बॉलीवुड

हाथ में हल पकड़ मजदूरों की तरह खुदाई करते नज़र आए आमिर खान, जाने क्यों?

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट कहलाने वाले आमिर खान अक्सर अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. आमिर जब भी कोई फिल्म करते हैं तो वो ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट होती हैं बल्कि उसे लोगो द्वारा काफी सराहना भी मिलती हैं. इस बात में कोई शक नहीं कि आमिर एक कमाल के अभिनेता हैं. वो अपने हर किरदार के ऊपर बहुत कड़ी मेहनत करते हैं, जिसका रिजल्ट हमें ऑनस्क्रीन भी देखने को मिलता हैं. शायद यही वजह हैं कि आमिर की फिल्म का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार रहता हैं. हालाँकि इन दिनों आमिर अपनी किसी फिल्म नहीं बल्कि कुछ और वजह से मीडिया की ख़बरों का हिस्सा बने हुए हैं. यदि आप ने गौर किया हो तो आमिर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. वे अक्सर समाजदेवा से जुड़े काम भी करते रहते हैं. ऐसा ही एक नज़ारा हाल ही में महाराष्ट्र के कोरेगांव जिले के चिलेवाड़ी में भी देखने को मिला.

दरअसल इन दिनों आमिर खान की कुछ तस्वीरें बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में वे हाथ में हल पकड़े एक आम नागरिक की तरह जमीन की खुदाई करते हुए नज़र आ रहे हैं. इस दौरान आमिर ने पीले रंग की टीशर्ट और काले रंग की पेंट पहनी हैं और साथ ही धुप से बचने के लिए सिर पर टोपी भी लगा रखी हैं. आमिर की इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर काफी प्यार मिल रहा हैं. हर कोई आमिर के इस काम की सराहना कर रहा हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हो गया जो आमिर को हाथ में हल लिए आम व्यक्ति की तरह खुदाई करने पर मजबूर होना पड़ा. बता दे कि आमिर ने ये काम किसी मजबूरी के चलते नहीं बल्कि खुद की मर्जी से ही किया हैं.

बात ये हैं कि कल यानी 1 मई को ‘महाराष्ट्र दिवस’ था, ऐसे में इस मौके पर आमिर ने कोरेगांव तालुका के सतारा जिले में श्रमदान दिया. इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी किरण राव भी मौजूद रही. इसके अतिरिक्त आमिर खान की एनजीओ ‘पानी फाउंडेशन’ के भी कई लोग यहाँ उपस्थित थे. जब सुबह सुबह आमिर ये श्रमदान कर रहे थे तो उनके साथ गाँव के हजारों लोग भी शामिल हो गए. बता दे कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब आमिर ने ऐसा किया, इसके पहले भी वो अपनी पानी फाउंडेशन के द्वारा और भी कई जिलो में श्रमदान दे चुके हैं. वे महाराष्ट्र को सुखा मुक्त बनाने और जल संरक्षित करने के तहत ग्राउंड स्तर पर एक्टिव रहते हैं.

आमिर एक बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियां समझते हैं और आए दिन कोई ना कोई सोशल वर्क भी करते रहते हैं. इसके पहले आप उन्हें ‘सत्यमेव जयते’ जैसे सामजिद मुद्दों पर आधारित टीवी शो में भी देख चुके हैं. काम की बात करे तो आमिर जल्द ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखाई देंगे. ये एक कॉमेडी ड्रामा होगी जो कि हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का बॉलीवुड रीमेक हैं. बताते चले कि आखरी बार आमिर को ‘थग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ में देखा गया था हालाँकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीट गई थी.

Back to top button