बॉलीवुड

इस आदमी से होने वाली थी बॉलीवुड की धक-धक गर्ल की शादी, इस वजह से हो गईं थी रिजेक्ट

एक दौर था जब बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ हर कोई शादी करना चाहता था. उनकी एक स्माइल पर लाखों लड़के अपना दिल हार गए थे और जब उनका गाना धक-धक करने लगा आया तो हर किसी का दिल जोरों से धड़कने लगा. उस दौरान किसी भी लड़के से कहा जाता तो वो माधुरी दीक्षित से शादी करने को तैयार हो जाता, माधुरी का चार्म अपने फैंस पर कुछ ऐसा रहा है. मगर साल 1999 में माधुरी दीक्षित ने लाखों लड़कों का दिल तोड़ते हुए भारतीय मूल के अमेरिकन डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली थी और कई दिलों को
तोड़ दिया था. मगर क्या आप जानते हैं कि श्री राम नेने से पहले इस आदमी से होने वाली थी बॉलीवुड की धक-धक गर्ल की शादी, मगर उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था.

इस आदमी से होने वाली थी बॉलीवुड की धक-धक गर्ल की शादी

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित 15 मई को अपना जन्मदिन मनाती हैं। माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की ऐसी हीरोइन रही हैं जिनके आगे हर हीरोइन और हीरो का चार्म फीका पड़ जाता था। उनकी एक्टिंग और अदाओं के दीवाने आज भी लाखों लोग हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी दीक्षित के माता-पिता नहीं चाहते थे कि माधुरी फिल्मों में ना आएं ? बॉलीवुड एक्ट्र्रेस माधुरी दीक्षित के माता-पिता चाहते थे कि माधुरी शादी कर लें और अपनी घर-गृहस्थी संभाल लें. शायद इसीलिए ही उन्होंने उनके लिए लड़का ढूंढना भी शुरु कर दिया था. जिस समय माधुरी अपने करियर पर ध्यान दे रही थीं उस समय उनके माता-पिता उनके लिए लड़का ढूंढने का काम कर रहे थे. बहुत कोशिशों के बाद माधुरी के माता-पिता ने एक लड़का ढूंढा और उनसे शादी की बात करने लगे.

वो लड़का बॉलीवुड म्यूजीशियन सुरेश वाडकर थे. सुरेश बॉलीवुड में काम करने के अलावा भजन भी गाते थे और वो माधुरी से करीब 10 साल बड़े भी थे. एक वेबसाइट के मुताबिक, सुरेश वाडेकर उस समय के उभरते हुए सिंगर थे और माधुरी के माता-पिता ने रिश्ता सुरेश वाडेकर के घर भेज भी दिया था. मगर सुरेश ने वो रिश्ता करने से मना कर दिया था. दरअसल सुरेश वाडेकर ने ये कहकर रिश्ता स्वीकार नहीं किया कि माधुरी बहुत दुबली-पतली लड़की है. इस रिश्ते के टूटने से माधुरी के माता-पिता काफी दुखी हुए लेकिन माधुरी को इस बात की बहुत खुशी हुई. ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिश्ते के टूटने के बाद माधुरी को उनके घरवालों ने फिल्मों में काम करने की इजाजत दे दी थी.

16 साल की उम्र में की थी पहली फिल्म

माधुरी ने साल 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन इसके चार साल बाद आई फिल्म ‘तेजाब’ से उन्हें खास पहचान मिली. इसके बाद माधुरी ने ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘राजा’, ‘दिल तो पागल और ‘देवदास’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों के जरिए माधुरी ने खुद को बॉलीवुड की सुपरस्टार बनाया और अपना दमदार करियर स्थापित कर लिया. उनके डांस और लटकों-झटकों को लोगों ने खूब पसंद किया और हाल ही में माधुरी ने एक कॉमेडी फिल्म टोटल धमाल में काम किया जिसने 150 करोड़ का कारोबार किया. इसके अलावा उनकी फिल्म कलंक भी आई जिसमे वे कई सालों के बाद संजय दत्त के साथ नजर आईं और फिल्म एवरेज रही.

Back to top button