बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, 2 नंबर वाले को तो देने पड़े थी 400 करोड़ रूपए शादियों से कही ज्यादा महंगे हुए हैं ये डायवोर्स, करोड़ों में चुकाई थी एलिमनी की राशि

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्यार, शादी और तलाक ऐसी चीजें हैं जिनको होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। बॉलीवुड की बहुत से ऐसी जोड़ियों के बारे में हमने आपको बताया है जिन्होंने पहले प्यार किया फिर शादी और शादी के कुछ सालों बाद एक-दूसरे से तलाक ले लिया। इस इंडस्ट्री में ना जाने ही कितने ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने सालों पुराने रिश्तों को खत्म कर दिया है। बात करें इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले कपल अर्जुन और मलाइका अरोड़ा की तो उन्होंने भी अपनी शादी के 13 साल बाद एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया।

हमने अभी आपको अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि टीवी एक्टर विवियन डीसेना और उनकी पत्नी वाहबिज दोराबाजी भी एक-दूसरे से तलाक ले रहे हैं। हालांकि वो काफी समय से साथ में नहीं हैं और उनके तलाक की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन इस बीच उनकी खबरें इसलिए मीडिया में छाई हैं क्योंकि ऐसी खबरें आई हैं कि वाहबिज ने विवियन से तलाक लेने पर उनसे 2 करोड़ रूपए के गुजारे भत्ते की मांग की है। वहीं जब ये खबर मीडिया में आ गई तो इस बात पर उन्होंने सफाई देते हुए एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि, ‘एक पत्नी का अधिकार है कि वह अपने पति की संपत्ति में से 20 फीसदी हिस्सा मांग सकती है। मैं इस पर नहीं बोलना चाहती हूं कि मैंने क्या मांगा। मैं इस तरह के रिएक्शन से हैरान हूं जैसे कि हम लोग तलाक लेने वाले पहले सेलेब्रिटी कपल हों। लोग एलिमनी को लेकर इतने सरप्राइज क्यों हैं? यह फेज हम दोनों के लिए ही कठिन है।’

बता दें कि बॉलीवुड में इसके पहले भी गुजारे भत्ते के तौर पर काफी ज्यादा रकम चुकानी पड़ी थी। तो चलिए आपको बताते है बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों के बारे में।

सैफ अली खान- अमृता सिंह

सैफ और अमृता की लव मैरिज थी। सैफ ने अपने घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर अमृता से शादी की थी, क्योंकि अमृता सैफ से उम्र में काफी बड़ी थी इसलिए उनका ये रिश्ता लोगों को काफी अटपटा लग रहा था। लेकिन सैफ अमृता के प्यार में पूरी तरह से पागल थे जिसके चलते उन्होंने साल 1991 में अमृता सिंह से शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे भी हुए लेकिन शादी के 13 साल बाद ही दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। बता दें कि सैफ को अमृता को गुजारे भत्ते के तौर पर 5 करोड़ रूपए देने पड़े थे।

ऋतिक रोशन और सुजैन

 

ऋतिक रोशन और सुजैन खान की लव मैरिज हुई थी। ऋतिक ने सुजैन को एक पार्टी में देखा था और देखते ही उनको दिल दे बैठे थे। जिसके बाद साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन इनकी शादी के 13 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया और 2013 में दोनो का तलाक हो गया। बता दें कि रितिक ने सुजैन को एलिमिनी के तौर पर 400 करोड़ रूपए दिए थे।

प्रभु देवा- रामलता

प्रभु देवा बॉलीवुड के टॉप कोरियोग्राफर्स में से एक हैं। बता दें कि प्रभुदेवा अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे थे। खबरों की मानें तो प्रभु देवा का अफेयर साउथ फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस नयनतारा के साथ चल रहा था, दोनों लिव इन में रहते थे। यहां तक की प्रभु देवा के प्यार में नयनतारा ईसाई से हिंदू बन गई थी। लेकिन किसी कारणवश दोनों की शादी नहीं हो पाई और प्रभु देवा की शादी साल 1995 में रामलता के साथ हो गई थी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जब रामलता को प्रभु और नयनतारा के रिश्ते के बारे में पता चला तो उन्होंने साल 2011 में प्रभु देवा से तलाक ले लिया। प्रभु देवा को रामलता को 20 से 25 करोड़ गुजारा भत्ता देना पड़ा था।

संजय दत्त- रिहा पिल्लई

बॉलीवुड के संजू बाबा ने कुल तीन शादियां की हैं। संजय की पहली पत्नी शादी ऋचा शर्मा से साल 1987 में हुई थी, लेकिन साल 1996 में उनकी मौत ब्रेन ट्यूमर से हो गयी थी। जिसके बाद संजय दत्त ने साल 1998 में रिहा पिल्लई से शादी की लेकिन इनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया। साल 2005 में दोनों अलग हो गए। बता दें कि गुजारे भत्ते के तौर पर संजय दत्त को रिहा पिल्लई को 8 करोड़ रूपए देने पड़े थे।

करिश्मा कपूर- संजय

बॉलीवुड अभिनेत्री ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय से शादी की थी, लेकिन शादी के 11 सालों बाद करिश्मा ने संजय से तलाक ले लिया था। बता दें कि संजय को करिश्मा को 7 करोड़ रूपए देने पड़े थे।