विशेष

स्टंट करते हुए सेल्फी ने ले ली जान, ट्रेन की चपेट में आये दो छात्र!

आज कल युवाओं में सेल्फी को लेकर बहुत क्रेज है लेकिन अगर यह क्रेज अगर जानलेवा बन जाए तो? अगर आपको पता चले कि जिस सेल्फी को फेसबुक पर डालकर लाइक्स बटोरना चाहते हैं वह आपके जीवन की आखिरी सेल्फी होगी तो आप कैसा महसूस करेंगे. जी हां! दिल्ली में रहने वाले दो युवकों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है.

सेल्फी खींचने में दो छात्रों की जान चली गई :

फेसबुक पर स्टंट करते हुए फोटो पोस्ट करने के चक्कर में दो लड़कों की मौत हो गई. फेसबुक की दिखावटी दुनिया ने दो लड़कों को मौत के घाट उतार दिया. दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर स्टंट करते हुए फोटो खींचने में दो छात्रों की जान चली गई.

10वीं में पढ़ने वाला यश और 9वीं का छात्र शुभम, दोनों अपने पांच और दोस्तों के साथ. शनिवार शाम को अक्षरधाम रेलवे ट्रैक पर फोटो शूट करने के इरादे से पहुंचे थे, यहां आने से पहले इन छात्रों ने किराए पर 1300 रुपये का एक प्रोफेशनल कैमरा भी लिया था.

पूछताछ के बाद पता चला कि सभी छात्र मॉडलिंग के लिए पोर्टफोलियो तैयार कर रहे थे. और इस दौरान पीछे से आ रही ट्रेन को कैप्चर करना चाहते थे. इसलिए वो देर तक ट्रैक पर रुके रहे, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया. वहां मौजूद छात्रों ने बताया कि यश और शुभम पहले तो ट्रैक पर आ रही ट्रेन से बचने के लिए दूसरे ट्रैक पर कूदे लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और दूसरे ट्रैक पर आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2015 में भारत में सेल्फी लेने के चक्कर में अब तक 76 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अन्य देशों में यह आंकड़ा बेहद कम है, पाकिस्तान में 9, अमेरिका में 8, रूस में 6 और चीन में महज 4 लोगों की जान सेल्फी के चक्कर में गई है.

देखिये विडियो-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close