दिलचस्प

रेत खाकर खुद को सेहतमंद रखती हैं 78 साल की ये महिला, देखे हैरतअंगेज Video

खुद को हैल्दी रखने के लिए आप ने कई लोगो को फल, सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स इत्यादि चीजें अपनी डाईट में शामिल करते हुए देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखी महिला से मिलाने जा रहे हैं जो खुद को फिट और सेहतमंद रखने के लिए रोजाना रेत खाती हैं. जी हाँ आप ने सही पढ़ा. ये महिला मकान इत्यादि बनाने में काम आने वाली रेत खाना पसंद करती हैं. हैरानी की बात तो ये हैं कि वो ये काम पिछले 60 सालों से करती आ रही हैं. महिला का कहना हैं कि इस रेत को खाने की वजह से उसे आज तक अस्पताल नहीं जाना पड़ा और उसका मेडिकल का खर्चा भी बच गया. आप सभी को बेशक ये सारी बातें सुनने में बड़ी अजीब लग रही होगी लेकिन इस 78 वर्षीय महिला का यही दावा हैं कि वो रेत खाकर ही खुद को स्वस्थ रखती हैं. तो चलिए इस अजीबोगरीब महिला के बारे में थोड़ा और विस्तार से जान लेते हैं.

इनसे मिलिए. ये हैं 78 साल की कुसमा वती. ये जब 15 साल की थी तभी से इन्होने रेत खाना शुरू कर दिया था. शुरुआत में उन्हें थोड़ा पेड़ दर्द जरूर हुआ था लेकिन बाद में कोई तकलीफ नहीं हुई. बस तब से लेकर अब तक यानी इच्ले 63 सालों से ये महिला रोजाना रेत ही खा रही हैं. यदि इस महिला को किसी दिन रेत खाने को नहीं मिलती हैं तो ये तड़पने लगती हैं और फिर अपनी घर की दीवारों को खुटर कर उसकी का चुरा खा लेती हैं. महिला की इस आदत से उसके पोता पोती बहुत परेशान हैं. उन्होंने कई बार दादी को बोला कि अपनी ये आदत छोड़ दो. चाहो तो मेडिकल सहायता ले लो. लेकिन कुसमा वती जी हैं कि मानती ही नहीं हैं. उनका बस यही कहना हैं कि मैं ये रेत खाकर ही अभी तक स्वस्थ हूँ.

कुसमा वती जी खेत में काम करने वाली एक मजदूर हैं. उनका कहना हैं कि मैं ये रेत पिछले कई सालो से खा रही हूँ और इससे मुझे अभी तक कोई भी दिक्कत नहीं हुई हैं. मेरा पेट, दांत सब कुछ सही हैं. इस रेत को खाते समय यदि कोई पत्थर आ जाता हैं तो इसे भी मैं अपने दांतों से चबा जाती हैं. ये रेत खाने से ही मुझे खेत में काम करने की उर्जा मिलती हैं. मेरे पोता पोती ने मुझे रोकने के कई प्रयास किये लेकिन मैं उनसे यही कहती हूँ की इस रेत को खाने की वजह से ही मैं अभी तक सेहतमंद हूँ.

कुसमा वती ये भी दावा करती हैं कि अपनी इस ख़ास खाने की आदत से उन्हें आज तक डॉक्टर के पास जाने की भी जरूरत नहीं पड़ी. वे कहती हैं कि जहाँ तक उन्हें याद हैं उनके रेत खाना शुरू करने के बाद से आज तक वो डॉक्टर से नहीं मिली हैं. दुसरे लोग इनकी इस अनोखी आदत से जरूर हैरान रह जाते हैं लेकिन कुसमा वती के लिए ये बहुत ही नार्मल बात हैं. वे कहती हैं कि रेत में मौजूद मिनरल्स उन्हें शक्ति देते हैं.

नोट: इनके दावे को मेडिकल साइंस हरी झंडी नहीं देता हैं, इसलिए आप में से कोई भी ये रेत खाने वाली चीज भूलकर भी ट्रॉय मत कीजियेगा.

Back to top button