अध्यात्म

बहुत उपयोगी हैं घोड़े की नाल का ये उपाय, कभी नहीं होने देगा अन्न और धन की कमी

दोस्तों आप लोगो ने इंटरनेट या पंडितजी द्वारा कई तरह के उपायों के बारे में जाना होगा. इन उपायों का इस्तेमाल हम अपनी निजी जिन्दगी में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करते हैं. ऐसे में आज हम आपको घोड़े की नाल के कुछ काम के उपाय बताने जा रहे हैं. घोड़े की नाल एक ऐसी चीज होती हैं जिसे कई जगहों पर लगाया जा सकता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि ये जिस स्थान पर होती हैं वहां शनिदेव की कृपा दृष्टि बरसने लगती हैं. इतना ही नहीं ये घोड़े की नाल नेगेटिव एनेर्जी को तबाह करती हैं और साथ ही बुरी शक्तियों को भी आप से दूर रखती हैं. इस नाल को लगाने के कई सारे लाभ होते हैं जिसमे सुख, शान्ति और समृद्धि जैसी चीजें भी शामिल हैं.

कैसी होती हैं घोड़े की नाल?

यदि आप घोड़े की नाल को लेकर ही कंफ्यूज हैं तो चलिए आपको इस विषय में भी कुछ जानकारी दे देते हैं. घोड़े की नाल एक U शेप की लोहे की चीज होती हैं. इसे घोड़े के पैरो में लगाया जाता हैं ताकि उसे जमीन पर चलने में कोई दिक्कत ना हो. इस नाल के अंदर कई छेद होते हैं जिसमे किलें थोक घोड़े के पैर से अटैच कर दिया जाता हैं. एक बात का ख्याल रहे कि जब आप बाजार में घोड़े की नाल खरीदने जाए तो यही नाल लाए. क्योंकि मार्केट में बहुत सी ऐसी नाले भी मिलती हैं जिनका घोड़े से कोई संबंध नहीं रहता हैं. इसलिए इस टाइप की घोड़े की नाल को ना ख़रीदे.

क्या हैं इसका शनिदेव से कनेक्शन?

जैसा कि हमने आपको बताया घोड़े की नाल शनिदेव की प्रिय होती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों होता हैं? दरअसल शनिदेव का प्रिय रंग काला हैं और उनकी फेवरेट धातु लोहा हैं. यह दोनों ही खूबियाँ घोड़े की नाल में होती हैं. इसलिए आपको इन उपायों को करने के लिए काले घोड़े की नाल का ही इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपको ज्यादा बेनिफिट मिलेगा.

घोड़े की नाल के उपाय एवं लाभ

घोड़े की नाल का इस्तेमाल आप निजी जीवन में कई चीजों का लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं. मसलन यदि आप एक व्यापारी या बिजनेसमैन हैं और अपना धंधा बढ़ाना चाहते हैं तो घोड़े की नाल कि दूकान या ऑफिस में लगा ले. इससे आपका लाभ बढ़ने लगेगा. यदि आप अपने घर में धन की वृद्धि चाहते हैं तो घोड़े की नाल को एक काले रंग के कपड़े में बांध कर तिजोरी में रख दे. इससे आपके घर धन की आवाक बढ़ने लगेगी. घोड़े की नाल को घर में रखने का एक और फायदा ये भी हैं कि इससे बुरी शक्तियां दूर भाग जाती हैं. साथ ही किसी दुसरे के जादू टोने का असर भी नहीं होता हैं. इतना ही नहीं यदि आप घोड़े की नाल को एक काले कपड़े में लपेट घर के अनाज कक्ष या कोठी में रख देते हैं तो इससे आपके घर अन्न की कभी कोई कमी नहीं होगी. इस तरह ये घर की बरकत बनाए रखने में भी काम आता हैं.

Back to top button