बॉलीवुड

बॉलीवुड में आने से पहले आपके चहेते स्टार करते थे ये काम, एक ने तो की है चपरासी की नौकरी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में इन दिनों कई कई ऐसे एक्टर्स हैं जो सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि इसके अलावा भी कई क्षेत्रों में काम कर चुके हैं। इन दिनों एक्टर्स सिर्फ एक्टिंग ना कर के डायरेक्शन के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं साथ ही कई ने तो अपने प्रोडक्शन हाउस भी खोल लिए हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलेब्स के बारे में बताएंगे जो बॉलीवुड में कदम रखने से पहले किसी और क्षेत्र में ही काम करते थे।

सोनाक्षी सिन्हा

बता दें कि सोनाक्षी ने फिल्मों में ने से पहले वो एक कॉस्टयूम डिजाइनर थीं। शायद ही ये बात किसी को पता हो कि सोनीक्षी ने फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई भी की है। एक बार किसी इंटरव्यू में सोनाक्षी सिन्हा ने कहा था कि हो सकता है कि वो आने वाले समय में फैशन डिजाइनर बन जाएं।

नवाजुद्दीन सिद्दकी

 

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता जिन्होंने अपनी एक्टिंग से इस इंडस्ट्री में अपना दबदबा कायम किया है। बता दें कि फिल्मों में आने से पहले उन्होंने एक केमिस्ट की नौकरी की थी। इसके अलावा उन्होंने कई बार वॉचमैन की नौकरी भी की है, एक बार वो काम की तलाश में ही मुंबई आए थे और यहां आकर वो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से जुड़ गए थे। जिसके बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा।

जैकलीन फर्नांडीस

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन बेसिकली श्रीलंका से बिलांग करती हैं। बता दें कि फिल्मों में आने से पहले जैकलीन एक श्रीलंका के टीवी शो की एंकर थी। साल 2006 में उन्होंने यशराज फिल्म स्टूडियो में मार्केटिंग इंटार्न के तौर पर काम किया, जिसके बाद उनको फिल्म रिकी बहल में साइन कर  लिया गया था।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के हैंडसम हंक कहे जाने वाले जॉन अब्राहम फिल्मों में आने से पहले बतौर मीडिया प्लानर के तौर पर काम किया करते थे। जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रुख किया और वहीं से उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

अमीषा पटेल

बॉलीवुड में फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यू करने वाली अमीषा पटेल ईकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। बता दें कि फिल्मों में आने से पहले वो एक कंपनी में इकोनॉमिक एनालिस्ट की नौकरी करती थीं।

अनुष्का शर्मा

बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अनुष्का शर्मा बेंगलुरू में बतौर मॉडल काम किया करती थीं। जिसके चलते ही वो मुंबई आई और उन्हें यशराज बैनर की तीन फिल्मों के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिल गया।

शाहिद कपूर

 

शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता है लेकिन एक समय पर वो बैक ग्राउंड डांसरहुआ करते थे। बता दें कि फिल्म दिल तो पागल है और ताल जैसी फिल्मों में उन्हें हीरो-हिरोइनों के पीछे काम करते देखा गया है। इसके अलावा वे सालों पहले कई एल्बम गानों में भी आ चुके हैं।

Back to top button