दिलचस्प

एक पत्नी ने धूमधाम से करवाई अपने पति की दूसरी शादी, खुद भी लिए पति के साथ दोबारा फेरे

छत्तीसगढ़ राज्य में एक अनोखे तरह की शादी देखने को मिली है, जिसमें एक महिला ने अपने पति की शादी उसकी प्रेमिका से करवाई है। इतना ही नहीं इस महिला ने खुद भी शादी के मंडप पर अपने पति के साथ दोबारा से फेरे भी लिए हैं। बताया जा रहा है कि अनिल पैंकरा नामक एक शख्स को शादी के बाद एक लड़की से प्यार हो गया और अनिल पैंकरा ने जब इस लकड़ी से अपने प्यारा का इजहार किया तो लकड़ी ने हां कर दी। जिसके बाद अनिल पैंकरा अक्सर इस लड़की से मिला करता था। वहीं जब अनिल पैंकरा की पत्नी को अपने पति की प्रेम कहानी के बारे में पता चला तो उसने अपने पति और उसकी प्रेमिका की शादी करवाने का फैसला ले लिया और धूमधाम से इनकी शादी करवा दी। हालांकि छत्तीसगढ़ के बगडोल गांव में हुई इस अजीबो गरीब शादी से इस गांव के लोग काफी हैरान हैं।

पांच साल पहले हुई थी शादी

अनिल पैंकरा जो कि एक सीआरपीएफ में जवान है, उसकी शादी पांच साल पहले बनगहीन पैकरा से हुई थी। लेकिन शादी होने के कुछ सालों बाद अनिल पैंकरा  की मुलाकात एक महिला से हुई जो कि उसके गांव में रहा करती थी। बताया जा रहा है कि अनिल पैंकरा अक्सर अपनी पति के साथ जब अपने गांव में जाया करता था, तो अपनी प्रेमिका से जरूर मिल करता था। वहीं एक दिन अनिल पैंकरा की पत्नी को जब ये सब पता चला तो उसने अपने पति की शादी उसकी प्रेमिका से करवाने का निर्णय ले लिया। इतना ही नहीं अपने पति की दूसरी शादी करवाने से पहले बनगहीन पैकरा ने अपने घरवालों और ससुराल वालों की रजामंदी भी ली और परिवारवालों से रजामंदी मिलने के बाद ही अपने पति की दूसरी शादी करवाई।

शादी में शामिल हुए कई लोग

बनगहीन पैकरा ने अपने पति की दूसरी शादी धूमधाम से करवाई और इस शादी में कई सारे लोगों को भी बुलाया। हालांकि बनगहीन पैकरा ने अपने पति और उसकी प्रेमिका की जिस मंडप पर शादी करवाई उसी मंडप पर खुद भी अपने पति के साथ फेरे लिए। बनगहीन पैकरा के अनुसार वो अपने पति की दूसरी शादी से बेहद ही खुश है और उसे अपने पति की प्रेमिका से किसी भी तरह की शिकायत नहीं है। जिस महिला से अनिल पैंकरा की शादी करवाई गई है वो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है।

गैरकानूनी है दो शादियां करना

हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत एक इंसान बिना अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए दूसरी शादी नहीं कर सकता है। इसलिए अनिल पैंकरा की ये शादी गैरकाननूनी मानी जा रही है। वहीं अनिल पैंकरा के गांव के सरपंच ललित के अनुसार अनिल पैंकरा की पहली शादी को हुए लगभग पांच साल हो रखे हैं और अनिल पैंकरा की कोई भी संतान नहीं है। इसी कारण के चलते अनिल पैंकरा की पत्नी ने अनिल को दूसरी शादी कराई है।

Back to top button