समाचार

इजराइल के पीएम ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, कहा-बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त

लोकसभा चुनाव के रुझानों में बीजेपी पार्टी को जीत मिलती हुई नजर आ रही है और इन रुझानों से ये साफ हो गया है कि इस बार फिर से नरेंद्र मोदी देश के पीएम बनने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों के इन रुझानों में एनडीए को 345 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं। अभी तक के रुझानों में बीजेपी पार्टी को एक सीट पर जीत मिल गई है और बीजेपी 293 सीटों पर आगे चल रही हैं। जबकि कांग्रेस पार्टी को रुझानों में 58 लोकसभा की सीटों पर बढ़त मिली हुई है। इन रूझानों के नतीजों से साफ है कि बीजेपी की सरकार एक बार फिर से देश में बनने वाली है और मोदी दोबारा से देश के पीएम की कुर्सी संभलाने वाले हैं।

दुनिया भर से मोदी को दी जा रही है बधाई

लोकसभा चुनाव का नतीजा सामने आने के बाद कई देशों के शीष नेताओं ने मोदी को बधाई देना शुरू कर दिया है। मोदी के बेहद ही करीबी दोस्त और इजरायल देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर मोदी को बधाई दी है। इतना ही नहीं बेंजामिन नेतन्याहू ने मोदी को हिंदी में ट्वीट लिखकर जीत की शुभकामना दी है और अपने ट्टीट में लिखा है कि ‘मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी को उनकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को  साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त’। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का ये ट्वीट आने के बाद मोदी ने इनका शुक्रिया अदा किया है और ट्वीट करते हुए मोदी ने लिखा है कि मेरे प्रिय मित्र बीबी को बधाई! आप भारत के एक महान मित्र हैं, और मैं हमारी द्विपक्षीय साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए आपके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं।

इजरायल के प्रधानमंत्री के अलावा मोदी को अमेरिका, चीन, जापान और श्रीलंका सहित अन्य देशों के राष्‍ट्र प्रमुखों ने भी बधाई दी है। चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा है कि दोनों देशों के संबंधों में और मजबूती आने की उम्‍मीद। अफगानिस्‍तान के शासक अशरफ गनी ने ट्वीट करके मोदी को बधाई देते हुए लिखा है कि आगे जाकर दोनों देशों के आपसी संबंध और बेहतर होंगे।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। इनके अलावा हमारे पड़ोसी देश भूटान के नरेश जिग्‍मे खेसर नामग्‍येल वांगचुक ने फोन करके पीएम मोदी को जीत की शुभकामनाएं दी हैं।

गौरतलब है कि हमारे देश की लोकसभा के चुनाव को सात चरणों में करवाया गया था और आज इन चुनावों के नतीजे सामने आ गए हैं। अभी तक आए रुझानों में बीजेपी पार्टी को एक बार फिर से बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है और नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के अन्य बड़े नेता अपनी लोकसभा सीट में कई वोट से आगे चल रहे हैं। जबकि कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता एक बार फिर से ये चुनाव हारते हुए नजर आ रहे हैं।

Back to top button