दिलचस्प

भारतीय क्रिकेट के इन 5 धुरधंरों की प्रेम कहानी का हुआ बुरा अंत, इनके ऊपर तो बन गई थी फिल्म

बॉलीवुड फिल्मों की प्रेम कहानियों से अक्सर लोग प्रभावित होकर उसे किसी ना किसी रूप में अपनी जिंदगी से जोड़कर देखने लगते हैं. मगर कुछ ऐसी भी प्रेम कहानियां हो जाती हैं जिससे इंपायर होकर फिल्मों की कहानी बन जाती है. प्यार बहुत खूबसूरत एहसास होता है जो किसी अनजाने को अपना सबकुछ बना देता है और उसके सिवा हमें कोई भी अच्छा नहीं लगता है. प्यार में इंसान अच्छा भी बन जाता है और बुरा भी बस उसे अपने प्यार के आगे कुछ भी नहीं दिखता लेकिन हर प्रेम कहानी को मंजिल मिले ये जरूरी नहीं होता है. भारतीय क्रिकेट के इन 5 धुरधंरों की प्रेम कहानी का हुआ बुरा अंत, इनमें से एक की कहानी तो दिल को छू जाने वाली है.

भारतीय क्रिकेट के इन 5 धुरधंरों की प्रेम कहानी का हुआ बुरा अंत

जहीर खान

पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान और एक्ट्रेस ईशा शरवानी के बीच भी गहरा प्रेम संबंध रहा है. जहीर और ईशा की पहली मुलाकात साल 2005 में हुई थी और इनका अफेयर करीब 8 सालों तक चला था. इसी बीच उनके ब्रेकअप की खबरें आईं, जबकि साल 2012 में इन्होंने सगाई भी कर ली थी. बाद में साल 2017 में जहीर खान ने अभिनेत्री सागरिका घाटगे के साथ शादी कर ली थी.

युवराज सिंह

एक समय था जब भारतीय स्टार बल्लेबाज और बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा का प्यार भी सुर्खियां बटोरता था. इस जोड़े ने साल 2007 में अलग होने से पहले करीब 4 सालों तक साथ बिताया. ऐसा भी कहा जाता है कि पर्सनल रीजन की वजह से दोनों साथ नहीं रह पाए. किम ने साल 2010 में अली पंजाबी के साथ शादी कर ली थी वहीं युवराज सिंह ने साल 2016 में हेजल कीच के साथ शादी कर ली थी.

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली का अफेयर एक्ट्रेस नगमा के साथ एक समय सुर्खियों में रहा है. साल 2001 में दक्षिण भारत के कई अखबारों में खबर आ गई थी कि इन्हें आंध्रप्रदेश के एक मंदिर में साथ देखा गया था. जिसके बाद इनका प्रेम प्रसंग खूब चर्चा में आया. दोनों के अफेयर ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया मगर सौरव गांगुली पहले से शादीशुदा थे और उनकी शादीशुदा जिंदगी में उथल-पुथल भी मची थी. नगमा ने सौरव से शादी की बात कह दी थी और सौरव अपनी पत्नी को तलाक नहीं दे सकते थे इसलिए नगमा के साथ उनका रिश्ता भी खत्म हो गया.

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और बेहतरीन विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की शादी के पहले एक अफेयर हुआ था. लड़की का नाम प्रियंका था जिससे धोनी बहुत ज्यादा प्यार करते थे लेकिन जब वो इंग्लैंड मैच खेलने गए थे तब प्रियंका का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था. उस दौरान धोनी टूट गए थे और कई सालों के बाद उनके जीवन में साक्षी आईं जिन्होने उन्हें सहारा दिया. मगर उनकी पहली प्रेम कहानी का अंत बहुत दुखद हुआ और इस कहानी को उनकी बायोपिक में दिखाया गया था.

इरफान पठान

बाएं हाथ के तेज गेंबाज इरफान पठान और ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली इंडियन लड़की शिवांगी का लव अफेयर भी 8 सालों तक चला था. इनके बीच गहरा प्यार था लेकिन साल 2003 में इनके बीच गलतफहमी ने ले लिया और इनका सालों का रिश्ता टूट गया. ब्रेकअप के कई सालों के बाद साल 2016 में इरफान ने मक्का की मॉडल सफा बेग के साथ निकाह कर लिया था.

Back to top button