बॉलीवुड

फिल्म ‘कलंक’ की असफलता के बाद फिल्म ‘तख्त’ में करण जौहर कर रहे हैं ये बड़े बदलाव

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म कलंक हाल ही में रिलीज हुई है। लेकिन इस फिल्म से करण और दर्शकों को दोनों को ही काफी उम्मीदें थी। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल नहीं दिखा पाई जितनी इस फिल्म से उम्मीद की जा रही थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। बता दें कि करण जौहर के करियर की ये पहली पीरियड ड्रामा फिल्म थी। हालांकि जब फिल्म का ट्रेलर और गाने रिलीज हुए तो लोगों को लगा कि फिल्म काफी कमाल दिखाएगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

एक मल्टीस्टारर फिल्म के इस तरह से फ्लॉप होने के बाद से करण जौहर थोड़ा सख्ते में जरूर आ गए हैं। बता दें कि कुछ समय पहले ही करण जौहर ने अपनी फिल्म तख्त का ऐलान किया था। इस फिल्म में रणवीर सिंह, विक्की कौशल, करीना कपूर खान, जाह्नवी कपूर, आलिया भट्ट और भूमि पेडनेकर जैसे स्टार शामिल हैं। फिल्म कलंक की तरह ही ये फिल्म भी एक मल्टीस्टारर फिल्म है। जिसके बाद से फिल्म तख्त के लिए करण जौहर ज्यादा सावधानियां बरत रहे हैं।

फिल्म कलंक की असफलता के बाद करण अपनी फिल्म तख्त को लेकर के किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। सिने ब्लिट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्ममेकर ने फिल्म ‘तख्त’ पर खास ध्यान देना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं इस फिल्म का डायरेक्शन खुद करण जौहर करने वाले हैं। फिल्म तख्त को सुपरहिट बनाने के लिए करण जौहर फिलहाल फिल्म की स्क्रिप्ट में बदलाव करने की सोच रहे हैं।

रिपोर्ट ने सूत्र के हवाले से लिखा है, ‘कलंक की कमाई के बाद करण जौहर तख्त को बड़ी हिट बनाने के लिए दोगुनी मेहनत कर रहे है। इस बार वो इसे आसान और सिंपल बनाने वाले हैं खासकर एक्शन सीन्स और डायलॉग्स को। कुछ लोग मुश्किल कहानी और राइटिंग नहीं समझते और आम लोगों से कनेक्ट करने के लिए जोधा अकबर की तर्ज पर इसकी स्क्रिप्टिंग में बदलाव किया जा रहा है। तो वो इस फिल्म के डायलॉग्स भी सिंपल रख सकते है।’

सूत्रों की मानें तो फिल्म के फाइनल ड्राफ्ट को तैयार कर लिया गया है और जल्द ही फिल्म की शूट के लिए सही जगह मिलते ही वो फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे। फिल्म तख्त की कहानी मुगलकाल दौर की है, जब औरंगजेब भारत में राज किया करता था। खबरों के मुताबिक इस साल के आखिर तक फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएंगी और साल 2020 में फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज करने की तैयारी है।

बात करें फिल्म कलंक की तो उसकी असफलता से हर कोई हैरान था। क्योंकि फिल्म में एक से बढ़ककर एक स्टार थे और ऐसे में फिल्म का इतनी बुरी तरह से फ्लॉप होना वाकई चौंकाने वाला था। फिल्म को रिलीज के दिन ही क्रिटिक्स ने फिल्म को 2 स्टार दिए थे, जिसके बाद से लोगों में फिल्म को देखने का क्रेज खत्म हो गया था। हालांकि फिल्म में आलिया और वरूण धवन के बीच की केमिस्ट्री को लोगों ने खासा पसंद किया था।

Back to top button