राशिफल

मां लक्ष्मी की कृपा से आज इन 4 राशियों की संपत्ति में होगी बढ़ोतरी, राजयोग का बना रहा है योग

हम आपको शुक्रवार 24 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 24 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नए कार्य में भी रुचि जाग्रत होगी। व्यापारियों के लिए दिन अनुकूल है। बिना सोचे समझे किया गया निवेश समस्याएं पैदा कर सकता है। किसी जानकार की सलाह लेना बेहतर रहेगा। अटका हुआ समस्त प्रकार का काम आपका पूर्ण हो जाने वाला है। घर में प्रसन्नता का मौसम बना रह सकता है। कामकाज का दबाव बढ़ेगा और अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप मंदिर जाने या कोई धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आपकी इच्छाएं मन में दबी हुई हैं, आप उन्हें बाहर नहीं निकाल पा रहे और पूरी तरह से अपनी बात भी नहीं कह पा रहे। लंबे समय से अटके सभी प्रकार के कार्य के पूर्ण होने वाले है। आपके पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आने शुरू हो जायेंगे। आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव महसूस कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के छात्र संगीत से जुड़े हुयें हैं आज उन्हें किसी बड़ी संस्था में परफॉर्म करने का अवसर मिल सकता है। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। स्वास्थ्य में आज सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। घरेलू मोर्चे पर कुछ परेशानियों का भी सामना कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको आसपास के लोगों से सहयोग मिलेगा। पार्टनर आपकी भावना समझेगा। मन में व्याकुलता एवं अशांति के अहसास के साथ आपके दिन का प्रारंभ होगा। शारीरिक रूप से आपको थकान का अनुभव होगा। उच्चाधिकारियों के साथ संभलकर कार्य करने की गणेशजी सूचना देते हैं। वैचारिक दृष्टिकोण का सकारात्मक लाभ मिलेगा। पारिवारिक जीवन सामंजस्य पूर्ण रहेगा और परिवार में मांगलिक उत्सव भी हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शिक्षार्थियों के लिए यह दिन अच्छा है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके द्वारा जितने भी महत्वपूर्ण काम अभी तक किए गए हैं उन सबका सुपरिणाम मिलना बाकी है। भविष्य की योजनाओं को लेकर चिंतित रह सकते हैं। अगले कुछ दिनों में ही आपके लिए निराशा का यह दौर समाप्त हो जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बातचीत में आप बहुत सफल रहेंगे और कई लोगों से हर तरह के विषयों पर बात हो सकती हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा। अपनी कामकाज की स्तिथि को संभालना इसलिए आसान होगा क्योंकि आपके अपने आपके लिए हर तरह से मददगार बने रहेंगे पर आपको लोगो के प्रति भरोसा करना होगा। परिवार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। रचनात्मक काम से आप को फायदा मिलेगा। मौज मस्ती के अवसर मिलेंगे। कई दिनों से अधूरे पड़े कार्यों में पूर्णता आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप सकारात्मक महसूस करेंगे। विदेश गमन के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। वरिष्ठ अधिकारी द्वारा पेचीदा काम मिलेगा। नई रणनीति के तहत अपने कार्यकर्ताओं और कर्मठ लोगों को संगठित करें। दोपहर बाद कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों के आश्वासन से आपकी कार्यशैली और भी अधिक प्रभावी और लाभप्रद सिद्ध होगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अचानक फायदा हो सकता है। आपको जल्दी ही कुछ एक्स्ट्रा आमदनी होने के योग बन रहे हैं। आप दिन के अंत तक सुस्त महसूस कर सकते हैं। अपने प्रिय के साथ एक लंबी ड्राइव एक तनाव बस्टर होगी। स्वास्थ्य में सुधार आपके लिए भाग्य लेकर आएगा। अपने बच्चों को संभालने के लिए यह एक कठिन दिन हो सकता है। अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें। सफलता जरुर मिलेगी। विदेश में रह रहे लोगों के लिए कोई अच्छी खबर इसलिए मिलने वाली है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज भाग्य का को पूरा पूरा साथ मिलने वाला है। अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी घबराहट को हटा देने का समय है और अपनी आर्थिक स्तिथि को मजबुत करने के लिए भी कई तरह के नए विकल्प खोजने होंगे। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की खुशकिस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे। कारोबार के रीजन में काफी बड़े आप लोगों को मदद मिलने वाला है जो तुमने सोचा भी नहीं होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा। कोई अच्छी खबर या बड़ी सफलता की खुशी आपको मिल सकती है। आप में से कुछ लोग नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं। कॉरपोरेट सेक्टर के लोगों को तरक्की मिल सकती है। आपको विदेश जाने का मौका मिलेगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर चीजें सुधार दिखाएंगी और आपको संतुष्ट महसूस करेंगी। कुछ व्यक्तियों को इस दिन अच्छी आय प्राप्त हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। अगर आपका जीवनसाथी के साथ कई दिनों से मन-मुटाव चल रहा है तो आज आपकी मुस्कुराहट उनकी नाराजगी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। पैसे की ज्यादा उम्मीद लगाने से नुकसान की परिस्तिथियां बन सकती है और अपनी गलतियों की वजह से भी बहुत कुछ ऐसा हो सकता है जो आपकी अच्छी भली स्तिथि को कमजोर करता चला जाए। व्यस्त दिनचर्या के चलते सेहत पर भी ज्यादा ध्यान देना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी निवेश का या बचत योजना की शुरुआत करने का फैसला करते हैं, तो आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी। बच्चे आपको गर्व महसूस कराएंगे। पैसों के लिहाज से कोई नजदीकी रिश्तेदार मददगार होगा। चलते समय सावधान रहें। सुबह की खुशखबरी आपका दिन बना देगी। किए गए निवेश से लंबे समय तक फायदा मिलेगा। धन की वृद्धि से प्रसन्न दिख सकते हैं। आवश्यक कार्य के प्रति इस दिन आपका दिल काफी ही स्पेशल निवास करने वाला है।

आपने Rashifal 24 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : श्रीराम-सुग्रीव की दोस्ती थी बेहद ही खास, इन दोनों ने निभाई थी सच्चे मित्र होने की जिम्मेदारी

Back to top button