बॉलीवुड

जानिए कैसा हैं बॉलीवुड के सौतेले बाप और उनके सौतेले बच्चों का आपस में रिश्ता

सौतेले पिता को लेकर कई लोगो के दिमाग में एक ही टाइप की चीज फिट रहती हैं. वे बहुत ही बुरे होते हैं, बच्चों को दुःख देते हैं और प्यार तो करते ही नहीं हैं. लेकिन ऐसा नहीं हैं. ये पूरी तरह से उस इंसान पर निर्भर करता हैं जो आपका सौतेला बाप बना हैं. आपको कई ऐसे मामले देखने को मिल जाएंगे जहां सगा बाप ही अपने बच्चों को दुःख देता हैं और सौतेला बाप बहुत प्यार दुलार करता हैं. ऐसे ही पिता बॉलीवुड में भी देखने को मिलिते हैं. आज हम बॉलीवुड के उन सौतेले पिताओं के बारे में जानेंगे जिनका अपने सौतेले बच्चों के साथ एक बहुत ही प्यारा और स्ट्रांग बांड हैं.

अनुपम खेर और सिकंदर खेर

सिकंदर किरण खेर के पहले पति गौतम बेरी की संतान हैं. किरण और गौतम की शादी करीब पांच सालों तक चली. इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया. बाद में किरण ने अनुपन खेर से शादी रचा ली. इस तरह सिकंदर अनुपन का सौतेला बेटा बन गया. सिकंदर और अनुपम के बीच का रिश्ता बहुत ही मजबूत हैं. सिकंदर जब 4 साल का था तब वो पहली बार अनुपम से मिला था. तब से ही अनुपम ने उसका बहुत ख्याल रखा हैं. इतना ही नहीं अनुपम जब भी शूट के सिलसिले में विदेश जाते थे तो कई बार सिकंदर को भी अपने साथ ले जाया करते थे. सिकंदर ने एक बार इंटरव्यू में कहा भी था कि मेरे लिए गौतम और अनुपन दोनों ही एक सामान हैं. बता दे कि सिकंदर भी इन दिनों एक्टिंग कर रहा हैं. उसे इस फिल्ड में आने के लिए अपने पापा अनुपम से ही प्रेरणा मिली हैं.

अभिनव कोहली और पलक तिवारी

पलक पॉपुलर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी हैं. श्वेता के पहले पति राजा चौधरी की वजह से इन्हें कई परेशानियों का सामना उठाना पड़ा था. जब श्वेता और राजा का तलाक हुआ था तो वो पलक ही थी जिसे सबसे ज्यादा सदमा झेलना पड़ा था. हालाँकि बाद में जब श्वेता की जिन्दगी में अभिनव कोहली आए तो चीजें बेहतर होने लगी. श्वेता और अभिनव की शादी के बाद पलक की जिन्दगी में भी खुशियाँ बढ़ गई. पलक का अपने सौतेले पिता अभिनव के साथ बहुत ख़ास रिश्ता हैं. इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अभिनव ने जब अपना प्रोडक्शन हाउस खोला तो उसका नाम (पलक एंड पुनिया एंटरटेनमेंट) भी अपनी सौतेली बेटी के ऊपर रखा. उधर पलक का तो ये तक मानना हैं कि उसके सौतेले पिता उन्हें अपनी सगी माँ से भी बेहतर समझते हैं.

राजेश खट्टर और शाहिद कपूर

ये बात तो सभी जानते हैं कि शाहिद अपने सौतेले भाई ईशान खट्टर के साथ एक स्ट्रांग रिलेशनशिप रखते हैं. इन दोनों को कई बार एक साथ देखा गया हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहिद अपने सौतेले पिता राजेश खट्टर के साथ भी अच्छा बांड शेयर करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शाहिद नीलिमा आजम और पंकज कपूर के बेटे हैं. बाद में दोनों का तलाक हो गया और शाहिद की माँ नीलिमा ने राजेश खट्टर से शादी रचा ली. ईशान खट्टर इन्ही का बेटा हैं.

Back to top button