दिलचस्प

14 सालों में काफी बदल गए हैं ‘शक्तिमान’, ‘किलविश’, ‘डॉ जैकॉल’, देखिए तस्वीरें

90 के दशक में जो बच्चे बड़े हुए हैं उन्हें पता है कि शक्तिमान का क्रेज क्या होता था. हर रविवार को 12 बजे बच्चे नहाकर टीवी के सामने बैठ जाते थे और इस शो का पूरा मजा लेते थे. वो दौर भी बहुत अलग था और उस सीरियल में दिखाए जाने वाले दिलचस्प कलाकार आज बहुत ज्यादा बदल गए हैं. शक्तिमान उस दौर का सबसे पसंद किया जाने वाला टीवी सीरियल था जिसे बच्चों के साथ-साथ बड़े भी एन्जॉय करते थे. ऐसा इसलिए भी होता था क्योंकि इसमें एक अनोखा प्यार, एक्शन और बच्चों के सीखने के लिए बहुत कुछ दिखाया जाता था. मगर इतने सालों में काफी बदल गए हैं ‘शक्तिमान’, ‘किलविश’, ‘डॉ जैकॉल’, आपको इनकी तस्वीरें जरूर देखनी चाहिए.

काफी बदल गए हैं ‘शक्तिमान’, ‘किलविश’, ‘डॉ जैकॉल’

भारत में शायद ही कोई ऐसा हो जिसने शक्तिमान ना देखा हो. बच्चे हो या बड़े सबमें ये सीरियल बहुत ही चाव के साथ देखा जाता था. इसका हर एक किरदार और डायलॉग आज भी लोगों के जहन में ताजा होगा. यह सीरियल साल 2005 में खत्म हुआ और इन 14 सालों में इसके मुख्य कलाकार बहुत ज्यादा बदल गए हैं.

मुकेश खन्ना (शक्तिमान)

एक्टर मुकेश खन्ना ने गंगाधर विद्याधर मायाधर ओमकारनाथ शास्त्री उर्फ सबका हीरो शक्तिमान का कारिदार निभाया था. अब वे 60 साल के हो गए है और उन्होंने आखिरी बार सीरियल प्यार का दर्द मीठा-मीठा प्यारा-प्यारा में देखा गया था. इसके बाद उन्हें किसी जगह नहीं देखा गया लेकिन हो सकता है कि वे अपने किसी वेब सीरीज में नजर आए जिसकी अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

वैष्णवी महंत (गीता बिस्वास)

सीरियल में गीता बिस्वास का किरदार निभाने वाली वैष्णवी आज 44 साल की हो गई हैं और उन्हें लास्ट टाइम टशन-ए-इश्क में देखा गया था. इसके पहले वे मिले जब हम तुम और सपने सुहाने लड़कपन के में काम कर चुकी हैं.

ललित परिमू (डॉ. जैकाल)

शो में डॉ. जैकाल का निगेटिव किरदार करने वाले ललित परिमू का शो में तरिया कलाम पावर था. जिसे बच्चे खूब बोला करते थे. इस शो के अलावा ललित कई फिल्मों में अहम खलनायक का किरदार निभाते नजर आ चुके हैं.

अश्विनी (बिल्ली)

अभिनेत्री अश्विनी ने शो शक्तिमान में हर किसी को परेशान करने वाली बिल्ली शलाका का किरदार निभाया था. अश्विनी कई धारावाहिकों में नजर आ चुकी हैं और आज इनकी उम्र 49 साल है.

महागुरू (टॉम अल्टर)

शक्तिमान को हमेशा सही राह दिखाने वाले उनके महागुरू का किरदार अभिनेता टॉप अल्टर ने निभाया था. इन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में निगेटिव भूमिकाएं निभाई हैं लेकिन मूलरूप से ये ब्रिटिश के रहने वाले थे. साल 2017 में इनका निधन हो गया था.

सुरेंद्र पाल (तमराज किलविश)

सीरियल में मुख्य विलेन का करिदार निभाने वाले तमराज किलविश ने भी शो में जान डाल देने वाला किरदार निभाया था. 66 साल के सुरेंद्र पाल ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में खास किरदार निभाया है.

Back to top button