राशिफल

राशिफल: गणपति बप्पा होंगे खुश, इन 7 भाग्यशाली राशियों को मिलेगा मनवांछित फल, लगाएं लड्डू का भोग

हम आपको बुधवार 22 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 22 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। शुभ समाचार मिलेगा। नए अवसर मिलने से जीवन में परिवर्तन लाएंगे। परिवार सहित मित्रजनों का सहयोग मिलेगा जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आप अपने बच्चों से बातें करें और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

गणेश जी कहते हैं आज परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं। साझेदारी में लाभ न के बराबर होने की संकेत मिल रहे हैं। आपके अपने परायों सा व्यवहार करते नजर आ सकते हैं। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

निजी क्षेत्र के लोगों के लिए व्यस्त दिन रहेगा। मोटापे से आपको काफी परेशानी हो सकती है। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। मानसिक तनाव के चलते क्रोधी स्वभाव होगा। आपके पास काम के मोर्चे पर आपके लिए अनुकूल चीजें बनाने का एक शानदार अवसर होगा। आज आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। कुछ लोग आपको प्रेम प्रस्ताव भी दे सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। आपका अच्छा स्वास्थ्य आपको सकारात्मक सोचने और जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा। सभी क्षेत्रों और सहयोगियों से और साथ ही आपको पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आध्यात्मिक क्षेत्र में सिद्धियां प्राप्त होने का योग है। स्वास्थ्य में शिथिलता और व्यग्रता का अनुभव होगा। अपने रहस्यों पर चर्चा करने या किसी को प्रकट करने से बचें क्योंकि वे आपको ब्लैकमेल करेंगे। क्रोध के कारण आपका कार्य न बिगड़े, इसका ध्यान रखने की आवश्यकता है। बिना वजह तनाव न लें। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से सहायता मिलेगी। विरोधी पक्ष आपके विपक्ष निर्बल रहेंगे, उनके द्वारा किए गए सभी प्रयास निष्फल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। जोखिम के कामों से बचकर रहें। आप एक संतुष्ट दिमाग के साथ संयोजन में ध्वनि स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। आप मानसिक रूप से स्वतंत्र रहेंगे। धैर्य से काम लें और आने वाली कठिनाइयों का सामना करें। अपने हौसलों को बुलंद रखें। आप अपने आप को एक अधिक परिपक्व व्यक्ति में फिर से संगठित करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप धार्मिक प्रसंग में उपस्थित रह सकेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यवसायी यात्रा में व्यस्त रहेंगे। आपकी कड़ी मेहनत आपको पुरस्कृत करेगी और लोग आपके प्रयास की सराहना करेंगे। आप अपने परिवार के साथ गुणवत्ता का समय बिताएंगे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। इरादों में मजबूती, उन्नति का मार्ग प्रशस्त करने में मददगार साबित हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आजीविका एवं सुख के साधन जुटा पाएंगे। किसी से सहयोग की आशा नहीं करें। जो विदेश जाने का विचार कर रहे है उनके विदेश जाने के योग बन रहे हैं। आपके बच्चों की सेहत चिंता का विषय हो सकती है। यह वित्तीय मोर्चे पर एक शानदार दिन होगा क्योंकि निवेश आपको रिटर्न देगा। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। घर से बाहर खाने पीने की वस्तुओं का भी ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं। आप बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष एहसान प्राप्त करेंगे। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और एक शक्तिशाली और आकर्षक स्थिति में बढ़ेंगे। भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह समय शारीरिक रूप से चुस्त रहने का है। इसलिए आप कुछ क्रियाएं करनी शुरु करें जिससे आप शारीरिक और मानसिक तौर पर विकसित हो जीवन का आनंद उठाएं। अपने भावनाओं पर वश में रखना को सीखना पड़ेगा। जीवन साथी के साथ कुछ अच्छे मतभेद हो सकते है। कार्यक्षेत्र में ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। आपके फ़ैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यस्थल पर आपका महत्व बढ़ेगा। आवास निवास की समस्या का हल होगा। विदेश में अध्ययन करने के योग बन रहे हैं। कुछ लोगों की मित्र का सहयोग से कार्य कर सकते हैं। बहुत ज्यादा कार्य का भार आ सकता सकता है। नई जिम्मेदारी मिलने से आप खुश नजर आ सकते हैं। आपको लगेगा कि आपकी नीतियां ठीक ढंग से कारगर नहीं हो रही हैं। ऐसे में आपको किसी जानकार से सलाह लेने की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ जरूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुँचाएंगी। लोन संबंधी मामले निपटेंगे। कई चीजों को लेकर इस दिन आपको चिंतित रह सकते हैं। अनिश्चितता की भावना बनी रह सकते हैं। बिजनेस में यह समय बहुत ही साफ रहने वाले फायदेमंद रहेगा। अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा। आप अकेले में समय बिताना पसंद करेंगे। माता-पिता की राय आपकी तरक्की के लिये और भी कारगर साबित होगी।

आपने Rashifal 22 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस मंदिर में रखी गई मूर्ति के पीछे लिखी गई है रहस्यमयी लिपि, जिसे आज तक कोई नहीं पढ़ पाया

Back to top button
?>