राशिफल

Rashifal: आज से ये 4 राशियों वाले बनेंगे धनवान, होगा बड़ा धनलाभ, गुस्से पर काबू रखने की जरूरत

हम आपको सोमवार 20 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 20 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बिना सोचे समझे किसी कार्य को न करे। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। छात्र सफलता प्राप्त करेंगे। दोस्तों की मदद से कोई पुराना ऋण वापस मिल सकता है। आपको अपने पारिवारिक सदस्य के साथ अच्छा तालमेल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है। धन कमाने के कुछ अच्छे मौके आपको जल्दी ही मिल सकते हैं। सांयकाल के समय चिर प्रतीक्षित अतिथि के आगमन का हर्ष हो सकता है। जीवनसाथी के मर्जी के विरुद्ध कोई निर्णय ना करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। दौड़-भाग हो सकती है और उसका पूरा सकारात्मक फल आपको मिलेगा। आप विशेषकर हलके फुल्के मूड में रहेंगे। सब समस्याओं का सामना चेहरे पर मुस्कराहट के साथ करेंगे किसी विवाद में मैत्रीपूर्ण मध्यस्थ की भूमिका भी अदा कर सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता हासिल होगी। आपकी कार्यकुशलता और स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको अपने जीवनसाथी की ओर से खास तोहफा मिल सकता है जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। आर्थिक लाभ हो सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपको और अधिक जिम्मेदारी दी जाएगी। आपको अपने सामान्य कुशल तरीके से इन से निपटना होगा ताकि ये आपके करियर के अवसरों में आने वाले समय में वृद्धि कर सके। नौकरी के क्षेेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी यात्रा मनोरंजक रहेगी। शारीरिक कष्ट संभव है। आप धैर्य और संयम रखें। लंबित कार्य बनेंगे। वित्तीयपक्ष सुधरेगा। संतान के व्यवहारिक पक्ष पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। छात्र अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें वरना विवाद हो सकता है। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। अपने सब विचारों को एक साथ रखकर सोचें, इससे जो निष्कर्ष निकलेगा उससे आपको स्थितियों से निपटने में काफी मदद मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रमोशन के योग हैं। आपकी संप्रेषण की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। रोजी व रोजगार से संबंधित किए जा रहे प्रयासों में सफलता मिलने के आसार है। आपका हर कदम महत्वपूर्ण है इसलिए जो भी करें सोंच-समझकर ही करें तो बेहतर रहेगा। धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। नए कार्य की शुरुआत होगी जिसमें आपको बड़ी सफलता हासिल होगी। शेयर में निवेश कर सकते हैं। धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज हर परिस्थिति को लेन -देन के नजरिए से न देखें। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। कुछ कोर्ट कचहरी से जुड़े सभी प्रकार के मामले आते पनप ने वाले हैं। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। आज का दिन पारिवारिक जनों के साथ सुखद बीतेगा। लत वाली चीजों जैसे तम्बाकू,अल्कोहल और ड्रग्स से भी आपको दूर रहना है क्योंकि इनसे आपके स्वास्थ्य को गंभीर खतरा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिश्रम द्वारा आर्थिक क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे। भाई बंधुओं की नौकरी व्यवसाय शिक्षा आदि की चिंता का समाधान हो सकता है। आत्मविश्वास में तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है। लंबे समय से अटके हुए सभी प्रकार के कार्य आपके खाते में होने वाले रिश्ते में बड़ी उलझन का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी कलात्मक कार्य करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। कुछ नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। पैसों का कोई मामला उलझा हुआ है, तो वह ठीक होने लगेगा। नुकसानदायक कार्य करने से एक बार जरूर सोचें। शिक्षा क्षेत्र में आपके बहुत बड़े परिवर्तन आने वाले प्रेम जीवन के लिए आने वाले कुछ ही दिन बहुत ही खास रहने वाले है। कुछ लोगों को धार्मिक यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में जोखिम उठाना इस समय उचित नहीं है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

निजी संबंध सहायक रहेंगे। संगीत के प्रति आकर्षित रहेंगे। एजुकैशन में अच्छे परिणाम मिलेंगे। लाभ प्राप्त होने पर आप बड़े कदम उठाने के बारे में विचार बना सकते हैं। बदलाव के चलते कुछ नए परिवर्तन आपके रिश्ते में आ सकते हैं। समय-समय पर हर कार्य का ध्यान रखना आपको रखना सीखना पड़ेगा तभी आप आगे बढ़ सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यावसायिक स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आपके दृढ़ विश्वास विश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है। सामाजिक कार्य में भाग लेने से आपका अच्छा मान सम्मान बढ़ सकता है। लंबे समय से चल रही परेशानी कुछ लोगों की खत्म होने वाली है। आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। बिना मांगे राय देना आपके लिए हितकर नहीं है। कार्यों में संतुलन बनाए रखने से आने वाली बाधाएं दूर होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्यार संबंधों में काफी गहराई आने वाली है। अब आने वाले समय में व्यापारियों को तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है। सोच समझ के करा गया कार्य आप लोगों को अच्छा तो सफलता दिला सकता है। अर्थ की योजनाएं फलीभूत होगी। घर की योजनाओं को गुप्त रखने का प्रयास करें अन्यथा विरोधी अवसर से चूकने वाले नहीं हैं। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। आप व्यक्तियों को बेहतर रिजल्ट को संयम रखना होगा। वैवाहिक चर्चा में सफलता मिलने से उत्साहित रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी अधिकारी कार्यशैली से प्रसन्न होंगे। हर काम में तरक्की करने में सफल हो सकते भागीदारों की तरफ से आपको अच्छी साझेदारी मिल सकती है। मुहब्बत का सफर प्यारा, मगर छोटा होगा। मित्रों के साथ अत्यधिक समय न बिताएं अन्यथा आपके वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न होने की आशंका है। राजनीतिक स्तर पर कुछ करना चाहते हैं तो, सामाजिक स्तर पर सक्रिय होना जरूरी है।

आपने Rashifal 20 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सूरज को जल चढ़ाते समय ना करे ये गलती, सूर्यदेव हो जाते हैं क्रोधित

Back to top button