राजनीति

लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे खूबसूरत उम्मीदवार, जानिए किस पार्टी से लड़ी हैं इलेक्शन

लोकसभा चुनाव 2019 का समापन हो गया और बीजेपी पूर्ण बहुतमत के साथ सरकार बना गई. इस साल का चुनाव बहुत दिलचस्प रहा और मोदी सरकार को दोबारा सत्ता आने में पूरे देश ने साथ दिया और करीब 345 सीट NDA के हिस्से आई जबकि बीजेपी ने 300 पार का आंकड़ा पार कर लिया. पूरे देश में ज्यादातर बीजेपी कैंडिडेट्स की जीत हुई है और यहां तक की अमेठी से स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया. बहुत सारी चुनावी बातों के बीच एक और दिलचस्प बात हुई कि ये रहीं लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे खूबसूरत उम्मीदवार, इनकी खूबसूरती के आगे एक्ट्रेसेस भी फेल हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे खूबसूरत उम्मीदवार

मतदान के दौरान दो महिलाओं की तस्वीर खूब वायरल हुई थी जिन्होने पीली सा़ड़ी और नीली ड्रेस पहनी थी. उनकी ड्यूटी पोलिंग बूथ पर लगी थी और ऐसा बताया गया कि उस दौरान बहुत से लोग मतदान देने के लिए आए और उन्हें देखते रह गए. मगर अब रिजल्ट आ गया और सब खत्म लेकिन इसी बीच एक खूबसूरत उम्मीदवार की चर्चा हुई. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने लोकसभा चुनाव 2019 में कुल 42 उम्मीदवारों में 17 महिलाएं उम्मीदवार मैदान में उतरी थीं और उनमें से ज्यदाातर महिलाओं को जीत हासिल हुई. उन्होंने कई सामाजिक कार्यों को करने वाली और इन क्षेत्रों में कई काम करने वाली वाली महिलाओं को टिकट दिया. इन्हीं उम्मीदवारों में एक उम्मीदवार ऐसी भी हैं जिन्हें सोशल मीडिया में इस लोकसभा चुनाव के दौरान खूब वायरल किया गया और ऐसा माना जा रहा है कि ये सबसे खूबसूरत उम्मीदवार हैं और इनके जैसी खूबसूरती शायद किसी उम्मीदवार के पास हो. ये हैं जादवपुर की टीएमसी उम्मीदवार मिमी चक्रवर्ती. मिमि चक्रवर्ती की उम्र अभी 30 साल है और पेशे से ये एक अभिनेत्री रही हैं और अब इन्होने राजनीति में कदम रख लिया है. फिलहाल उनकी मूल पहचान एक अभिनेत्री के तौर पर है उन्होंने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत साल 2011 में की थी और इसके बाद कई बांग्ला फिल्मों में नजर आईं लेकिन अब इनका मिशन राजनीति में ही है ऐसा इनका चुनावी रैली के दौरान कहना था.

मिमि चक्रवर्ती ने टीवी धारावाहिक ‘गनेर ओपारे’ से अपने एक्टिंग की शुरुआत की और यहीं से इन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली थी. करीब सात सालों तक टीवी  और बंगाली सिनेमा में कई अलग-अलग दमदार भूमिकाएं निभाने के बाद इन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला. अभी तक मिमि चक्रवर्ती ने साल 2012 बापी बारी जा के बाद 21 फिल्में की हैं और इनमें से ज्यादातर सफल रही हैं. इस साल भी उनकी खेला जोखेन और सिंदूर खेला रिलीज होने वाली है लेकिन उस दौरान ही ये राजनीति में चली गईं. जब इनसे इंटरव्यू में पूछा गया कि अगर ये राजनीति में असफल हुईं तो क्या करेंगी तो इसके जवाब में मिमि ने कहा कि उनका एक्टिंग करियर अभी खत्म नहीं हुआ है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close