बॉलीवुड

पाकिस्तान पर भारी पड़ते हैं बॉलीवुड के ये दमदार एक्टर्स, एक तो बदला लेने पहुंच गया बॉर्डर पार

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी फिल्में बनी हैं जिसमें पाकिस्तान से लड़ाई लड़ी गई और हमेशा सच्चाई दिखाई गई जिसमें जीत भारत की हुई. इन फिल्मों को देखने के बाद लोगों का रिएक्शन कुछ ऐसा था कि एक भी पाकिस्तानी दिख जाए तो उनसे खुद ही बदला लेकर चले आएं. देशभक्ति में चूर और पाकिस्तान को धूल चटाने वाली बॉलीवुड में कई फिल्मों को बनाया गया और उन फिल्मों में काम करने वाले एक्टर्स के अभिनय ने उन्हें देशभक्ति ही घोषित कर दिया. उनका अभिनय काबिल-ए-तारीफ रहा है और हमेशा पाकिस्तान पर भारी पड़ते हैं बॉलीवुड के ये दमदार एक्टर्स, इन फिल्मों को आपने भी जरूर पसंद किया होगा.

पाकिस्तान पर भारी पड़ते हैं बॉलीवुड के ये दमदार एक्टर्स

पाकिस्तान की हरकतों का जवाब भारतीय सेना देती रहती है. उरी हमले के बाद भारत की तरफ से जो सर्जिकल स्ट्राइक हुई और फिर पुलवामा हादसे के बाद भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई. ये सबूत है कि ये नया भारत है जो घर में घुसकर मारेगा. मगर पाकिस्तान को धूल चटाने वाली इन 5 फिल्मों के लीड एक्टर्स ने जो कमाल किया है उसके बाद सभी ने इन्हें सैल्यूट किया.

सनी देओल

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता सनी देओल ने अपने करियर में बहुत सी ऐसी फिल्में की हैं जिसमें उन्होंने सच्चे देशभक्त का फर्ज निभाया है. गदर, बॉर्डर, मां तुझे सलाम, जाल द ट्रैप, द हीरो, इंडियन जैसी कई फिल्मों में देशभक्ति दिखाकर पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी. सनी देओल के डायलॉग उतने ही भारी होते थे जितना उनका हाथ भारी है. उनकी कई फिल्में पाकिस्तान में बैन की जा चुकी है क्योंकि उसमें पाकिस्तान को धूल चटाई गई है.

विक्की कौशल

साल 2019 की शुरुआत में फिल्म उरी आई जिसने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. साल 2016 में आतंकियों ने उरी में हमला किया था और उसके बदले में भारत की ओर से एक सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी. इसे फिल्म के रूप में पर्दे पर दिखाया गया जिससे देश की जनता को पता चल सके कि असल में क्या हुआ था. फिल्म में लीड रोल में विक्की कौशल थे और उनका अभिनय हर किसी के दिल को छू गया. इसमें भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को ढेर कर दिया था.

अजय देवगन

टैंगो चार्ली, हिंदुस्तान की कसम और जमीन जैसी फिल्मों में पाकिस्तान के काले सच को दिखाया गया था. इन फिल्मों में अजय देवगन अहम भूमिका में थे और उन्होंने एक सच्चे फौजी का किरदार निभाया था जो देश के लिए जान दे सकते थे और बुरी नजर वालों की जान ले भी सकते थे. वैसे अजय देवगन इंडस्ट्री के एक दमदार एक्टर हैं जो एक्शन में माहिर हैं.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार हमेशा पाकिस्तानी पर भारी पड़े हैं. अगर आपको फिल्म बेबी याद हो तो उसमें अक्षय कुमार इंडियन सिक्योरिटी एजेंट बने थे और इस फिल्म में दिखाया गया कि वो हाफिज सईद को कैसे घसीट कर मारते हैं. इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान में खूब बवाल हुआ था और इसके अलावा अक्षय ने कई फिल्मों में आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया है.

सैफ अली खान

साल 2015 में आई कबीर खान की फिल्म फैंटम में सैफ अली खान और कटरीना कैफ ने कमाल कर दिया था. फिल्म में 26/11 हमले के साजिशकर्ता से बदला लेने के लिए शेख दनियाल (सैफ अली खान) पाकिस्तान में घुस जाता है. वहां उसकी मदद नवाज मिष्ठी करती है और सभी को सभी को धूल चटा देते हैं. फिल्म एवरेज रही लेकिन कहानी बेहतरीन गढ़ी गई थी.

Back to top button