समाचार

फ़िल्मी स्टाइल में गर्लफ्रेंड की शादी में घुसा युवक, बोला ‘नहीं होगी ये शादी’, दुल्हन ने दिया ये जवाब

शादी एक ऐसी चीज हैं जो दूल्हा या दुल्हन की मर्जी से हो तभी सफल रहती हैं. हालाँकि कई माता पिता इस बात को नहीं समझते हैं और अपने बच्चों की शादी जबरन करवा देते हैं. नतीजन शादी के पहले या बाद में कुछ ना कुछ दिक्कत जरूर आती हैं. खासकर लड़कियां शादी के मामले में बहुत संवेदनशील होती हैं. उन्हें अपना घर छोड़ किसी अंजान व्यक्ति के यहाँ हमेशा के लिए जाना पड़ता हैं. ऐसे में यदि लड़का उसकी मर्जी का ना हो तो वो घबरा जाती हैं. इसी कड़ी में यदि लड़की पहले से किसी से प्रेम करती हो तो मामला और भी पेचीदा हो जाता हैं. आज भी कई घरो में लड़की कि लव मेरिज नहीं करने दी जाती हैं. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में हो रहा था. यहाँ एक बाप अपनी बेटी की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ किसी और से करवा रहा था. लेकिन तभी शादी में लड़की का प्रेमी पुलिस लेकर पहुँच गया. उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जो किसी ने नहीं सोचा था. आइए इस पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

शादी रुकवाने पुलिस लेकर आया प्रेमी

फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र में एक शादी हो रही थी. यहाँ युवती से ब्याह रचाने के लिए दुल्हा कंपिल क्षेत्र से बारात लेकर आया था. लड़की वालो ने बारात का स्वागत बड़े ही धूमधाम के साथ किया. बारातियों ने नाश्ता भी कर लिया था. इसके बाद शादी की रस्मे शुरू होने वाली थी लेकिन तभी एक युवक पुलिस लेकर फ़िल्मी स्टाइल में अंदर घुस आया. पुलिस को अंदर आता देख हर कोई हैरान रह गया. इसके बाद युवक ने बताया कि वो दुल्हन का प्रेमी हैं. हम दोनों एक दुसरे से प्यार करते हैं. ये शादी नहीं हो सकती हैं. ये बात सुन वहां हंगामा मच गया. इसके बाद सबकी निगाहें दुल्हन पर आकर टिक गई. इधर दुल्हन को भी पुलिस एवं अपने प्रेमी को सामने देख हिम्मत आ गई. उसने भी इस शादी को करने से इनकार कर दिया.

शादी तोड़ने पर अड़ी दुल्हन

प्रेमी को अपने सामने देख दुल्हन ने उसी के साथ जाने का मन बना लिया. दुल्हन के माता पिता और अन्य रिश्तेदारों ने उसे बहुत समझाने की कोशिश करी. हालाँकि दुल्हन ने किसी की भी नहीं सुनी. उसने पुलिस को बताया कि उसे ये शादी नहीं करनी हैं. वो अपने प्रेमी से शादी करना चाहती हैं. दुल्हन की जिद के आगे सभी को झुकना पड़ा. अंत में दुल्हा उदास चेहरा लेकर बारात लेकर जाने लगा. उधर बेटी की इस हरकत से उसके पिता पप्पू और अन्य परिवार के सदस्य बहुत शर्मिंदगी महसूस कर रहे थे. उन्होंने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया. उनकी तरफ से कहना हैं कि यदि उनकी बेटी ऐसा कुछ करना चाहती थी तो हमें पहले ही बता देती. बारात क्यों बुलवाई? हमारा मजाक बन गया.

दोस्तों आज भी देश के कई हिस्सों में इस तरह की घटनाएं होती हैं. इसलिए माता पिता और बेटी दोनों को ही इस मामले में स्पष्ट बात कर लेनी चाहिए कि उसकी शादी की इच्छा हैं भी या नहीं.

Back to top button