राजनीति

राहुल गांधी की अमेठी से हार के बाद क्या सच में राजनीती छोड़ देंगे सिद्धू ?

23 मई को आए लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के अनुसार भारत में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार बन रही हैं. इस बार बीजेपी अकेली ने ही 300 से ज्यादा सीटें जीती हैं जबकि एनडीए को मिलाकर ये आकड़ा 350 के ऊपर पहुँच गया हैं. इस साल पीएम् मोदी का सीधा मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ था. हालाँकि राहुल कई प्रयासों के बाद भी अपनी सरकार बनाने में विफल रहे. आलम तो ये हैं कि जिस अमेठी पर हमेशा कांग्रेस का कब्ज़ा रहा करता था वहां से भी राहुल को हार मिली हैं. अब साल 2014 के लोकसभा चुनावों की बात करे तो राहुल गांधी और स्मृति इरानी के बीच कांटे की कट्टर थी लेकिन राहुल उस दौरान 1.07 लाकह वोट से जित गए थे. हालाँकि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल की किस्मत कुछ ख़ास नहीं रही. यहाँ इस साल हुए अमेठी के चुनाव में बीजेपी की स्मृति इरानी लगभग 44 हजार वोटो से आगे रही. ऐसे में ये कांग्रेस के लिए बड़ा ही शर्मिंदगी वाला पल हो गया.

अब इस बीच सोशल मीडिया पर लोगो ने एक नया सवाल खड़ा कर दिया हैं. कई लोग ये पूछ रहे हैं कि राहुल गांधी की अमेठी की हार के बाद क्या नवजोत सिंह सिद्धू राजनीति से संन्यास ले लेंगे? ये सवाल इसलिए पूछा जा रहा हैं क्योंकि करीब एक माह पहले सिद्धू ने सबके सामने ये कहा था कि यदि राहुल अमेठी से हार जाते हैं तो वे राजनीति ही छोड़ देंगे. ये बात 28 अप्रैल की हैं जब सिद्धू रायबरेली में सोनिया गांधी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रवाद सिखने की सलाह लोगो को दी थी. इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ़ करते हुए डंके की चोट पर कहा था कि यदि राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा का इलेक्शन नहीं जित पाए तो वे पोलिटिक्स ही छोड़ देंगे.

अब चुकी लोकसभा चुनाव के नतीजे अब आ चुके हैं और राहुल भी करीब 44 हजार वोटो से स्मृति इरानी से हर चुके हैं तो ऐसे में नवजोत सिंग सिद्धि के गले में तलवार लटक गई हैं. अब सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें राजनीती छोड़ने का पूछ पूछ उनकी जान खा जाएंगे. बता दे कि सिद्धू को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जाता हैं. इसकी शुरुआत तब हुई थी जब उन्होंने 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के फेवर में बयान दे दिया था. तब लोगो ने सिद्धू को कपिल शर्मा के शो से भी निकलवा दिया था. फिर कुछ दिनों पहले ज्यादा भाषणों की वजह से सिद्धू के गले की वोकल कार्ड भी खराब हो गई थी तब भी लोगो ने उन्हें कर्मा का हवाला देते हुए ट्रोल किया था.

खैर अब राहुल के अमेठी से हारने के बाद सिद्धू राजनीति छोड़ते हैं या नहीं ये तो वक़्त ही बताएगा. उधर स्मृति इरानी की बात करे तो उन्होंने इस बार काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. वे अपनी जित से काफी खुश भी दिखाई दे रही हैं. उन्होंने अपने जित पर एक ट्वीट भी किया जिसमे लिखा कि “कौन कहता हैं कि आसमान में सुराग नहीं हो सकता“.

Back to top button