बॉलीवुड

सितारों को अपनी उँगलियों पर नचाने वाले इन 7 कोरियोग्राफर्स की बीवियां हैं गज़ब की सुंदर

गाने बॉलीवुड फिल्मों की शान होते हैं. यहाँ बनने वाली लगभग हर फिल्म में गाना जरूर होता हैं. जब बात गानों की आती हैं तो उन्हें कोरियोग्राफ करने वाले की भी जरूरत पड़ती हैं. जो व्यक्ति ये काम करता हैं उसे कोरियोग्राफ़र कहते हैं. इन कोरियोग्राफ़र का काम होता हैं फिल्मी सितारों से अच्छे से अच्छा काम निकलवाना. फिर चाहे डांस करने वाला ऋतिक जैसा बेहतरीन डांसर हो या सलमान खान जैसा बुरा डांसर हो. ये कोरियोग्राफ़र अपने टेलेंट के माध्यम से हर किसी से बेहतरीन काम निकलवा ही लेते हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ हुनरमंद कोरियोग्राफ़र्स और उनकी सुंदर बीवीयों से मिलाने जा रहे हैं.

रेमो और लिज़ेल डिसूजा

रेमो बॉलीवुड के सबसे फेमस पुरुष कोरियोग्राफ़र हैं. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने जीवन में काफी संघर्ष किया हैं. रेमो कई टीवी शो जज कर चुके हैं और साथ ही उन्होंने ABCD और रेस 3 जैसी फिल्मे भी डायरेक्ट की हैं. रेमो की एक बड़ी ही क्यूट बीवी हैं जिसका नाम लिज़ेल डिसूजा हैं. इन दोनों में आपस में बहुत प्यार हैं. इनके दो बेटे भी हैं जिनका नाम ध्रुव् और गेब्रियल हैं.

अहमद और शकीरा खान

अहमद फिल्म इंडस्ट्री में जाना माना चेहरा हैं. वे फिल्मों में पहले कोरियोग्राफी किया करते थे लेकिन अभी मुख्य रूप से राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर का काम करते हैं. अहमद की बीवी शकीरा खान एक मॉडल रह चुकी हैं. वर्तमान में वे एक प्रोड्यूसर के रूप में काम कर रही हैं. इन दोनों ने मिलकर पाठशाला और एक पहेली लीला जैसी फ़िल्में प्रोड्यूस की हैं.

गणेश और विधि आचार्या

गणेश आचार्य बॉलीवुड के सबसे पुराने कोरियोग्राफ़र हैं. वे अपने हैवी वजन को लेकर भी चर्चा में रहे हैं, हालाँकि वर्तमान में उन्होंने अपना काफी वजन कम कर लिया हैं. कोरियोग्राफी के अतिरिक्त उन्होंने डायरेक्शन के क्षेत्र में भी कदम रखा हैं. गणेश ने विधि आचार्या से शादी रचाई थी. इन दोनों की जोड़ी बड़ी ही प्यारी लगती हैं.

सलमान युसूफ खान और फैज़ा हरमन

सलमान युसूफ खान का असली नाम मोहम्मद घुसे हैं. उन्होंने एक डांस रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसे जितने के बाद उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक मिल गया. सलमान ने अपने स्कूल टाइम की गर्लफ्रेंड फैज़ा से शादी रचाई हैं. फैज़ा पहले एयरलाइन में काम किया करती थी. इन दोनों की जोड़ी भी सुपर हैं.

गणेश और सुनाया हेडगे

गणेश हेडगे एक डांस परफ़ॉर्मर, कोरियोग्राफ़र, सिंगर और विडियो डायरेक्टर हैं. उन्होंने खुद का म्यूजिक एल्बम भी किया हुआ हैं. गणेश की बीवी सुनाया हैं. ये दोनों एक दुसरे को शादी के पहले दस सालो से जानते थे. 6 साल की रिलेशनशिप के बाद दोनों ने 5 जून 2011 को शादी रचाई थी. इनके दो प्यारे बेटे भी हैं.

धर्मेश येलंडे और ब्रेष्णा खान

डांस इंडिया डांस सीजन 2 से अपनी पहचान बनाने वाली धर्मेश ने अपनी गर्लफ्रेंड ब्रेष्णा खान से शादी रचाई थी. ये दोनों की जोड़ी देखते ही बनती हैं. फिलहाल ये अपनी शादीशुदा जिन्दगी से काफी खुश हैं.

मुदासर खान और अभीश्री सेन

बोस, किक, जय हो और बॉडीगार्ड जैसी फिल्मों में डांस कोरियोग्राफी करने वाले मुदासर खान ने खुबसूरत अभीश्री से शादी रचाई हैं. अभीश्री भी मुदासर की तरह एक कोरियोग्राफ़र हैं. इसलिए इन दोनों की जोड़ी एकदम परफेक्ट हैं.

Back to top button