बिहार: पटना नांव हादसे में 24 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान!

मकर संक्रान्ति का दिन बिहार के लिए शोक का कारण बन गया, पटना के सबलपुर दियारा में गंगा नदी में नांव डूबने से 24 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के लापता होने की खबर है. बताया जा रहा है कि नांव में 50 लोग सवार थे.

यह हादसा शनिवार को शाम 6:30 बजे हुआ :

बचाव कार्य में 10 लोगों को बचा लिया गया है जिनमें 6 लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. यह हादसा शनिवार को शाम 6:30 बजे हुआ. खबर के अनुसार लोग पर्यटन मंत्रालय की तरफ से आयोजित पतंग उत्सव में शामिल होने पहुंचे थे.

जिस जगह पर यह घटना हुई है, उसे गंगा दियारा के नाम से जाना जाता है, गंगा दियारा के पास बिहार के पर्यटन विभाग ने तीन-दिवसीय पतंग उत्सव आयोजित किया था. माना जा रहा है कि नांव में अधिक लोगों के सवार होने के कारण यह दुर्घटना हुई.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं. NDRF के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के नेतृत्व में पटना जोन के डीआईजी शालीन और जिलाधिकारी संजय अग्रवाल हादसे के कारणों की जांच करेंगे.

हादसे के कारण सीएम नीतीश ने आज अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं, आज सीएम नीतीश कुमार की तरफ से दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया था लेकिन सीएम ने हादसे की वजह से भोज को रद्द कर दिया है, सीएम ने पटना जिला प्रशासन को मृतकों के परिवार वालों को मुआवजे देने का निर्देश भी दिया है.

पीएम मोदी ने भी पटना हादसे पर संवेदना व्यक्त की है और दुख जाहिर किया, पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो दो लाख का मुआवजा देने का ऐलान भी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.