बॉलीवुड

काला हिरण मामले में लिप्त सभी लोगों को एक बार फिर से HC ने भेजा नोटिस

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का विवादों से पुराना नाता रहा है। आए दिन कोई ना कोई ऐसी बात हो जाती हैं कि उनके लिए एक नई परेशानी खड़ी हो जाती है। सलमान खान का सबसे पुराना विवाद काला हिरण मामले में एक बार फिर से सलमान के लिए नई परेशानियां आकर के खड़ी हो गई हैं। बता दें कि इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट में साल 1998 में फिल्म हम साथ साथ है कि शूटिंग के दौरान काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड कलाकारों तब्बू, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी और एक स्थानीय निवासी दुष्यंत कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी। हालांकि बाद में इस मामले में सबूतों के अभाव में सभी को दोषी करार कर दिया गया था वहीं सलमान खान को दोषी ठहराते हुए उनकों 5 साल की जेल औक 10,000 रूपए जुर्माना लगाया गया था।

 

इस फैसले के बाद सभी ने चैन की सांस ली थी, लेकिन एक बार फिर से ये मामला उठ खड़ा हुआ हैं और राज्य सरकार की अपील के बाद सोमवार को फिर से इस केस में लिप्त सभी लोगों को एक नोटिस जारी किया गया है। राज्य सरकार की याचिका पर हाई कोर्ट ने 11 मार्च को इन सभी को पहले भी नोटिस जारी किए थे. अभियोजन पक्ष के वकील के यह कहने पर कि नीलम कोठारी को छोड़कर किसी को भी पहले जारी किए गए नोटिस नहीं मिले, न्यायाधीश मनोज गर्ग ने सोमवार को इन सभी को फिर से नोटिस जारी किए गए हैं।

अदालत ने नोटिस जारी करते हुए उन सभी को 8 हफ्तों के भीतर जवाब देने को कहा है। दरअसल राजस्थान सरकार ने बीते 5 अप्रैल को एक याचिका दायर की थी जिसमें इन पांचो को सबूतों के अभाव नें रिहा किए जाने पर सवाल उठाए थे। बता दें कि सलमान खान के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत पांच साल कैद की सजा के साथ 10,000 रूपए का जुर्माना भी लगाया गया था।

हालांकि एक बार फिर से जारी इस नोटिस ने इस केस से जुड़े सभी लोगों के लिए परेशानी लाकर के खड़ी कर दी है, अब देखना होगा कि इस केस में आगे क्या होगा। वहीं बात करें सलमान खान के वर्कफ्रंट की तो जल्द ही उनकी फिल्म भारत ईद के मौके पर 5 जून को रिलीज की जा रही है। सलमान के फैंस इस फिल्म का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि बीते कुछ समय से सलमान खान की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई है। इस फिल्म के प्रमोशन में सलमान खान आजकल काफी व्यस्त चल रहे हैं। और वो जल्द ही दबंग 3 की शूटिंग भी शुरू करने वाले हैं।  बता दें कि इस फिल्म का डायरेक्शन अरबाज खान कर रहे हैं, वहीं इस फिल्म में अरबाज के बेटे अरहान बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करेंगे।

Back to top button