राजनीति

डोरमैट के बाद अब जूते पर तिरंगे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल!

ईकामर्स वेबसाइट अमेजन का एक और मामला सामने आया है जिससे भारत की अस्मिता पर चोट पहुंचती है, फेसबुक पर ‘वी सपोर्ट नरेंद्र मोदी’ नाम के एक ग्रुप में एक यूजर मुकुल जैन ने इस मामले की जानकारी दी है.

amazon selling indian flage shoes

तिरंगे के रंग में बने जूते की बिक्री :

मुकुल ने फेसबुक पर लिखा कि भारतीय राष्ट्रध्वज तिरंगे के रंग में बने पायदान (डोरमैट) के बाद अमेजन यूएसए की वेबसाइट पर तिरंगे के रंग में बने जूते की बिक्री हो रही है. इतना ही नहीं, साथ में शू-लेस चेन और घड़िया भी बिक रही हैं.

एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि तिरंगे के रंग के अंडरवियर और पैंट्स भी बेचे जा रहे हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि इस तरह के तमाम प्रोडक्ट केवल अमेरिका में बेचे जा रहे हैं और न सिर्फ अमेजन बल्कि और भी कई ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ऐसे प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं.

गौरतलब है कि ट्विटर के जरिए अमेजन के खिलाफ शिकायत मिलने पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजन के अधिकारियों को लताड़ लगाई थी और चेतावनी दी थी, अगर ऐसे प्रोडक्ट्स को वेबसाइट से जल्द से जल्द नहीं हटाया गया तो वेबसाइट के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

हमारे देश में तिरंगे को गौरव का प्रतीक माना जाता है, हम सब कुछ झेलकर भी तिरंगे का अपमान नहीं होने देते. लेकिन ऐसे प्रोडक्ट्स पर तिरंगे के रंग की छाप बिल्कुल भी सहनीय नहीं. जिसे यह देखने के बाद गुस्सा नहीं आयेगा उन्हीं लोगों के लिए लिखा गया है कि

जो भरा नहीं है भावों से बहती जिसमें रसधार नहीं

वह हृदय नहीं वह पत्थर है जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close