विशेष

इस मदर्स-डे अपनी मां के लिए करें कुछ खास, 10 गिफ्ट आइडियाज जो बना देंगे इस दिन को स्पेशल

मदर्स-डे आने वाला है और इस दिन के लिए हम सब बेहद उत्साहित हैं. मदर्स-डे के दिन हम सभी अपनी मां को कुछ स्पेशल सरप्राइज देने की कोशिश करते हैं. लेकिन हर साल मां से केक कटवाकर ‘हैप्पी मदर्स डे’ विश करना बहुत बोरिंग हो गया है. इसलिए आज के पोस्ट में हम आपके लिए इस बार कुछ अमेजिंग आइडियाज लेकर आये हैं जिसे अपनाकर आप इस मदर्स-डे अपनी मां को बेहद खुश कर सकते हैं. इन नए, अलग और नए गिफ्ट आइडियाज से आप अपनी मां के लिए इस दिन को और भी स्पेशल बना सकते हैं.

फोटो एल्बम

इस बार अपनी मां की सभी पुरानी तस्वीरें इकठ्ठा करके एक बढ़िया सा फोटो एल्बम गिफ्ट करें. इसमें उनकी बचपन से लेकर जवानी तक की सभी तस्वीरें डालें.

विडियो गिफ्ट

आप अपनी मां के लिए एक ऐसा विडियो तैयार कर सकते हैं जिसमें आपकी मम्मी हों, परिवार हो, उनकी शादी के कुछ यादगार पल हों. इन सबको मिलाकर एक विडियो बनायें और साथ ममें कई क्यूट सा मैसेज भी डालें.

सारेगामा कारवां

आपने अक्सर अपनी मां को कहते सुना होगा कि आजकल के गानों में वो बात नहीं जो पुराने गानों में होती थी. इसलिए ऐसे में उनके लिए कारवां से बेहतर कोई आप्शन नहीं हो सकता है. इसमें कई हजार पुराने गानों का कलेक्शन होता है जो आपकी मां को उनके पुराने दिनों में ले जा सकता है.

छुट्टी का दिन

पूरे घर का जिम्मा मां अकेले उठाती है. इस मदर्स-डे आप अपनी मां को पूरे दिन की छुट्टी दे सकते हैं. इस एक दिन खाना बनाना, घर की साफ़-सफाई करना और पूरे घर को संभालने की जिम्मेदारी आप खुद लें. एक दिन उन्हें भी आराम दें. इससे बेहतर गिफ्ट उनके लिये भला और क्या होगा.

ज्वेलरी

हर महिला को ज्वेलरी का बहुत शौक होता है. अगर आपकी मां को गहनों का शौक है और आप वर्किंग हैं तो उन्हें कोई अच्छी सी ज्वेलरी जैसे अंगूठी, ईयररिंग आदि गिफ्ट कर सकते हैं. बजट ज्यादा नहीं है तो सिल्वर या आर्टिफीशियल ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं. यकीन मानिये उन्हें आपका ये गिफ्ट बेहद पसंद आएगा.

पर्स या बैग

लेदर या लेदराइट पर्स/बैग एक ऐसी चीज है जो हर महिला को पसंद आती है और उनकी जरूरत भी होती है. इस मदर्स-डे आप अपनी मां की जरूरत को ध्यान मं रखते हुए एक बढ़िया सा पर्स या बैग भी गिफ्ट कर सकते हैं.

कॉस्मेटिक्स

हर महिला कॉस्मेटिक का इस्तेमाल जरूर करती है. यदि आपकी मां को भी मेकअप का शौक है तो उन्हें आप ब्रांडेड मेकअप का सामान गिफ्ट कर सकते हैं. यकीन मानिए आपका गिफ्ट देखकर वो जरूर खुश होंगी.

मोबाइल

यदि आपकी मां के पास पुराना मोबाइल है जिसे वह काफी समय से बदलना चाह रही हैं तो इससे अच्छा मौका आपके पास दोबारा नहीं आएगा. आप उन्हें एक बढ़िया से मोबाइल फोन गिफ्ट कर सकते हैं.

ग्रैंड सेलिब्रेशन

इस दिन को आप ग्रैंड बनाकर मां के लिए स्पेशल कर सकते हैं. इस दिन अपनी मां को फिल्म दिखाने ले जाएं. उन्हें बाहर खाना खिलाएं. उनकी पसंद की शॉपिंग करें और फिर लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाएं. इस शाम को आपकी मां हमेशा याद रखेंगी.

मदर्स-डे कार्ड

भले ही कार्ड का ये गिफ्ट आईडिया पुराना हो लेकिन है सदाबहार. कार्ड से मिलने वाली खुशी आज भी जोई जवाब नहीं है. अपनी मां को एक सेल्फ मेड कार्ड गिफ्ट करें या फिर आर्चीज से एक सुन्दर सा कार्ड ले आयें. इसके साथ आप मां को साड़ी या सूट भी गिफ्ट कर सकते हैं.

पढ़ें ये हैं बॉलीवुड की टॉप 5 मां बेटी की जोड़ियां, एक फ्लॉप तो दूसरी सुपरहिट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button