बॉलीवुड

इन 5 बॉलीवुड सितारे नहीं देख पाए अपनी आखिरी फिल्म, रिलीज के पहले ही चली गई जान

आज के समय में सबकुछ पॉसिबल है लेकिन किसी की मौत कब होनी है इस बात का अंदाजा भी किसी को नहीं लग सकता है. एक बार इंसान के जन्म की तारीख डॉक्टर्स तय कर लेते हैं लेकिन इंसान के मरने के बारे में कभी कोई सोच सत्य नहीं हुई है और इस बात को बड़े-बड़े विद्वान और लोकप्रिय साइंटिस्ट भी स्थापित नहीं कर पाए कि इंसान की जान कब और कैसे जानी है और इंसान मरने के बाद जाता कहां है. जब किसी लोकप्रिय सितारे की जान जाती है तो सभी को दुख होता है खासकर उन्हें इस बात की तकलीफ ज्यादा रहती है कि किसी सितारे की फिल्म आनी हो और उसके पहले ही उनका निधन हो जाए. बॉलीवुड में ऐसा वाक्या बहुत ज्यादा हो चुका है और हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे इन 5 बॉलीवुड सितारे नहीं देख पाए अपनी आखिरी फिल्म, कहीं इनमें कोई आपका भी फेवरेट तो नहीं ?

इन 5 बॉलीवुड सितारे नहीं देख पाए अपनी आखिरी फिल्म

एक कलाकार की जिंदगी में उसके लिए सबकुछ उसकी फिल्में होती हैं और उनका मनTitle Separator Site title होता है कि उनकी फिल्में चलें और लोगों को पसंद आए जिसका इंतजार उस सितारे को होता है. चलिए फिर हम आपको बताते हैं कि कौन से सितारे ने अपनी आखिरी फिल्म नहीं देखी और उसके पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

श्रीदेवी

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार के सम्मान से नवाजी गई दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन साल 2018 में एक हादसे के दौरान हो गया. इसके पहले दिसंबर,2017 में इन्होंने शाहरुख खान की फिल्म जीरो के लिए एक कैमियो शूट किया था जिसे देखने के बाद दर्शक भावुक हो गए थे लेकिन उसे देखने के लिए श्रीदेवी मौजूद नहीं थीं.

दिव्या भारती

बॉलीवुड के इतिहास की ऐसी अभिनेत्री दिव्या भारती थीं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत तो धमाकेदार की लेकिन एक साल बाद ही इन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. दिव्या भारती गजब की सुंदर थीं और इनकी खूबसूरती पर ही लोग इनकी फिल्में देखने जाते थे लेकिन इनके निधन के समय ये फिल्म शतरंज में काम कर रही थीं और निधन के बाद ये फिल्म रिलीज हुई जो हिट साबित हुई थी और दिव्या के अभिनय की खूब तारीफ भी हुई थी.

राजेश खन्ना

70 के दशक से 20वीं सदी आते आते राजेश खन्ना ने खूब काम किया. ये बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार रहे हैं जिनके जैसी पॉपुलैरिटी आज तक किसी को नहीं मिल पाई. इनकी फिल्म सियासत इनके निधन के दो साल बाद रिलीज हो पाई थी जिसे वो देख नहीं पाए. इस फिल्म के साथ उनके फैंस को ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन फिल्म भी फ्लॉप हो गई थी.

ओम पुरी

बॉलीवुड के दिलचस्प एक्टर जिनका अभिनय फिल्मों में लाजवाब रहता था और असल जिंदगी में ये बहुत रंगीले मिजाज के रहे हैं. ओम पुरी की आखिरी फिल्म द गाजी अटैक थी जिसमें इन्होंने शानदार एक्टिंग भी की लेकिन रिलीज के पहले ही इनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. हालांकि इनके निधन के बाद इनकी फिल्म ट्यूबलाइट भी रिलीज हुई लेकिन उसमें इनका काम बहुत छोटा सा था.

फारुख शेख

बॉलीवुड के इन सितारों के साथ किस्मत ने ऐसा खेल खेला कि इन्हे अपने करियर की आखिरी फिल्म देखना भी नसीब नहीं हुआ और उसके पहले ही उनका निधन हो गया. आपको देखना चाहिए कौन हैं वे सितारे.80 के दशक के दिग्गज अभिनेता फारुख शेख ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं लेकिन बहुत जल्दी उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. फारुख शेख की आखिरी फिल्म हिंदुस्तान थी जो फ्लॉप रही लेकिन इस फिल्म के रिलीज के पहले ही इन्हें दिल का दौरा पड़ा और इनकी जान चली गई.

Back to top button