राशिफल

Rashifal: बुधवार को इन 4 राशियों की कुंडली में बन रहा है राजयोग, रातों-रात होंगे मालामाल

हम आपको बुधवार 1 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 1 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज लोग आपसे सहानुभूति रखेंगे। किसी खास शख्स या करीबी से धोखा मिलने के आसार हैं। आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी। कानून विरोधी कोई ऐसा कार्य न करें जिसके संज्ञान में आने के बाद बड़ी परेशानी झेलनी पड़े। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। अपने दैनिक कार्यों की पूर्ति के बाद दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाकर खुशियों का पल बिताने का मन करेगा। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। अच्छी न्यूज परिवार में नई खुशी एवं समृद्धि की शुरूआत करेगी। व्यावसायिक गतिविधियों से आप में से कुछ को फायदा होगा। दिन के समय स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी दिक्कत नहीं है। आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और कुछ नए साहसिक कदम उठाएंगे। किसी महंगी वस्तु की खरीदारी से बचें। संपत्ति के मामले में पारिवारिक लोग कुछ परेशानियां पैदा कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने स्वास्थ्य को नजरअन्दाज न करें। धन लाभ के नए मार्ग खुलेंगे। खेल दुनिया से जुड़े जातकों को समय श्रेष्ठ है। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। किसी संस्था से सम्मान मिल सकता है। मित्रों से मुलाकात होगी। विरोधी परास्त होंगे। यात्रा से लाभ संभव है। वक्त पर काम करना सीखें। आपके लिए यह दिन शुभ फलदायक है। आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। आज की शाम एक यादगार शाम बनेगी। स्वयं की सोच को बदलें, न की दूसरों को बदलने की कोशिश करें। क्रोध पर कंट्रोल रखें। इष्टदेव की आराधना सहायक रहेगी। नौकरी में कार्यभार कम रहेगा। व्यापारिक यात्राएं सफल होंगी। बिगड़े हुए कामों का पूरा करने का कोशिश करें। आपकी लोकप्रियता से विरोधी पक्ष तिलमिला जाएगा। आपके आकर्षण से दूसरे प्रभावित होंगे। धन लाभ की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कई लोग आज आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। कुछ जातकों को बच्चे प्रतियोगी परीक्षा संबंधित खुशखबरी ला सकतें हैं। खान-पान में लापरवाही आप लोगों को अस्वस्थ कर सकती है, इसलिए खान पान में सावधानी बरतें। अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए आपको अपने सहयोगियों के सामने समझदारी से काम लेना चाहिए। किसी भी सहायता या मार्गदर्शन के लिए अपने सहयोगियों पर निर्भर न रहें। बेरोजगारों के लिये आज का दिन शुभ समाचार ला सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सफलता की कुंजी प्राथमिकताएं तय करने से मिलेगी। आज वक्त घर की जरूरतों पर गौर देना अत्यंत आवश्यक है। बच्चों से जुड़ी हुई समस्याएं आपमें से कुछ को तनाव का कारण हो सकती हैं। थकावट से कुछ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी कानूनी विवाद में फंस सकते हैं। रिश्तों में आयी कड़वाहट दूर होगी। नई योजनाओं में मेहनत के अनुसार नतीजे मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रेम और वैवाहिक संबंधों में बहुत हद तक सुधार होने की संभावना है। बच्चों से जुड़ी हुई समस्याएं आपमें से कुछ को तनाव का कारण हो सकती हैं। थकावट से कुछ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी होगी। काम के मोर्चे पर अपना आपा न खोने की कोशिश करें जो आपके लिए एक और बड़ा मुद्दा बन सकता है। लंबे समय से रुका हुआ धन मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। मन को नकारात्मक विचारों से निकाल सकारात्मक विचारों की ओर केन्द्रित करें। धैर्य बनाए रखें। स्वयं के अधिकारों का गलत इस्तेमाल न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। आपको गुस्से पर कंट्रोल रखना पड़ेगा। भावुक न हों क्योंकि इससे आप सफलता से दूर हो जाएंगे। दान-पुण्य से मन को शांति मिलेगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा। मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। व्यर्थ के खर्चों से बचने की कोशिश करें। कुटुंबीजन, मित्र-मंडल अथवा प्रिय इंसान के साथ बाहर घूमने-फिरने जाने का आयोजन होगा। क़ानूनी मसलों से आपको राहत मिलेगी। आपको अपने ज्ञान और अनुभव का लाभ उठाना चाहिए, खासकर काम के मोर्चे पर। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध सामान्य रहेंगे। पारिवारिक व मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप और आपका साथी आश्चर्यचकित करने का प्रयास करेंगे। लम्बे वक्त से चले आ रहे भवन पारिवारिक विवाद का अन्तिम दिन है। महत्त्वपूर्ण काम निपटाने में जुटे रहेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। छात्रों को समय मेहनत करने वाला है। ज्यादा अहंकार से नुकसान आप को ही है। अपने प्यार, मोहब्बत का गर्मजोशी से इजहार करिये, वैसा ही जवाब आपको अपने साथी से मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अज कार्यों में सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। सफलता मिलेगी एवं मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन खुश रहेगा। आप धार्मिक एवं आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। थकान और तनाव के कारण आप कमजोर महसूस करेंगे। काम के मोर्चे पर आपकी नीरस व्यस्त दिनचर्या आपको घेरे रहेगी। बच्चों की सेहत का ध्यान रखना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। घर-परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा संभव है। बुजुर्ग एवं बच्चे आपसे अधिक गौर और सहयोग की अपेक्षा रखेंगें। आपका स्वास्थ्य थोड़ा नरम-गरम रह सकता है। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। कारोबार में लापरवाही ना करें। आप अपने साथी को उसे विशेष महसूस कराने के लिए शाम के लिए कुछ योजना बनाएंगे। अपनी नौकरी बदलने का यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि उत्कृष्ट अवसर उपलब्ध हैं।

आपने Rashifal 1 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आपकी इन छोटी गलतियों से जीवन में आ रही है समस्या, सुख-समृद्धि के लिए अपनाएं यह टिप्स

Back to top button