मरने के डर से इन अभिनेताओं ने छोड़ दी सिगरेट पीने की लत, इनमें से एक को हो गया था कैंसर बॉलीवुड एक्टर्स ने अपनी जान बचाने के लिए छोड़ दी सिगरेट पीने की बुरी लत छोड़कर स्वस्थ जीवन जी रहे हैं

आपने ये बात तो सुनी ही होगी कि सिगरेट जानलेवा है और इससे कर्क रोग हो जाता है लेकिन इस बात को कितने लोग अमल करते हैं ये भी जगजाहिर है. धूम्रपान सेहत को हानि पहुंचाता है और ये बात धूम्रपान के सभी पदार्थों के पैकेट पर लिखा होता है लेकिन फिर भी लोग इसे नहीं अनदेखा करते हैं. मगर इस बात को कुछ लोग जानते हैं और दिल से मानते भी हैं तभी तो इन सभी पदार्थों से दूर रहते हैं और कुछ लोगों ने अगर इसका सेवन किया है तो समय रहते छोड़ देते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही सितारों की बात करेंगे, मरने के डर से इन अभिनेताओं ने छोड़ दी सिगरेट पीने की लत, आज सभी हैं हर मामले में फिट.

मरने के डर से इन अभिनेताओं ने छोड़ दी सिगरेट पीने की लत

कुछ फिल्मी सितारों ने सिगरेट पीना अपना पैशन बना लिया है लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो सिगरेट को लात मारते हैं क्योंकि ये इंसान की जान लेती है. तो चलिए बताते हैं ऐसे कौन से एक्टर्स हैं जिन्होंने सिगरेट पीने की लत को खत्म किया.

सैफ अली खान

छोटे नवाब सैफ अली खान को भी सिगरेट पीने की बहुत बुरी लत थी लेकिन साल 2017 में उन्हें हार्ट अटैक आया और तब डॉक्टर्स ने उन्हें जिंदगी जीने के लिए सिगरेट छोड़ने की सलाह दी. सैफ अली ने इस सलाह को माना और सिगरेट छोड़ दी जिसमें उनकी पत्नी ने उनका बहुत साथ दिया. सैफ ने बॉलीवुड में तू खिलाड़ी मैं अनाड़ी, आरजू, कल हो ना हो, हम-तुम और हम साथ-साथ हैं जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के हैंडसम हंक जॉन भी कभी एक के बाद एक सिगरेट के कश लगाया करते थे लेकिन एक बार उन्होंने अपना एक्स-रे करवाया था. उसमें उन्होंने देखा कि उनके लंग्स पूरे काले हो गए हैं और ये देखने के बाद जॉन ने हमेशा के लिए सिगरेट छोड़ दी और अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया. जॉन ने बॉलीवुड में गरम मसाला, जिस्म, दोस्ताना, सत्यमेव जयते, रॉकी हैंडसम जैसी फिल्मों में काम किया है.

विवेक ओबरॉय

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय को एक समय में सिगरेट पीने की बुरी लत थी. इस दौरान उन्हें कैंसर की शिकायत भी हो गई थी लेकिन समय रहते उन्होंने वो छोड़ दी और उनका कैंसर शुरुआती दौर का था इसलिए ठीक भी हो गया. सिगरेट छोड़ने से ही उनकी जान बच सकी और ऐसा करने पर उन्हें गर्व है. विवेक ने बॉलीवुड में दम, साथिया, किसना, मस्ती सीरीज और कृष-2 जैसी फिल्मों में काम किया है.

ऋतिक रोशन

एक समय था जब बेहतरीन बॉडी और पर्सनैलिटी वाले अभिनेता ऋतिक रोशन भी स्मोकर चेन थे लेकिन इस लत को छोड़ने के लिए ऋतिक ने एलन कार्स की किताब द इजी वे टू क्विट स्मोकिन पढ़ी और इस लत से छुटकारा पा लिया. ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में कहो ना प्यार है, कोई मिल गया, कभी खुशी कभी गम, कृष जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल को भी सिगरेट पीने की बुरी लत थी लेकिन उनके दोस्त अभिनेता ऋतिक रोशन ने सिगरेट छोड़ने में इनका पूरा साथ दिया. ऋतिक ने अर्जुन को एक किताब दी जिसका नाम द इजी वे टू क्विट स्मोकिन, जिसे फॉलो करने के बाद अर्जुन रामपाल ने सिगरेट छोड़ दी थी. अर्जुन रामपाल ने बॉलीवुड में दिल का रिश्ता, दिल है तुम्हारा, ओम शांति ओम और रा.वन जैसी फिल्मों में काम किया है.