विशेष

20 साल के इस नौजवान के पास है 20 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी, खुद को बताता है श्रीराम का वंशज

हम अक्सर बॉलीवुड या किसी अन्य सेलिब्रिटीज के बारे में बात करते हैं और उनकी प्रॉपर्टी के बारे में लोग जानने के लिे उत्सुक रहते हैं. मगर भारत में कुछ ऐसे भी बड़े लोग हैं जिनके पास इतनी प्रॉपर्टी जिससे वे एक दो नहीं बल्कि कई गांव खरीद सकते हैं. कोई दौलत अपनी मेहनत से कमाता है तो किसी को अपने पुरखों की संपत्ति विरासत में मिलती है. आज हम आपको ऐसे ही एक युवक के बारे में बताएंगे जिनके नाम अरबों या खबरों में नहीं बल्कि उससे भी ज्यादा की प्रॉपर्टी है. 20 साल के इस नौजवान के पास है 20 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी, चलिए बताते हैं कौन हैं ये युवक जिनके पास 20 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी है.

20 साल के इस नौजवान के पास है 20 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी

सिर्फ 20 साल की उम्र में किसी लड़के के बास 20 हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक बन जाए तो ये सुनने में नामुमकिन लगता है, मगर ये बिल्कुल सही बात है. सिर्फ यही नहीं ये लड़का खुद को भगवान श्रीराम का वंशज भी बताता है. इस युवक का नाम पद्मनाभ सिंह है और वो जयपुर के राजघराने से संबंध रखते हैं. वह जयपुर के शाही परिवार के 303वें वंशज हैं. वह एक मॉडल, पोलो खिलाड़ी और ट्रैवलर हैं. इन्हें घूमने का बहुत शौक है और जिसपर ये खूब खर्चा भी करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि जयपुर के पूर्व महाराज भवानी सिंह भवानी सिंह भगवान राम के बेट कुश के 309वें वंशज थे.

इस राजघराने से ताल्लुक रखने वाली पद्मिनी देवी ने खुद को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था और इसके अलावा इस राजघराने ने अपने आधिकारिक साइट पर भी इस बाका खुलासा किया गया. अपने आलीशान लाइफस्टाइल के लिए पहचाने जाने वाले पद्नाभ सिंह का जयपुर के राम निवास महल में निजी आलिशान अपार्टमेंट हैं. इस अपार्टमेंट में एक बेडरूम, साइड बाथरूम, ड्रेसिंग रूम, प्राइवेट डाइनिंग रूम, प्राइवेट किचन, बरामदा और पूल भी है.

साल 2011 में इस राजघराने की कुल संपत्ति 621.8 मिलियन यानी करीब 44 अरब रुपये से भी ज्यादा थी, जो अब बढ़कर 48 अरब से भी ज्यादा हो गई है. पद्नाभ सिंह को पोलो खेलने का बहुत शौक है और वे इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ी भी हैं. इसी के साथ उन्हें दुनिया घूमने का भी शौक है और खाने-पीने के भी शौकीन हैं. इन्होंने अपनी पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से हुई है और इसके अलावा इन्होंने कई देशों में अपने घूमने का शौक पूरा कर लिया है, और भी कई जगह इन्हें घूमना है जिसकी इन्होंने तैयारी की है.

Back to top button