बॉलीवुड

बेहद शानदार रहा इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर, लेकिन जल्द ही छोड़ना पड़ा अपना करियर

बॉलीवुड में कब कौन और किसका करियर कितना लंबा चलता है इस बात का अंदाजा किसी भी सितारे को देखकर नहीं चल सकता है. कुछ सितारे लंबी पारी खेलते हैं तो कुछ सितारों का कुछ फिल्मों के बाद ही खाता बंद हो जाता है. इंडस्ट्री में उन्हें एक-दो-तीन मौके दिए जाते हैं लेकिन दर्शक साफ बता देते हैं कि कौन सा सितारा उन्हें पसंद आया और कौन सा सितारा उनके सिर आंखों पर बस गया. कुछ ऐसा ही रहा बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों का करियर जिन्होंने बहुत कोशिश की कि वे सबकी निगाहों पर चढ़ जाएं इसके लिए उन्होंने ग्लैमर का दमदार तड़का भी लगाया फिर भी ज्यादा नहीं चल पाईं. छोटा लेकिन शानदार रहा इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर, आप इनमें से किस हसीना के फैन हैं ?

छोटा लेकिन शानदार रहा इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर

बॉलीवुड में वैसे एक्ट्रेस का करियर छोटा ही माना जाता है लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस हैं जो लंबी पारी खेलना का हुनर रखती हैं. कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस हैं लेकिन शुरुआती सफलता प्राप्त करने के बाद आगे चलकर उन्हें सिरे से नकार दिया जाता है. ऐसे में बात करने जा रहे हैं 5 ऐसी ही एक्ट्रेसेस का जिनका करियर बहुत छोटा रहा है.

ग्रेसी सिंह

साल 1999 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली ग्रेसी सिंह ने साल 2001 में ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान में काम किया था. इसमें इनकी पॉपुलैरिटी कम भी नहीं हुई कि साल 2003 में इन्हें फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस का भी ऑफर आ गया. हिंदी सिनेमा के अलावा ग्रेसी सिंह ने गंगाजल जैसी फिल्म में भी काम किया. साल 2015 से 2017 तक टीवी सीरियल संतोषी मां में नजर आने के बाद एक दम से गायब हो गईं और अब तक नजर नहीं आईं.

असिन

साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस असिन ने साल 2008 में फिल्म गजनी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. इसके बाद सलमान खान के साथ फिल्म रेडी भी की लेकिन शाहरुख खान के साथ इनका काम करने का सपना पूरा होने ही वाला था कि इनकी शादी हो गई. साल 2015 में इनकी आखिरी फिल्म ऑल इज वेल आई और इसके बाद साल 2016 में माइक्रोमैक्स कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा के साथ इन्होने शादी करके फिल्मों से किनारा बसा लिया.

ट्विंकल खन्ना

साल 1995 में फिल्म बरसात जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में करने का बाद अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने शाहरुख के साथ बादशाह, सलमान के साथ जब प्यार किसी से होता है और आमिर के साथ मेला फिल्मों में काम किया. मगर साल 2001 में फिल्म लव के लिए कुछ भी करेगा के बाद इन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया क्योंकि इसी साल इन्होंने अक्षय कुमार के साथ शादी करके अपना घर बसा लिया था और अब अपने बच्चों को संभालती हैं और किताबे लिखती हैं.

शमिता शेट्टी

साल 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें से अपने करियर की शानदार शुरुआत करने के बाद शमिता शेट्टी का करियर भी कुछ खास नहीं चला. शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता ने बहुत कोशिश की और जहर, बेवफा जैसी अच्छी फिल्में की लेकिन फिर भी इन्हें दर्शकों ने नकार दिया. इसके बाद इन्होंने बिग बॉस का सहारा लिया लेकिन विनर नहीं हो पाईं. शमिता शेट्टी का करियर बेहद छोटा रहा लेकिन उनके करियर की शुरुआत शानदार रही.

नम्रता शिरोडकर

एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड में शाहरुख, सलमान और आमिर खान के साथ काम किया है. साल 1998 में फिल्म जब प्यार किसी से होता है से अपने करियर की शरुआत करने वाली एक्ट्रेस नम्रता का करियर साल 2004 में फिल्म रोक सको तो रोक लो के बाद खत्म हो गया. साल 2005 में इनकी शादी साउथ सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू से हुई और इन्होंने करियर से दूरी बनाकर घर-परिवार को संभालने का काम शुरु कर दिया.

Back to top button