विशेष

मौत की झूठी अफवाह फैलने से दुखी हुईं मुमताज, कहा- जब सच में मरूंगी तब कोई यकीन भी नहीं करेगा

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर खबरें उड़ रही हैं कि वेटरन एक्ट्रेस मुमताज का निधन हो गया है. लेकिन आपको बता दें यह खबर महज एक अफवाह है. मुमताज अपनी ही मौत की खबर को झूठी साबित करने में लगी हुई हैं. सोशल मीडिया पर आये दिन ऐसी हजारों अफवाहें उड़ती रहती हैं. सोशल मीडिया के जरिये लोग झूठ को सच और सच को झूठ साबित करने में एक्सपर्ट होते हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हुई थी कि अपने दौर की खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज की मौत हो गयी है. हालांकि, मुमताज के परिवार से किसी ने इस खबर की पुष्टि नहीं की थी. लेकिन फिर भी उनके निधन की खबर आग की तरह फैलती रही. जब इस अफवाह ने रुकने का नाम नहीं लिया तब मुमताज की बेटी तान्या माधवानी ने सामने आकर अपना गुस्सा जाहिर किया. तान्या ने मां के बारे में जानकारी देते हुए एक विडियो शेयर किया और कहा कि उनकी मां बिलकुल स्वस्थ हैं और फ़िलहाल लंदन में हैं.

 

बेटी ने दी मां की सलामती की खबर

तान्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विडियो शेयर करते हुए लिखा, “मेरी मां के निधन को लेकर फिर से अफवाह फ़ैल रही है. मैं आपको बताना चाहती हूं कि वो स्वस्थ हैं और हमेशा की तरह खूबसूरत दिख रही हैं. उन्होंने मुझसे कहा है कि मैं उनके फैन्स को बताऊं कि सब अफवाहें बकवास हैं’. बता दें, 3 मई को ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने मुमताज की मौत पर एक इमोशनल मैसेज शेयर किया था जिसके बाद ये झूठी अफवाह फ़ैल गयी. लेकिन परिवारवालों ने जब इस खबर का खंडन किया तब उन्होंने पोस्ट डिलीट करके माफ़ी मांगी.

पहले भी उड़ चुकी है मौत की अफवाह

बता दें, साल 2018 में भी मुमताज के मौत की अफवाह फैली थी. इसके बाद मीडिया इंटरव्यू में मुमताज ने कहा कि उन्हें नहीं पता ये खबर कौन और क्यों फैला रहा है? उन्होंने कहा, “हर बार मेरी मौत की अफवाह उडती है. अब जब मैं सच में मरूंगी तो कोई यकीन भी नहीं करेगा”.

एक बार मिला ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवार्ड

मुमताज अपने समय की ‘दीवा’ कही जाती थीं. उनके साड़ी पहनने का स्टाइल हो या उनके स्किन फिट सूट को कैरी करने का अंदाज, इन सब में मुमताज का कोई जवाब नहीं था. अपने पूरे करियर में मुमताज को केवल एक बार फिल्म ‘खिलौना’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था. कहा जाता है कि उस समय ये रोल काफी एक्ट्रेस को मिला था लेकिन सभी ने इसे करने से मना कर दिया था. इसका मुख्य कारण, फिल्म की अहम किरदार ‘चांद’ का वैश्या होना था. बता दें, मुमताज़ को साल 2000 में ब्रैस्ट कैंसर हो गया था. जब उन्हें कैंसर हुआ था तब उनकी उम्र 54 साल थी. लेकिन इलाज के बाद उन्होंने इस गंभीर बीमारी को मात दे दी.

राजेश खन्ना के साथ हिट थी जोड़ी

मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन जब शादी की बात आई तो उन्होंने एक आम आदमी को जीवनसाथी के रूप में चुना. मुमताज ने पेशे से कारोबारी मयूर वाधवानी से साल 1974 में शादी कर ली. मुमताज ने बॉलीवुड में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनकी जोड़ी राजेश खन्ना के साथ बहुत हिट थी. दोनों जब भी साथ पर्दे पर आते, धूम मचा देते. मुमताज ने ‘रोटी’. ‘आप की कसम’, ‘खिलौना’ और ‘पत्थर के सनम’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया.

पढ़ें जया ने रेखा को अपने घर पर किया था इनवाइट और उस रात के बाद खत्म हो गई थी रेखा-अमिताभ की लव स्टोरी

Back to top button