राशिफल

ये 4 राशियाँ जीवन में झेलती हैं सबसे ज्यादा दुःख, भाग्य भी नहीं देता इनका साथ

दुःख एक ऐसी चीज हैं जिससे हर कोई पीछा छुड़ाना पसंद करता हैं. लेकिन कमबख्त किस्मत ही कुछ ऐसी होती हैं कि ये लाख कोशिशों के बावजूद हमसे जीवन में कई बार टकरा जाता हैं. अब कुछ लोगो का तो इनसे जन्म जन्मान्तर का नाता होता हैं. अर्थात इन लोगो की लाइफ में दूसरों के मुकाबले ज्यादा ही दुःख दर्द लिखे रहते हैं. जब भी इनकी जिंदगी में खुशियों का मौका आता हैं तो वो ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता हैं. इसकी एक वजह ये हैं कि इनकी राशि और उससे जुड़े गृह नक्षत्र हमेशा कुछ इस पोजीशन में रहते हैं जो एक नेगेटिव प्रभाव उत्पन्न करता हैं ये भाग्य को कमजोर और दुर्भाग्य को प्रबल कर देता हैं. यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा हैं तो टेंशन ना ले. हम आपको इससे बचने का उपाय भी बताएंगे.

मेष राशि

इस राशि के जातकों की खुशियाँ कभी भी ज्यादा दिनों तक टिकती नहीं हैं. दुःख इनकी राशि में कुंडली मार के बैठा रहता हैं. इनकी एक समस्यां का हल होता नहीं हैं कि सामने दूसरी परेशानी आकर खड़ी हो जाती हैं. आलम ये होता हैं कि इस राशि के कुछ लोगो को तो इस दुःख के दलदल में रहने की आदत सी हो जाती हैं. इस दुःख को दूर करने के लिए आपको हर बुधवार गणेश जी को प्रसाद चढ़ाना चाहिए. ये प्रसादी आप स्वयं तो ग्रहण करे ही लेकिन साथ में दूसरों को भी दिल खोल के बांटे. इससे आपका भाग्य उदय होगा.

कर्क राशि

इस राशि के लोग भी अपनी फूटी किस्मत से परेशान रहते हैं. इन्हें जिस बात का डर सताता हैं अक्सर वही परेशानी इनके सामने आ जाती हैं. इनके हर काम में दुर्भाग्य बाधा पैदा कर देता हैं. इन्हें जीवन में टेंशन फ्री रहने के बहुत ही कम मौके नसीब होते हैं. इस राशि के लोगो को हर शनिवार बजरंगबली को तेल का दीपक लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे इनके जीवन में मंडरा रहे दुःख के बादल छट जाएंगे.

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों की लाइफ में भी दुखों का भंडार लिखा होता हैं. जिंदगी इन्हें बहुत नाच नचाती हैं. ये जीवन में खुश रहने की भरपूर कोशिश करते हैं लेकिन हालात ही कुछ ऐसे बन जाते हैं कि स्थिति कंट्रोल से बाहर हो जाती हैं. अपनी लाइफ को सुखी बनाने के लिए इन्हें प्रत्येक गुरुवार गाय को घी चुपड़ी रोटी और गुड़ खिलाना चाहिए. इससे आपकी जिन्दगी में अचानक आने वाली परेशानियां कम होगी.

मीन राशि

ये लोग जीवन में कभी चैन की साँस नहीं ले पाते हैं. इनकी लाइफ में हमेशा कुछ ना कुछ होता ही रहता हैं जो इन्हें शान्ति से दो पल आराम भी नहीं करने देता हैं. कई बार तो इन्हें खुद की लाइफ से ही नफरत होने लगती हैं. इन लोगो को शान्ति प्राप्त करने के लिए हर सोमवार शिवजी को जल चढ़ाना चाहिए और उनके नाम का व्रत भी रखना चाहिए.

यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे, ताकि वे भी इन उपायों को कर अपने जीवन से दुःख दर्द कम कर सके.

Back to top button