बॉलीवुड

मां के हर फर्ज को अदा करती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस, बच्चों के लिए मार दी थी करियर को ठोकर

मां का दर्जा यूंही भगवान के बराबर नहीं दिया गया, उन्होंने अपने बच्चे के लिए हर तरह की तकलीफों को सहा है और उनके लिए कभी भी कुछ भी करने का हौसला भी रखती हैं. मां की जगह कभी कोई नहीं लेक सकता क्योंकि ये अपने बच्चों के लिए अपना बेहतरीन करियर भी छोड़ सकती हैं क्योंकि उनके बच्चों को उनकी जरूरत होती है और ऐसा बहुत सी महिलाओं ने सच कर दिखाया है. इसमें अगर बात बॉलीवुड की कुछ मां लोगों की करें तो उन्होंने भी मां के हर फर्ज को अदा करती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस, इन्होंने बच्चों के लिए अपने करियर को भी ठोकर मार दी थी.

मां के हर फर्ज को अदा करती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड की कुछ ऐसी मां हैं जिन्होंने अपना करियर सिर्फ इसलिए छोड़ दिया कि वे अपने बच्चों की परवरिश ठीक तरीके से कर सकें. इन मॉम्स ने ऐसा फैसला तब लिया जब उनका करियर शिखर पर था फिर भले ही बच्चों के लिए उन्हें करियर छोड़ना ही क्यों ना पड़ा हो. आज हम आपको उनमें से कई मां के बारे में बताने जा रहे हैं.

श्रीदेवी

बॉलीवुड की हवा-हवाई एक्ट्रेस दिवंगत श्रीदेवी ने अपने करियर में बहुत काम किया और बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार बनीं. इन्होंने अपने करियर से तब ब्रेक लिया जब इनका करियर अच्छा चल रहा था. इन्होंने फिल्म बागबान ठुकरा दी क्योंकि खुशी का जन्म होने वाला था और इसके अलावा जब तक जाह्नवी और खुशी बड़ी नहीं हुईं तब श्रीदेवी ने फिल्मों में कमबैक नहीं किया. कमबैक में इन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश और मॉम जैसी फिल्मों में काम किया और साल 2018 में इनका एक हादसे में निधन हो गया था.

जेनेलिया डिसूजा

बॉलीवुड की सबसे क्यूट एक्ट्रेस जेनेलिया ने रितेश देशमुख से साल 2012 में शादी की थी. इन्होंने अपने 6 साल के रिलेशनशिप को शादी का नाम दिया और दो सालों के बाद इनके घर एक बेटा हुआ और फिर बाद में एक और बेटा हुआ. शादी के बाद और प्रेग्नेंसी के दौरान जेनेलिया ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया, हालांकि इन्होंने फिल्म फोर्स में दमदार काम किया तो इन्हें कई फिल्मों के ऑफर भी मिले लेकिन बच्चों के लिए जेनेलिया ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना लीं.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली थी. फिल्म देवदास करने के बाद प्रेग्नेंसी के दौरान ये लंदन में शिफ्ट हो गईं और वहीं पर दोनों बच्चों की परवरिश की और साल 2012 में अपने परिवार के साथ भारत में बस वापस बस गईं. हालांकि अभी भी वे फिल्मों में सक्रिय हैं लेकिन फिल्म देवदास में दमदार अभिनय के बाद इनके पास कई फिल्मों के ऑफर थे लेकिन इन्होंने नहीं किया.

काजोल

साल 1999 में काजोल ने अजय देवगन के साथ शादी की थी और उस दौरान इनका करियर चरम पर था. प्यार किया तो डरना क्या और कुछ-कुछ होता है जैसी शानदार फिल्में देने के बाद इन्होने शादी कर ली थी. फिर बच्चे होने और उनकी परवरिश में 10 साल बिता दिया और साल 2010 में फिल्म माई नेम इज खान के साथ इन्होंने वापसी की थी.

Back to top button