राशिफल

Rashifal: आज इन 9 राशियों पर होगी महादेव के आशीर्वाद की बरसात, प्रेम संबंधों में मिलेगी सफलता

हम आपको सोमवार 29 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 29 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। व्यावसायिक क्षेत्रों में उन्नति के आसार हैं। आपकी कड़ी मेहनत के फलस्वरूप आपके अधिकारी आपको बोनस दे सकते हैं। मुश्किल हालात का भी धैर्य से सामना करेंगे। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है। किसी रिश्तेदार या दोस्त की मदद से आपके काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। कोर्ट में लंबित मामला आज आपके पक्ष में रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यस्थल पर किसी के प्रति आर्थिक मामलों में राहत मिलेगी। आपका अपने साथी के साथ छुट-पुट बातों पर मतभेद होगा। आपको चाहिए कि बिना बात पर अपने साथी पर गुस्सा ना उतारें। नौकरी मे तरक्की के योग बनेंगे। यात्रा करना टालें। खुद पर खर्चा बढ़ सकता है। रोजमर्रा और पार्टनरशिप के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। भोलेनाथ की कृपा से आज आपके सभी दुःखों का निवारण होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेश जी कहते हैं आज आपके अंदर काफी ऊर्जा देखने को मिलेगी। अपने पुराने शौक पूरे करने का मन रहेगा। किसी झगड़ालू व्यक्ति से भी उलझ सकते हैं। ज्यादा बोलेंगे तो इससे खुद का ही नुकसान होगा। आप देखेंगे कि व्यावसायिक दृष्टि से यह आपके लिये काफी सकारात्मक परिणाम देने वाला समय है। आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी, जो किसी खास काम में आपकी मदद करेगाा

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका मन चिंताग्रस्त रहेगा जिससे असमंजस की स्थिति बनेगी। बहस में ना पड़ें तो अच्छा है वरना आपको पछताना पड़ सकता है। आपकी मेहनत की बदौलत आपकी अच्छी आमदनी होगी। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। आज आपको शारीरिक मानसिक ताजगी का अनुभव करेंगे। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार के कामों पर कोई बड़ा खर्चा भी हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप एक्टिव रहेंगे। बड़ा फैसला लेने से पहले सारे विकल्पों पर विचार कर लें। आज आप अपने जज्बात का इजहार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। वाणी माधुर्य का लाभ लेंगे। आप इस आइडिया को अपनी मेहनत से हकीकत में बदल दीजिए। काम की भाग-दौड़ में परिवार की तरफ ध्यान नहीं दे पाएंगे। आज आपकी लाइफ में कोई अजनबी पार्टनर आ सकती है। आज पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। आज आप शेयर बाजार में मुनाफा कमा सकते हैं। आप अपनी ओर से सफलता पाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। अगर आप अपना खुद का व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए फलदायक होगा। पुराना रोग उभर सकता है। दौड़धूप अधिक होगी। नई नौकरी मिलने की संभावना बन रही है। जीवनसाथी को अचानक किसी निवेश का फायदा मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तरोताजगी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन है लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की जरूरत है। भगवान शिव को बेलपत्र चढ़ाएं, आपकी मनोकामना पूरी होगी। आपको बदलते समय के साथ चलने के लिए नए तकनीकी ज्ञान को प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। आज आप प्रॉपर्टी या जमीन खरीद सकते हैं। लेकिन इसमें आपको विवाद का सामना भी करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी लव लाइफ में परेशानी आ सकती है। किसी बुजुर्ग की राय आपके टूटते रिश्ते को संवार देगी। आपके कुछ विचारों के कारण परेशानी बढ़ सकती है। उन आदतों को सुधारने की कोशिश करें, जो नुकसानदायक हैं। आज छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं। परिवार के साथ समय बीतेगा। साथ के लोगों से पैसों की मदद मिल सकती है। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। दोस्ती प्यार में बदल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप पूरे दिन शारीरिक और मानसिक थकान महसूस करेंगे। जो लोग किसी उद्योग से जुड़े हैं और उनकी दूर किसी व्यक्ति या किसी विदेशी से लेन-देन है तो आज आर्थिक फायदा होगा। परिश्रम की अपेक्षा कम सफलता मिलने से हताश होंगे। सेहत के मामलों में समझौता न करें। एक समय में एक से ज्यादा काम करने के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं। सुस्ती के कारण किसी महत्वपूर्ण बात की अनदेखी भी आप कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आय के नए स्रोत बनेंगे। पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा। आपका निर्धारित व्यवहार किसी को हानि न पहुंचाए इसका ध्यान रखें। परिवार की आर्थिक जिम्मेदारी लेंगे। नए सफर की शुरुआत करेंगे जो आपके लिए फलदायी होगा। रिश्ते अच्छे रहेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। साहित्य से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, उम्मीद की नयी किरण नजर आ सकती है। आज प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सत्ता के संबंध में थोड़ा चिंतित रहेंगे। प्रयोग और प्रयासों के लिए अच्छा समय है। अपने साथियों व अधिकारियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद आप सफलता की ऊंचाइयों को छू लेंगे। कामकाज अच्छी तरह और आसानी से निपटते जाएंगे। आप अपने किए गए कामों को लेकर जिम्मेदारी भी अच्छे से पूरी करेंगे। सफलता का प्रतिफल बेहतर रहेगा। हर्ष आनंद से समय बीतेगा। सेहत के मामले में दिन अच्छा है, मौसमी फल का सेवन करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धन प्राप्त करना आसान नहीं है लेकिन कठिन परिश्रम दुर्भाग्य को भी चुनौत्ती दे सकता है। अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अत: आप-अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें।

आपने Rashifal 29 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वास्तु टिप्स, यदि रखते हैं इन बातों का ध्यान तो हमेशा बनी रहेगी आर्थिक समृद्धि

Back to top button