दूसरे एक्टर्स को चाय पिलाने वाला ये लड़का बन गया सुपरस्टार, ब्रांड वैल्यू है 300 करोड़ से ज्यादा बॉलीवुड का ये स्टार एक टाइम में दूसरे एक्टर्स को चाय पिलाया करता था लेकिन आज दुनिया पर राज करता है.

रणवीर सिंह बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने बिंदास नेचर और अभिनय के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गली बॉय’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. फिल्म में लोगों को रणवीर और आलिया की केमिस्ट्री बहुत पसंद आई थी. इससे पहले सारा अली खान के साथ उनकी फिल्म ‘सिंबा’ भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी. कुछ ही सालों में रणवीर एक्टिंग के उस्ताद हो गए हैं. वह अपने रोल में इस कदर ढल जाते हैं कि सामने वाला बस उनकी परफॉरमेंस देखता रह जाता है. आज रणवीर के दुनियाभर में लाखों फैंस हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से शादी की है. इस बात में कोई शक नहीं है कि बॉलीवुड में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रणवीर ने बहुत मेहनत की है. इस इंडस्ट्री में सालों बीताने के बाद वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड का ये बाजीराव एक टाइम में एक्टर्स को चाय पिलाया करता था. जी हां, बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले रणवीर थिएटर में चाय पिलाने का काम किया करते थे.

बनना चाहते थे कंटेंट राइटर

बता दें, शुरुआत में रणवीर का एक्टर बनने का कोई इरादा नहीं था. वह तो एक कंटेंट राइटर बनना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने अमेरिका से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई भी की थी. लेकिन अमेरिका में पढ़ाई के दौरान जब पहली बार उन्होंने क्लास में फिल्म ‘दीवार’ का डायलॉग बोला तो लोगों ने काफी तारीफ की. अपनी एक्टिंग की इतनी तारीफ सुनने के बाद उन्होंने हीरो बनने की ठान ली. लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्हें 3 सालों तक स्ट्रगल करना पड़ा. इस दौरान उन्होंने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया. इसके बाद उन्होंने थिएटर जॉइन किया और फिल्मों में भी ट्राई करते रहे. थिएटर में काम करने के दौरान उन्हें चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाना जैसे छोटे-मोटे काम दिए गए जिसे रणवीर पूरे मन से करते थे. बाद में साल 2010 में यशराज की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला. आज रणवीर की सक्सेस किसी से छिपी नहीं है.

घर पर ‘भवानी’ नाम से बुलाया जाता है रणवीर को

बता दें, 6 जुलाई 1985 को रणवीर ने एक भवानी फैमिली में जन्म लिया था. रणवीर के पिताजी का खुद का बिज़नेस है जबकि मां घर पर ही रहकर घर की देखभाल करती हैं. रणवीर के पिता का नाम जगजीत सिंह भवानी है. बहुत कम लोगों को पता होगा कि रणवीर को घर पर भवानी नाम से बुलाया जाता और उनका ये नाम उनकी बहन के नाम के ऊपर रखा गया है. रणवीर के शरारती नेचर से आप लोग तो वाकिफ ही होंगे. उनका मस्तमौला अंदाज़ हर समय देखने को मिलता रहता है. रणवीर स्कूल के दिनों में भी ऐसे ही हुआ करते थे. आपको बता दें कि रणवीर सिंह अक्षय कुमार के बहुत बड़े फैन हैं. वह अक्षय को अपना रोल मॉडल मानते हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों रणवीर अपनी आगामी फिल्म ’83’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में वह क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं.

पढ़ें शादी के 6 महीने बाद ही पत्नी से अलग हुए रणवीर सिंह, दीपिका का घर छोड़ इस शख्स के साथ हुए शिफ्ट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.