राशिफल

Rashifal: हनुमानजी की कृपा से आज 7 राशियों के घर आएंगी ढेरों खुशियां, हर समस्या का कर लेंगे हल

हम आपको मंगलवार 30 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 30 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको काम के प्रति अपने समर्पण और निष्ठा के लिए शाबाशी मिलने की संभावना है। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा। दोस्तों के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। धंधे में आपकी रूचि बढ़ने वाली है। आप ज्यादा काम के चलते ज्यादा व्यस्त रह सकते है। गंभीरता से निर्णय लेने से आप बच सकते है। कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। कार्यक्षेत्र में आप काफी सक्रिय रहेंगे आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं।आर्थिक स्थिति में मजबूती आएंगी व सेहत पर शुभ प्रभाव पडेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। आपके ऊपर हनुमानजी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। कुल मिलाकर आपको थोड़ा धैर्य रखना जरूरी है। समय का आनंद लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन घटनाओं से भरा रहेगा, स्थितियां आपके सामने किसी पुरानी अवांच्छित बात को फिर से लाकर खड़ी कर सकती हैं, जिससे आप बचना चाहते थे। बेहतर परिणामों के लिए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। यह नव-विवाहित जोड़ों के लिए एक अनुकूल दिन होगा। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। इस दिन आप ज्यादा दिक्कत का सामना कर सकते है। पैसो की दिक्कत बहुत गंभीर हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

काम के हिसाब से यह दिन आपके लिए अच्छा होगा। आप अपने कार्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करने में सक्षम होंगे। अपने जीवन साथी के साथ एक अच्छे विचारधारा के टकराव का सामना करेंगे, लेकिन दिन के अंदर सभी चीजें खत्म हो जाएंगी। उत्तम समय है, भाग्य का साथ मिलेगा। पर्याप्त धनार्जन करेंगे। ऑफिस में आपको कोई नया काम दिया जा सकता है, खुद को तैयार रखें। कानूनी क्षेत्र से जुड़े लोग केस जीतने में सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी कोशिशों को सही दिशा देंगे और आपको असाधारण कामयाबी से नवाजा जाएगा। जल्दबाजी में कोई गलती ना कर बैठें। ध्यान रखें कि सब्र से आप सब कुछ जीत सकते हैं। कोई भी बड़ा कदम उठाने के पहले अपनी पैसों की स्थिति पर विचार कर लें। आपकी लंबित पदोन्नति आपके काम आएगी जो आपको खुश करेगी। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज व्यावसायिक क्षेत्र में आपका व्यापार विकसित होने की बहुत संभावनाएं हैं। उच्च अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। धन में बढ़ोतरी होने की संभावना है। व्यापार लाभदायक होगा। रोजगार में वृद्धि होगी खुशी बनी रहेगी। छात्रों को अपने करियर के प्रति अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी और कारोबार के लिहाज से दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है। लेकिन आपको बड़ा फायदा भी हो सकता है। कामकाज के दौरान बार-बार कुछ न कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको यह सावधानी बरतने की आवश्यकता है की आप कहां और कैसे पूंजी निवेश कर रहे हैं। दांपत्य जीवन में बड़े बदलाव आप को देखने को मिल सकते है। मन स्थिर रह सकता है। आर्थिक और सामाजिक पक्ष सुदृढ़ होंगे। आपकी भौतिक सुख समृद्धि में अब आने वाले समय में बड़ी वृद्धि देखने को मिल सकती है। आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे और पेशेवर मोर्चे पर अपने काम को गंभीरता से करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके प्रेम संबंधों में एक नई शुरुआत होने के योग बन रहे हैं। अगर आप अपना नजरिया आस-पास के ऐसे लोगों को बताएँ जो महत्वपूर्ण निर्णय लेते हों, तो आपको लाभ होगा। आपका अनुभव आपको दूसरों से अलग बनाएगा। बैंकिंग क्षेत्र के लोगों के लिए व्यस्त दिन होगा। पारिवारिक जीवन के लिहाज़ से यह एक ख़ुशी का दिन होगा। आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका ध्यान जल्दी लाभ होने वाले व्यवसाय से हटकर सुरक्षित व्यवसायों की ओर अधिक आकर्षित होगा। अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इसी से आपकी सारी परेशानियां खत्म हो सकेंगी। महिला मित्र की तरफ से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपका कोई सोचा हुआ कार्य पूरा हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर वर्तमान परिस्थिति में जोखिम उठाना आपके लिए मंहगा पङ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को आज रूका हुआ धन मिलने के योग बन रहे हैं, कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। जॉब में आप लोगों को कामयाबी प्राप्त होने वाली है। स्वयं के प्रेमी के साथ आप इस दिन अनेक सारे वादे कर सकते है। नौकरी और शत्रुओं के बारे में सावधान रहें। हारी हुई बाजी को जीत लेंगे। आप वैवाहिक संबंधो में नई ताजगी और ऊर्जा महसूस करेंगे। जरूरत मंदो की सहायता करना सीखे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यवसायिक लाभ के योग बन रहे हैं। धार्मिक कार्यों में श्रद्धा बढ़ सकती है। आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान पहले से अधिक रहेगा। आप धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के बारे में सोच विचार करेंगे। रोजगार के अवसर विकसित होंगे। साझेदारी में लाभ होगा। मित्रों के साथ आपके सबंध में पूर्व से ज्यादा निखार आने वाला है। आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज व्यापार में आप लोगों को विशाल मुनाफा मिलने की संभावना है। पैसो से जुड़े मामलों में आप लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। हर समस्या का समाधान आपको साफ दिखने लगेगा। कार्यस्थल पर सम्मान में वृद्धि होगी और प्रमोशन या वेतन वृद्धि के रूप में पुरस्कार मिल सकता है। आपके मन में नए मनोभाव का आगमन हो जाने वाला है। छात्रों को दिन अच्छा है। जीवन पर इसका गहरा असर हो सकता है।

आपने Rashifal 30 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 5 चीजों को घर में रखने से प्रसन्न होती हैं मां सरस्वती, करियर में मिलती है अपार सफलता

Back to top button