बॉलीवुड

एक्टिंग की दूकान के अलावा खुद का साइड बिजनेस चलाकर खूब पैसा कमाते हैं ये 6 सितारें

बॉलीवुड की दुनियां बड़ी ही चकाचौंध वाली होती हैं. हम सभी इन सितारों की आलिशान लाइफस्टाइल देख आकर्षित होते हैं. ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि इन बॉलीवुड स्टार्स के पास अनाब सनाब पैसा होता हैं. यहाँ तक की फ्लॉप हुए सितारें भी अपनी जिंदगी ऐशो आराम से बसर करते हैं. इसकी एक वजह ये भी हैं कि कई एक्टर्स अपने अभिनय के साथ साइड में दूसरा बिजनेस भी चलाते हैं. ऐसे में इनकी एक्स्ट्रा इंकम भी होती रहती हैं. इस तरह ये महंगे शौक भी पुरे कर पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ख़ास सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिनका साइड बिजनेस उन्हें मालामाल बना रहा हैं.

अजय देवगन

अजय देवगन आज भी फिल्मों में काफी एक्टिव हैं और उनकी मूवीज भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं. अजय का एक प्रोडक्शन हाउस भी हैं जिसका नाम ‘देवगन एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड’ हैं. इसके अलावा उन्होंने रोजा ग्रुप के साथ साझा कर 25MW प्लांट में पैसा भी इन्वेस्ट कर रखा हैं. इतना ही नहीं उन्होंने गुजरात के सोलर प्रोजेक्ट ‘चारनाका’ में भी इन्वेस्टमेंट किया हुआ हैं.

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी का फ़िल्मी करियर काफी सफल रहा हैं. लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि सुनील एक सफल बिजनेसमैन भी हैं. सुनील के पास ‘पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट’ नाम का खुद का प्रोडक्शन हाउस हैं. इसके साथ ही उन्होंने युवा लोगो के लिए आकर्षक नाईट क्लब और रेस्तरां भी बना रखे हैं. अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि सुनील कितना पैसा कमाते होंगे.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार एक सफल अभिनेता रहे हैं. वे आज के दौर में भी कई सारी फ़िल्में बतौर लीड एक्टर करते हैं. खबर तो ये भी आई थी कि वे सभी अभिनेताओं की तुलना में काफी तगड़ा टेक्स भरते हैं. इसकी एक वजह शायद ये भी हो सकती हैं कि उनके अभिनय के अलावा कई बिजनेस भी हैं. अक्षय ने राज कुंद्रा के साथ साझा कर अपना ऑनलाइन शौपिंग चैनल ‘बेस्ट डील टीवी’ खोल रखा हैं. इसके साथ ही उनका ‘हरी ओम एंटरटेनमेंट’ नाम का अपना प्रोडक्शन हाउस भी हैं.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा माधुरी दीक्षित नेने अपने शानदार अभिनय के साथ बेहतरीन डांस के लिए भी जानी जाती हैं. अपने इसी पेशन को फॉलो करते हुए उन्होंने ऑनलाइन अपनी डांस अकैडमी भी खोल रखी हैं.

बॉबी देओल

बॉबी देओल का फ़िल्मी करियर उतार चढ़ाव से भरा रहा हैं. लम्बे समय के अंतराल के बाद उन्होंने रेस 3 जैसे फिल्म से कमबैक करने की कोशिश की थी लेकिन वो फिल्म भी फ्लॉप रही. लेकिन बॉबी हार मानने वालो में से नहीं हैं. वे जल्द ही ‘हाउसफुल 4’ में नज़र आने वाले है. अभिनय के अलावा बॉबी एक अच्छे डीजे भी हैं. उन्होंने इसकी शुरुआत साल 2016 में दिल्ली के एक नाईट क्लब से की थी.

मलाईका अरोड़ा

अर्जुन कपूर के साथ लव अफेयर को लेकर चर्चा में रहने वाली मलाईका अरोड़ा भी अपना एक साइड बिजनेस चलाती हैं. मलाईका को बॉलीवुड में आइटम डांस के ऑफर ही मिलते हैं. वे बतौर अभिनेत्री किसी फिल्म में नज़र नहीं आती हैं. लेकिन इसके बावजूद उनकी लाइफस्टाइल आलिशान हैं. दरअसल मलाईका ने बिपाशा बासु और सुजैन खान के साथ मिल अपनी एक फेशन संबंधित वेबसाइट खोल रखी हैं. इस वेबसाइट का नाम ‘द लेबल लाइफ’ हैं.

Back to top button