बॉलीवुड

अब ऐसी हो गई है ‘राम तेरी गंगा मैली’ की अभिनेत्री मंदाकिनी की हालत, देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे

मंदाकिनी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने हॉट और बोल्ड अंदाज़ के लिए जानी जाती थीं. मंदाकिनी 80 के दशक में काफी फेमस थीं. उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. मंदाकिनी की पहली फिल्म साल 1985 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ थी. उन्होंने राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के रिलीज़ होते ही मंदाकिनी सुर्खियों में आ गयीं. इस फिल्म से उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था. उस समय सिर्फ दो ही एक्ट्रेस ऐसी थीं जिन्होंने बोल्ड सीन देकर सबको हैरत में डाल दिया था. इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है अपने ज़माने की खूबसूरत हीरोइन जीनत अमान का जिन्होंने फिल्म ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ में बोल्ड सीन देकर सबको हैरान कर दिया था. उसके बाद मंदाकिनी का जो आज भी ‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपने बोल्ड अंदाज के लिए याद की जाती हैं. इस फिल्म से मंदाकिनी की किस्मत रातोंरात चमक गई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद वह ‘डांस-डांस’, ‘कहां है कानून’ और ‘प्यार करके देखो’ जैसी फिल्मों में नजर आयीं लेकिन पहले जैसी सफलता उन्हें नसीब नहीं हुई.

अब बदल गया है मंदाकिनी का लुक

बदलते वक़्त के साथ-साथ मंदाकिनी का लुक भी बदलता गया और यही प्रकृति का नियम भी है. अब मंदाकिनी पहले की तरह ग्लैमरस नहीं दिखतीं. अभी मंदाकिनी का वजन बहुत बढ़ गया है. उन्हें देख कर कोई पहचान नहीं पायेगा कि ये वहीं मंदाकिनी हैं जिन्होंने कभी अपनी अदाओं से लाखों लोगों का दिल चुराया था. बता दें, 22 साल की उम्र में ही मंदाकिनी फिल्मों में आ गई थीं. बॉलीवुड में आने से पहले वह एक बांग्ला फिल्म भी कर चुकी थीं जिसका नाम ‘अंतारेर भालोबाशा’ है.

दाऊद के साथ रिश्ते को लेकर बटोरी सुर्खियां

मंदाकिनी ने 80 और 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी. इसी दौरान उनको लेकर काफी अफवाएं भी उड़ाई गई थी. कहा जाता था कि मंदाकिनी का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध हैं. इतना ही नहीं, उन्हें लोग दाऊद की गर्लफ्रेंड के तौर पर पहचानने लगे थे. मंदाकिनी पर आरोप लगा था कि दाऊद की वजह से ही उन्हें फिल्में मिली हैं. लेकिन इन अफवाहों को झूठा साबित करते हुए उन्होंने डॉक्टर कग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर से शादी रचा ली.

योग सीखाकर कर रही हैं गुजारा

हम आपको बता दें कि मंदाकिनी का असली नाम ‘यास्मीन जोसफ’ था. बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर ‘मंदाकिनी’ रख लिया. इस नाम ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिलाई. साल 1990 में मंदाकिनी ने डॉक्टर कग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली. फ़िलहाल मंदाकिनी दो बच्चों की मां हैं. उन्होंने अपने बेटे का नाम रब्बील और बेटी का नाम रब्जा इनाया ठाकुर रखा है. मंदाकिनी दलाई लामा की अनुयायी हैं और वह लोगों को तिब्बतन योगा सिखाती हैं.

पढ़ें गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं 90 के दशक के ये मशहूर हीरो, अब देख लेंगे तो पहचान भी नहीं पाएंगे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button