बॉलीवुड

इस बाबा से हैं अनुष्का का ख़ास लगाव, जीवन के अहम पढ़ावों पर लेती हैं मदद

अनुष्का शर्मा का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं. वे एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ काफी खुबसूरत भी हैं. अनुष्का ने साल 2008 में ‘रब ने बना दी जोड़ी’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में वे शाहरुख़ खान के अपोजिट नज़र आई थी. अपनी पहली फिल्म से ही अनुष्का ने कई लोगो के दिल में जगह बना ली थी. इसके बाद अनुष्का ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और सफलता की सीढ़ियाँ लगातार चढ़ती चली गई. आज (1 मई) को अनुष्का का 31वा जन्मदिन हैं. ऐसे में हम आपको अनुष्का की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. आप में से बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि अनुष्का काफी धार्मिक महिला हैं. वे भगवान और भारतीय हिंदू मान्यताओं में भी विश्वास रखती हैं. यहाँ तक कि विराट ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को स्वीकार किया हैं कि अनुष्का से शादी करने के बाद वे भी काफी धार्मिक हो गए हैं और उनके जीवन में कई पॉजिटिव बदलाव भी आए हैं.

अनंत बाबा हैं अनुष्का के गुरु

अनुष्का शर्मा हरिद्वार के रहने वाले अनंत बाबा को अपना गुरु मानती हैं. अनंत बाबा का अनुष्का के जीवन में काफी अहम रोल रहा हैं. मसलन जब अनुष्का ने साल 2017 में विराट कोहली से शादी रचाई थी तो इस शादी में सभी अनुष्ठानो को अनंत बाबा ने ही अंजाम दिया था. इतना ही नहीं अनुष्का के बॉलीवुड डेब्यू के समय भी उनकी फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ की रिलीज के पूर्व अनंत बाबा ने कुछ अनुष्ठान किए थे ताकि ये फिल्म हिट साबित हो जाए और आगे चलकर ऐसा ही हुआ. ये फिल्म 2008 में सुपरहिट रही थी. इसके अतिरिक्त 2015 में जब क्रिकेट वर्ल्ड कप हुआ था तो इंडिया की जित एवं विराट कोहली के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अनुष्का ने अनंत बाबा से महादेव का ख़ास रूद्राभिषेक भी करवाया था. गौरतलब हैं कि इस साल भारत विश्वकप भी घर लाया था.

शांति की तलाश में जाती हैं आश्रम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरिद्वार में ही अनंत बाबा का एक आश्रम भी हैं जिसका नाम हैं ‘अनंत धाम’. अनुष्का को जब भी जीवन में शान्ति की तलाश होती हैं तो वो अपना मन हल्का करने के लिए इस आश्रम में आती हैं और कुछ दिन रहती भी हैं. एक और दिलचस्प बात ये हैं कि अनंत बाबा अनुष्का की माँ आशिमा शर्मा के भी गुरु रह चुके हैं. अनंत बाबा की निजी जिन्दगी की बात करे तो उनका रियल नाम प्रदीप अग्निहोत्री हैं. हरिद्वार के नजदीक पथरी में जन्मे अनंत बाबा ने मात्र 15 साल की उम्र में ही आध्यात्म का मार्ग चुन लिया था. बेहद कम उम्र में ही वे वेद, वेदांत, उपनिषद, कुंडलिनी योगी और ज्योतिष विद्या के ज्ञाता बन गए.

ऐसे हुई थी विराट और अनुष्का की मुलाक़ात

अनुष्का और विराट की पहली मुलाक़ात एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान हुई थी. यहाँ ये दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे. जल्द ही ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई और दोनों एक दुसरे को डेट करने लगे. फिर कुछ सालो की रिलेशनशिप के बाद दोनों ने इटली में दिसम्बर 2017 को शादी रचा ली थी.

Back to top button