बॉलीवुड

लड़िकयों से अजीबोगरीब डिमांड करते थे शक्ति कपूर, सलमान ने कहा-‘मैं इन्हे अपने घर कभी ना बुलाऊं’

बॉलीवुड में हर कोई अपने अलग तरह के किरदार के लिए फेमस हैं. कोई रोमांस का बादशाह है तो कोई एक्शन का किंग, कोई कॉमेडी में महारत हासिल किए है तो कोई सामाजिक फिल्में बनाकर लोगों को उससे कनेक्ट करने की कोशिश में लगे रहते हैं. इन सभी किरदारों से हटकर एक फिल्म में होता है विलेन, और कुछ ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होने पर्दे पर इस तरह के विलेन का किरदार निभाया है कि लोग दंग रह गए और उन्हें असल जिंदगी में भी विलेन ही मानने लगे हैं. एक समय था जब असल जिंदगी में भी शक्ति विलेन ही बन गए थे और लड़िकयों से अजीबोगरीब डिमांड करते थे शक्ति कपूर, इस तरह हुआ था उनका खुलासा.

लड़िकयों से अजीबोगरीब डिमांड करते थे शक्ति कपूर

क्राइम मास्टर गोगो के नाम से फेमस 80 और 90 दशक के मशहूर एक्टर शक्ति कपूर, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री मे लगभग 500 फिल्मों में काम किया है और असल जिंदगी में भी ये विलेन बनकर सामने आ गए थे. एक स्टिंग ऑपरेशन में वे रंगे हाथों पकड़े गए थे और इसमें शक्ति कपूर लड़कियों को फिल्मों में रोल देने के बहाने उनसे तरह-तरह की डिमांड भी करते थे. साल 2005 की बात है जब एक न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेसन का वीडियो जारी किया था और उसमें शक्ति एक लड़की से टीवी शो में रोल के बदले सेक्शुअली एडवांटेज की डिमांड कर रहे थे. इतना ही नहीं बल्कि शक्ति कपूर उस लड़की से ये भी कहते हुए पाए गए कि इंडस्ट्री में तो ऐसा ही हमेशा से होता आया है. आज जितनी भी बड़ी एक्ट्रेसेस ऊंचाईयों पर हैं वे सभी ऐसे फेवर देने के बाद ही यहां तक पहुंची हैं. शक्ति कपूर के इस स्टिंग से इंडस्ट्री के लोगों ने बहुत ही कड़ी प्रतिक्रियाएं दी थीं और उनके लिए फिल्मों में काम करना बैन हो गया था.

फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया की तरफ से यश चोपड़ा, सुभाष घई और अमित खन्ना ने मिलकर ये फैसला लिया था. सुभाष घई ने कहा था कि एक आदमी की वजह ये पूरी इंडस्ट्री बदनाम हो जाती है. कास्टिंग काउच विवाद पर शक्ति कपूर ने अपने पक्ष में कहा था, ‘मैं फिल्म इंडस्ट्री से माफी मांगना चाहता हूं. इनमें सुभाष घई, प्रीति जिंटा, ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी सभी लोग शामिल हैं. मुझे साजिश के तहत फंसाया गया है और मेरे बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया था. मेरा मकसद किसी का भी दिल दुखाना नहीं था.’ शक्ति कपूर को उस समय भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. जब बिग बॉस में वह मिस अफगानिस्तान विदा समदजई को गलत तरीके से छूते हुए कैमरे में कैद हुए थे. शक्ति कपूर बिग बॉस में कंटेस्टेंट थे तब सलमान खान ने

 

 

कहा था, ‘मानना पड़ेगा बिग बॉस को, शक्ति जैसे लोगों को अपने घर बुलाया, हम तो कभी नहीं बुलाते.’

Back to top button