दिलचस्प

इतने वर्षों के बाद “शक्तिमान” और उसके अन्य किरदार किस हाल में हैं, देखें तस्वीरें

अगर आपका जन्म 90 के दशक में हुआ था निश्चित रूप से आपके पसंदीदा टीवी कार्यक्रमों में शक्तिमान जरूर शामिल होगा। जी हाँ, वही शक्तिमान जो साल 1997 से 2005 तक डीडी नेशनल पर आया करता था। अपने समय का यह कार्यक्रम बेहद ही कम समय में बच्चों का सबसे ज्यादा प्रिय हो गया था और तो और बच्चे भी इस शो को बहुत पसंद किया करते थे और हर रोज़ टीवी पर इसे देखने के लिए इंतज़ार किया करते थे। आपको यह भी बताते चलें की शक्तिमान,  जो कभी बच्चो का सबसे फेवरेट कार्यक्रम हुआ करता था और इसकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा बढ़ गयी थी की इसे भारतीय सुपरहीरो के नाम से भी जाना जाने लगा था। फिलहाल अब इस शो खत्म हुए 14 साल हो चुके हैं लेकिन इसके सभी किरदार आज भी हमारे जहन में है। तो चलिये आज हम आपको बच्चों के सबसे फेवरेट टी वी शो शक्तिमान के कुछ मुख्य किरदरों के बारे में बताते हैं की आज वो किस हालत में हैं और क्या कर रहे हैं साथ ही साथ यह भी बताएँगे की वो आज कैसे दिखते हैं।

मुकेश खन्ना

शक्तिमान का मुख्य किरदार निभाया था मुकेश खन्ना ने। उन्होंने गंगाधर विद्याधर मायाधर ओमकारनाथ शास्त्री उर्फ शक्तिमान का किरदार 9 सालों तक निभाया है। मुकेश खन्ना अब 60 साल के हो चुके हैं और टीवी में अभी काम हैं। उन्होंने आखिरी बार सीरियल ‘प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा’ में साल 2012 से 2014 तक काम किया था।

गीता विश्वास

शक्तिमान में शक्तिमान की गर्लफ्रेंड गीता विश्वास का करिदार वैष्णवी महंत ने किया था। उसके बाद वैष्णवी ने लगातार कई बड़े सीरियल और फिल्मो में काम किया। अब वैष्णवी 44 साल की हो चुकी हैं और उनकी एक बेटी भी है। हाल में वैष्णवी प्यार के साइड इफेक्ट्स सीरियल में नज़र आ रही हैं।

तमराज किलविश

शक्तिमान के मुख्या विलेन तमराज किलविश का किरदार निभाया था सुरेंद्र पाल ने। ‘अँधेरा कायम रहे’ किलविश का ये डायलॉग लोगो के जहाँ में हमेशा रहेगा। सुरेंद्र पाल अब 66 साल के हो चुके हैं और साल 2018 में सीरियल ‘जाना न दिल से दूर’ में नज़र आये थे।

महागुरु

बताते चलें की टीवी सीरियल शक्तिमान में उसके गुरु का किरदार निभाया था टॉम ऑल्टर ने। ये वही गुरु थे जो समय समय पर शक्तिमान का मार्गदर्शन किया करते थे और उसे सही राह दिखते थे। टॉम का जन्म भारत में हुआ था जो कि अमेरिकी मूल के व्यक्ति थे, उन्होंने अपने जीवनकाल म बहुत सी हिंदी, अंग्रेजी और मराठी फिल्मो में काम किया। साल 2017 में उनका निधन हो गया था।

शलाका

इसके अलावा बात करें शक्तिमान के सबसे बड़े दुश्मन तमराज किलविश की काली बिल्ली, शलाका की तो आपको बता दें की इस पात्र का किरदार किया था अश्विनी कालसेकर। जी हाँ ये वही अश्विनी हैं जिन्हे आप अक्सर ही टीवी के कई कार्यक्रम आदि में देखते हैं और ये टीवी जगत की एक जानी मानी कलाकार है उन्होंने अपने जीवन में धारावाहिकों और फिल्मों काम किया है। अश्वनी को उनके नकारात्मक किरदारों के लिए ज़यादा जाना जाता है फिलहाल अब इनकी उम्र 49 साल हो चली है।

Back to top button