दिलचस्प

IPL: तूफानी फॉर्म की वजह से आंद्रे रसेल के DNA टेस्ट की उठी मांग, पूछा- ‘आदमी हो या एलियन’

यूं तो आईपीएल के इस सीजन में तमाम खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, लेकिन सुर्खियों में आंद्रे रसेल का कोहराम है। जी हां, जहां एक तरफ आंद्रे रसेल की  बैटिंग की वजह से जहां एक तरह गेंदबाजों की नींद उड़ी रहती है, तो वहीं दूसरी तरफ अब उनके फैंस ने उनके डीएनए पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। आईपीएल के इस सीजन में आंद्रे रसेल खड़े खड़े मैदान किसी भी कोने में छक्का मारते हुए नजर आ रहे हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया है। अपनी बैटिंग के बदलौत किसी भी पल अपनी टीम को गेम में वापस लाने वाले आंद्रे रसेल के डीएनए पर सवाल खड़ा हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शुक्रवार को बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो मैच का रोमांच बढ़ गया। हालांकि, शुक्रवार को आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी कोलकाता के काम तो नहीं आई, लेकिन इससे कोलकाता एक शर्मनाक हार से बच गई। बता दें कि बैंगलोर के खिलाफ आंद्रे रसेल ने 9 छक्के और दो चौके लगाएं, जिससे कोलकाता जीत के बिल्कुल करीब हो गई थी, लेकिन सिर्फ दो गेंद की कमी की वजह से कोलकाता मैच हार गई और अंत में रसेल आउट हो गए।

रसेल की डीएनए की जांच हो- फैन

शुक्रवार को खेले गए मैच में दर्शकों के बीच में एक जबरदस्त फैन नजर आया है। इस फैन के हाथ में एक तख्ती दिख रही है, जिसमें लिखा है कि हम आंद्रे रसल का डीएनए टेस्ट चाहते हैं, क्योंकि हमें शक है कि वह मानव है या फिर एलियन। जी हां, आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी को देखकर हर कोई शॉक्ड है और यही पूछता है कि क्या तुम वाकई इस ग्रह के हो या फिर दूसरे ग्रह से आए हो। बता दें कि आंद्रे रसेल में ताकत है कि वे खड़े खड़े कोई भी गेंद मैदान के बाहर पहुंचा सकते हैं।

8 पारियों में 39 छक्के लगा चुके हैं रसेल

आईपीएल के इस सीजन में आंद्रे रसेल जबरदस्त फॉर्म में हैं। आंद्रे रसेल ने इस सीजन की आठ पारियों में सबसे ज्यादा 39 छक्के जड़े हैं, जोकि अपने आप में ही रिकॉर्ड है। बता दें कि आंद्रे रसेल जब चलते हैं, तो हर पारी में 5 या 6 छक्के तो जड़ ही देते हैं, लेकिन कभी भी वे 9 छक्के भी जड़ने से पीछे नहीं हटते हैं। साथ ही आपको बता दें कि कोलकाता के लिए 100 छक्के जड़ने वाली खिलाड़ी भी आंद्रे रसेल बन चुके हैं।

मेरे लिए कोई मैदान बड़ा नहीं होता है- रसेल

रसेल से जब पूछा जाता है कि तुम इतने छक्के खड़े खड़े कैसे मार लेते हो तो वे कहते हैं कि मैं सिर्फ छक्के मारने के लिए ही आता हूं। मेरा टार्गेट सेट रहता है कि हर बॉल बाउंडरी लाइन के बाहर जाए, जिसकी वजह से मेरे लिए यह मायने नहीं रखता है कि मैदान छोटा है या बड़ा। बता दें कि रसेल के खौफ से गेंदबाज दिशा से भटकते हुए भी नजर आएं हैं।

Back to top button