अध्यात्म

नए झाड़ू को खरीदकर उसके ऊपर बांध दें सफेद धागा, घर में हो जाएगा लक्ष्मी मां का स्थिर वास

हर कोई इंसान अमीर बनने का सपना देखता है और अमीर बनने के लिए खूब मेहनत भी करता है। लेकिन मेहनत करने के बावजूद भी कई बार लोग पैसे कमाने में असफल रहे जाते हैं। जबकि कई लोग ऐसे होते हैं जिनके हाथ में पैसे आते तो है मगर टिकते नहीं हैं। अगर आपके साथ भी यहीं सब होता है तो आप नीचे बताए गए झाड़ू से जुड़े उपायों को करें। झाड़ू से जुड़े इन उपायों को करने से आपके घर में धन जुड़ने लग जाएगा और आपके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

झाड़ू से जुड़े इन खास उपायों को करने से दूर हो जाती है आर्थिक तंगी-

सही दिन खरीदे झाड़ू

झाड़ू को लक्ष्मी मां से जोड़कर देखा जाता है और ऐसा माना जाता है कि अगर आप सही दिन और समय पर झाड़ू को खरीदते हैं, तो मां लक्ष्मी सदैव आपके घर में विराजमान हो जाती हैं और जीवन से दरिद्रता एकदम दूर हो जाती है। इसलिए झाड़ू को हमेशा सही दिन पर ही खरीदें।

कब खरीदे झाड़ू –

झाड़ू को खरीदने के लिए मंगलवार, शनिवार और रविवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है। वास्तु के अनुसार अगर इन दिनों में झाड़ू को खरीदा जाए तो लक्ष्मी मां की कृपा आप पर बन जाती है और मां लक्ष्मी आपके जीवन में धन की कभी भी कमी नहीं होने देती हैं। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप पर शनि की साढ़े साती या ढैया चल रही है तो शनिवार के दिन इसे ना खरीदें। क्योंकि शनिवाद के दिन झाड़ू को खरीदने से शनि देव का प्रकोप आपके जीवन में और बढ़  सकता है।

इस दिन घर से बाहर करें पुराना झाड़ू-

नया झाड़ू खरीदने के बाद आप अपने घर में पुराना झाड़ू ज्यादा समय तक ना रखें और पुराने झाड़ू को तुरंत घर से बाहर कर दें। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की पुराने झाड़ू को भूलकर भी शुक्रवार के दिन घर से बाहर ना करें। क्योंकि ये दिन लक्ष्मी मां का होता है और अगर आप इस दिन झाड़ू घर से बाहर करते हैं ,तो आपके घर में लक्ष्मी मां वास नहीं करती हैं।

झाड़ू को फैंकने के लिए सबसे सही दिन शनिवार का होता है और आप इस दिन ही झाड़ू को घर से बाहर करें। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन घर से झाड़ू बाहर करने से घर की गरीबी दूर हो जाती है।

नया झाड़ू लाने के बाद करें ये काम

जब आप नया झाड़ू खरीद कर लाएं तो सबसे पहले झाड़ू के ऊपर एक सफेद रंग का धागा बांध दें। सफेद रंग के धागे को झाड़ू पर बांधने से लक्ष्मी माता घर से कभी भी बाहर नहीं जाती है और सदा अपनी कृपा बनाए रखती हैं।

शनिवार के दिन करें इस्तेमाल

नए झाड़ू को खरीदने के बाद आप उसका इस्तेमाल सबसे पहले शनिवार के दिन ही करें। इसके अलावा आप अपने नए झाड़ू को घर के बाहर ना रखें और इसे ऐसी जगह पर रखें जहां पर किसी की भी नजर इसपर ना पड़े।

Back to top button