अध्यात्म

शुक्रवार के दिन ऑफिस या दूकान जाने से पहले करे ये काम, माँ लक्ष्मी कर देगी मालामाल

इस दुनियां में हर कोई अधिक से अधिक पैसा कमाने की जद्दोजहद में लगा हुआ हैं. यही वजह हैं कि लोग नौकरी और बिजनेस करने में पूरी मेहनत निचोड़ देते हैं. कुछ लोग तो ज्यादा धन हासिल करने के लिए पार्ट टाइम जॉब तक करने को मजबूर हो जाते हैं. नौकरी करने वालो की इच्छा होती हैं कि उनकी तरक्की पे तरक्की होती चली जाए, वहीं बिजनेस करने वाले अपने व्यापार में अधिक से अधिक फायदा चाहते हैं. हालाँकि इन दोनों ही क्षेत्रों में उन्नति करने के लिए आपके हुनर एवं मेहनत के साथ भाग्य की भी बड़ी भूमिका होती हैं. जब तक आपकी किस्मत साथ नहीं देगी तब तक आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ नसीब नहीं होगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं.

इस उपाय का संबंध माँ लक्ष्मी से हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं हिंदू धर्म में लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इंसान के जीवन में आने वाली सभी धन संबंधित समस्याओं का समाधान इनके पास होता हैं. यही वजह हैं कि नौकरी या बिजनेस में तरक्की और धन लाभ के लिए पहले आपको इन्हें प्रसन्न करना होगा. माँ लक्ष्मी का ये उपाय करने से आपकी धन के मामलो में किस्मत तेज़ हो जाएगी. इसके बाद पैसा आपके पास वयं चलकर आने लगेगा. आपको ये उपाय हर शुक्रवार के दिन करना हैं. इसकी वजह ये हैं कि शुक्रवार माँ लक्ष्मी का दिन होता हैं. इस दिन वे अपने भक्तों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहती हैं. इस उपाय को आप शुक्रवार के दिन घर या ऑफिस से निकलने के पूर्व करे ताकि इसका पूर्ण लाभ आपको मिल सके. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इस उपाय पर एक नज़र डाल लेते हैं.

इस उपाय से होगी बिजनेस और नौकरी में तरक्की

नौकरी वाले: नौकरी पेशा लोग शुक्रवार को सुबह स्नान करने के बाद माता लक्ष्मी के सामने घी के दो दीपक प्रज्वलित करे. अब माता रानी के सामने एक सिक्का रख दे. इस सिक्के के ऊपर पहला दीपक रखे. दुसरे दीपक से माता की आरती करे. आरती समाप्त हो जाने के बाद लक्ष्मी जी के हाथ जोड़ अपनी मनोकामना कहे. अब दीपक के नीचे रखे सिक्के को अपने पर्स में रख ले और ऑफिस चले जाए. इस सिक्के को एक हफ्ते तक अपने पास ही रखे. फिर अगले शुक्रवार के दिन नए सिक्के का प्रयोग करे. अपने इस पुराने यानी इछ्ले हफ्ते के सिक्के को किसी गरीब को दे देवे. इस तरह ये क्रम हर शुक्रवार चलता रहेगा. इससे आपके पास धन की कमी नहीं होगी और नौकरी में प्रमोशन के चांस बढ़ जाएंगे.

बिजनेस वाले: व्यापारी बंधू शुक्रवार को नहा कर माता लक्ष्मी की पूजा करे. पूजा के समय माता रानी को नारियल का प्रसाद चढ़ाए. अब इस नारियल को फोड़ प्रसाद अपने साथ दूकान या दफ्तर ले जाए. यहाँ अपनी दूकान या ऑफिस में काम करने वालो को ये प्रसाद दे. चाहे तो अपने पहले कस्टमर को भी प्रसादी खिलाए. इससे आपको बिजनेस में लाभ होगा.

Back to top button