राशिफल

Rashifal: आज इन दो राशियों पर होगी कुबेर जी की कृपा, आयेगा पैसा ही पैसा, व्यापार में होगा लाभ

हम आपको गुरुवार 2 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 2 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज वित्तीय कार्य निपटाना और नए निवेश से आपको लाभ हो सकता है। परिजनों से आपको भरपूर सहयोग मिलने की संभावना है। आपके प्रभाव में बढ़ोतरी हो सकती है। आपके बड़े आपको ऐसी सलाह दे सकते है जिससे आपकी पूरी जिंदगी बदल सकती है। आजीविका के क्षेत्र में परिवर्तन भी देखने को मिलेगा। राजकीय कार्यों में लाभ होगा। महत्वपूर्ण कार्य के लिए यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। वाणी की कठोरता का त्याग करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए मददगार रहेंगे। घूमने का आयोजन किया जाएगा। पार्टनर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करें। आप अपने जज्बातों पर काबू रखें तो बेहतर होगा। खुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। आपको कुछ अच्छे कार्यों का नतीजा धन प्राप्ति या इनाम के रूप में मिल सकता है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए नए अवश्य प्रदान हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई सकारात्मक समाचार मिल सकता है। जोखिम भरे कार्यो से आप दूर रहे। वाहन चलाते वक्त आप सावधानी जरूर से रखे। किसी बड़े कार्यक्रम में आप का नाम आ सकता है। अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये तैयार रहें। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी। घर के मोर्चे पर चीजें बेहद अनुकूल होंगी क्योंकि बच्चे सहयोगी होंगे। कानूनी मामलों में आपको किसी ज्यादा अनुभवी वकील की सलाह लेनी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होने का योग हैं। संतान के कारण आप ज्यादा चिंतित दिख सकते है। भागदौड़ भरा आपका दिन रह सकता है। पारिवारिक मामलों में आप अच्छा कर सकते है। कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करें। आपके कार्यों में विलम्ब होने की सम्भावना है। पेशेवर स्तर पर चीज़ें अनुकूल रहेंगी क्योंकि पदोन्नति के साथ नई ज़िम्मेदारियाँ आप लोगों को खुश करेंगी। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। व्यापार में किए गए सौदे में सफलता मिलेगी। शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। सहयोगियों को व्यवसाय से पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ होगा। परिजनों तथा मित्रों के साथ सुखद क्षणों का आनंद प्राप्त कर सकेंगे अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। फालतू रुकावटों और परेशानियों से प्रभावित हो सकते हैं। इस वजह से कुछ काम भी अधूरे रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे। व्यवहार-कुशलता से समस्या का समाधान होगा। वाहन संभलकर चलाएं। स्वाभिमान भंग न हो इसका ख्याल रखें। जमीन तथा वाहन के कागजात को सावधानीपूर्वक बनवाएं। व्यापारिक यात्रा आपको काफी फायदा पहुंचाएगी। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। मेहनत करने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं। इनका रिजल्ट बेहतर हो सकता हैं। माता पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके पारिवारिक जीवन में शांति एवं खुशहाली बनी रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा। मध्याह्न के बाद स्थिति थोड़ी बदल सकती है। किसी से पैसों की लेन-देन लापरवाही से बचें। छोटा प्रवास हो सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फैसले करने में आपको खासी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। आप शाम तक संतुष्ट महसूस करेंगे एवं घर के साथ सैर-सपाटे की प्रोजेक्ट बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। स्वयं के साथी की सलाह लेने की सलाह दी जाती है, जो लम्बे वक्त में मददगार होगी। जीवनशैली में बदलाव हो सकते हैं। चिंताएं छोड़ें, विश्वास रखें और आगे बढ़ें। आप किसी ऐसी चीज़ में शामिल हो सकते हैं जहाँ आपको दूसरों की ओर से काम करना है। आपको किसी की देखभाल करनी पड़ सकती है रिश्तेदारों का का आगमन शुभ समाचार देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका भावनात्मक सेंसर मजबूत होगा, जिससे आप अपने आस-पास की भावनाओं और मूड के प्रति अधिक संवेदनशील होंगे। आपको किसी प्रकार के बदलाव करने पड़ सकते है लेकिन ये बदलाव आपके लिये सही निर्णय साबित होगा। नौकरी-व्यवसाय के मामले में आज बहुत बड़ी परेशानी उठा सकते हैं। बड़ों द्वारा आपकी देखभाल की किस्म की सराहना की जाएगी। अपने आप को हाइड्रेट रखने को ढेर सारा जल पिएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन बहुत शुभफलदायी है। व्यक्ति को बिना परखे पैसो का लेन देन आपको नुकसान दे सकता है। किसी सूंदर जगह जाने के योग है। ऊपरी अधिकारियों से बात करते समय विवेक रखें। धार्मिक स्थान की यात्रा का संकेत है। व्यावसायिक स्थान पर वातावरण अनुकूल रहेगा। मधुमेह के रोगियों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। स्वयं के प्रियजनों के साथ एक छोटी यात्रा एक शानदार मनोभाव होगा। छोटे समझौते करना फायदेमंद होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा। डर, ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। यदि आप अचल संपत्ति से संबंधित दस्तावेज को पूरा करने के लिए ये दिन नहीं चुनते हैं तो यह अच्छा होगा। बच्चों से संबंधित समस्याएं आपमें से कुछ के लिए तनाव का कारण हो सकती है। ज्यादा भाग-दौड़ से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। थोड़ा सर्तक रहकर काम करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज ज्यादा बोलना हानिकारक हो सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न करें। अपनों से दूरी बनाये रखना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। मन में उठ रही नकारात्मक भावनाओं को भी खत्म करना होगा। कोर्ट- कचहरी की कार्यवाही में संभलकर करें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। किसी बड़े प्रसंग में जानेका आपको आमंत्रण मिल सकता है। कार्य स्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। शहर से बाहर जाना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 2 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वास्तु दोष का कारण बनती हैं ये तस्वीरें, इन्हें घर में लगाने से बचे

Back to top button