बॉलीवुड

पद्म श्री सम्मान वापस करना चाहते हैं सैफ अली खान, जानिए इसके पीछे की वजह

देश का बड़ा सम्मान है पद्मश्री, जिसे पाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं लेकिन ये हर किसी को नहीं मिलता है. इसके लिए आपको कुछ ऐसा करना होता है जिसमे देश का गौरव शामिल हो या फिर आप जिस जगत में फेमस हैं उसमें कुछ कमाल किया हो. ऐसा सम्मान हर किसी को नहीं मिलता इसलिए बहुत ज्यादा मेहनत और कुछ अलग करना होता है लेकिन एक गलती सैफ अली खान करने जा रहे हैं. पद्म श्री सम्मान वापस करना चाहते हैं सैफ अली खान, इस खबर को सुनते ही लोगों का पहला रिएक्शन आ रहा है ऐसा क्यों ? जिस सम्मान को लोग पाना चाहते हैं उसे सैफ क्यों लौटाना चाहते हैं तो चलिए बताते हैं इस बारे में.

पद्म श्री सम्मान वापस करना चाहते हैं सैफ अली खान

सैक्रेड गेम्स के एक्टर सैफ अली खान इन दिनों सुर्खियों में हैं. हाल ही में उन्होंने अरबाज खान के वेब शो क्विक हील पिंच में गए थे अपनी वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स-2 को प्रमोट करने. जहां पर अरबाज ने शो की थीम के हिसाब से कुछ ट्रोलर्स के मैसेज खुद सैफ को पढ़वाए. शो में लिस्ट किए गए पहले ही ट्रोल में सैफ अली खान की जमकर खिंचाई की गई थी. ट्रोलर्स ने सैफ को लताड़ते हुए बेटे तैमूर अली खान के नाम से जुड़ा विवाद, सैफ को मिले पद्मश्री सम्मान, रेस्टॉरेंट में झगड़े वाली बात को शामिल किया और सैफ की एक्टिंग को बुरा कहते हुए ट्रोल किया था. ट्रोलर ने लिखा, ‘सैफ अली खान एक ठग हैं, उन्होंने पद्म श्री सम्मान को खरीदा है, अपने बेटे का नाम तैमूर रखा है और एक रेस्टॉरंट में कुछ लोगों की पिटाई भी की है., पता नहीं कैसे इन्हें किसी फिल्म या शो में रोल मिल जाता है, जबकि इनको ऐक्टिंग बिल्कुल भी नहीं आती है.’ इस कॉमेंट के जवाब में सैफ कहते हैं, ‘यहां बहुत सारी चीजें हैं, पहली बात जो लिखी है कि मैं ठग हूं, वो मैं नहीं हूं, लेकिन बाकी सभी बातें सही हैं, नहीं मुझे लगता है पद्म श्री जैसे सम्मान को खरीदने की बात सही नहीं है, क्या यह ( पद्म श्री सम्मान खरीदना) पॉसिबल है ?

अगर हां तो ये बहुत महंगा होगा, मतलब भारतीय सरकार को घूस देने की मेरी औकात नहीं है, इस बात का पता लगाने के लिए हमें मोस्ट सीनियर लोगों से बात करनी होगी. मुझे लगता है कि पद्म श्री का सम्मान मुझे नहीं लेना चाहिए था, फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो मुझसे ज्यादा काबिल हैं इस पद्म सम्मान के लिए, और बहुत से ऐसे एक्टर हैं जिन्हें ये सम्मान नहीं मिला है.’ सैफ इस बारे में जवाब देते हुए आगे बोलते हैं, ‘यह मेरे लिए बहुत ही शर्म की बात है, ये बात भी है कि ऐसा सम्मान कुछ ऐसे लोगों को भी मिला है, जो मुझसे भी कम काबिल हैं, लेकिन अब मैं यह पद्मश्री सम्मान सरकार को वापस करना चाहता हूं. जब मुझे पद्मश्री का सम्मान दिया जा रहा था, तब मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि तुम इस पॉजिशन में नहीं हो कि भारत सरकार द्वारा मिल रहे सम्मान को मना कर सको. मैंने कहा, ठीक है और खुशी-खुशी सम्मान ले लिया.’

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

सैफ अली खान ने साल 1993 में फिल्म परंपरा से अपने करियर की शुरुआत की थी जो बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. मगर इसके बाद भी सैफ का संघर्ष जारी था और उन्होंने हम साथ-साथ हैं, कच्चे धागे, दिल चाहता है, तू खिलाड़ी मैं अनाड़ी, कल हो ना हो, लव आजकल, हम तुम, रेस, रेस-2, ककटेल, फैंटम और बाजार जैसी फिल्मों में काम किया है. फिलहाल सैफ का फिल्मी करियर ठंडा पड़ा है लेकिन इन्हे काम करने की क्या जरूरत है क्योंकि ये पटौदी खानदान के वारिस हैं और इनके पास अरबो-खरबों की प्रॉपर्टी है. सैफ अली खान ने पहली शादी अपनी उम्र से 10 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी जिनसे इन्हें दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं और इनसे साल 2004 में तलाक ले लिया था. इसके बाद साल 2012 में करीना कपूर से शादी की और साल 2016 में इन्हें एक बेटा तैमूर हुआ.

Back to top button