बॉलीवुड

अरिजीत सिंह को बॉलीवुड में सबसे पहले इस डायरेक्टर ने दिया था चांस, फिर चमकी थी किस्मत

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर जिन्होंने अपने आवाज के जादू के लाखों लोगों को अपना दीवाना बना रखा है। बता दें कि अरिजीत सिंह ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट गानें बॉलीवुड को दिए हैं। अरिजीत का जन्म साल 1987 में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के जियागंज में हुआ था। अरिजीत के पिता पंजाबी और मां बंगाली थी। उनको बचपन से ही गाने का शौक था। साल 2005 में अरिजीत ने गायिकी की दुनिया में कदम रखा और फिर उसके बाद उनकी किस्मत के तारे चमक गए। बता दें कि अरिजीत को गायन के अलावा गिटार, पियानो और तबला बजाना भी आता है।

बता दें कि साल 2005 में अरिजीत सिंह ने सिंगिंग रिएलिटी शो गुरूकुल में हिस्सा लिया था। लेकिन वो इस शो को जीत नहीं पाए थे। लेकिन उनको साल 2007 में फिल्म सांवरिया में सॉन्ग यू शबनमी गाने का मौका उनको फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने दिया था। बता दें कि इस इंडस्ट्री में अरिजीत को सबसे पहले कां संजय भंसाली और रमेश कुमार तैरानी ने दिया था। बता दें कि इसके बाद अरिजीत को कुछ फिल्मों में काम मिला लेकिन इसमें उनका ज्यादा नाम नहीं हुआ।

बता दें कि साल 2013 में आई सुपरहिट फिल्म आशिकी 2 में अरिजीत को ब्लॉकबस्टर सॉन्ग ‘तुम ही हो’ और ‘चाहू मैं या ना’ ने रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था। उनको इन गानों के लिए साल 2013 में मिर्ची  म्यूजिक अवॉर्ड भी मिला था और फिर अरिजीत की किस्मत पूरी तरह से बगल है और उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में एक के बाद एक हिट गाने गाए। बता दें कि वो सिर्फ एक गायक ही नहीं बल्कि एक म्यूजिक डायरेक्टर, स्कोर कम्पोजर, म्यूजिक प्रोड्यूसर भी हैं। हिंदी के अलावा उन्होंने कई क्षेत्रिय भाषाओं में भी गीत गाए हैं।

बता दें कि जब अरिजीत अपने सिंगिंग करियर के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, तब उन्होंने एक सिंगिंग रिएलिटी शो ’10 के 10 ले गए दिल’ का खिताब अपने नाम किया था। जिसके लिए वो अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई आ गए थे। बता दें इस शो को जीतने में जो उनको धनराशि मिली थी वो उन्होंने विज्ञापनों के लिए म्यूजिक कंपोज करने में खर्च कर दी थी। उस वक्त उन्होंने न्यूज चैनल और रेडियो के लिए भी जिंगल भी गाए थे।

बता दें कि अरिजीत सिंह ने अपनी गायिकी को एहसान लॉय, विशाल-शेखर, मिथुन, मोंटी शर्मा और प्रीतम जैसे म्यूजिक कंपोजर की छत्रछाया में रहकर भी निखारा है। प्रीतम के साथ काम करके उन्होंने म्यूजिक कंपोज करना सीखा। बता दें कि एक के बाद हिट गाने देने के बाद अरिजीत के पास बॉलीवुड में कां की कोई कमी नहीं रही। बता दें कि अरिजीत सिंह को इस इंडस्ट्री में आए 15 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है और अब वो एक बेहतरीन सिंगर्स में से एक हैं।

अरिजीत सिंह ने की है एक बच्चे की मां से दूसरी शादी, पहली शादी शो के इस कंटेस्टेंट से हुई थी

एक इंटरव्यू के दौरान जब अरिजीत से पूछा गया था कि क्या वो अपने गाने खुद सुनते हैं तो उन्होंने कहा था कि मुझे अपने गाने सुनने में बहुत डर लगता है। इसलिए ना मैं और ना ही मेरी वाइफ मेरे गाने सुनती है।

Back to top button