राशिफल

Rashifal: शनिदेव हुए क्रोधित, इन 5 राशियों के लिए जोखिम भरा रहेगा आज का दिन, फिजूलखर्ची से बचें

हम आपको शनिवार 20 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 20 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका सांसारिक चीजों के प्रति लगाव बढ़ेगा। पार्टनर को पूरा समय देंगे। कम वक्त में कार्य को पूरा करने का प्रयास कामयाब होगी। किसी असहाय की सहायता जरूर करें। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें उलझ सकते है। मेहमानों के आने से घर में व्यस्तता का माहौल रहेगा, व्यक्तिगत कार्य अधूरे रहेंगे। शेयर में निवेश भी कर सकते हैं। कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति मनोनुकूल बनेगी। किसी विशेष काम को लेकर चिंता हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपसी मतभेदों को भुलाकर अपने रिश्तों को कायम रखने का दिन है। कुछ नया सिखने के बारे में आप सोच सकते है। दुसरो के मुकाबले आपको अच्छा रिश्ता मिल सकता है। बाहरी खान पान के चलते आपका स्वास्थ्य बिगड़ भी सकता है। आप पाएंगे कि आज हालात समाप्ति के दौर पर हैं। यह परिस्थितियां ग्रह नक्षत्रों के अनुसार बदली हैं। सोशल मीडिया से आप पूरा दिन जुड़े रह सकते है। आपके भाई-बहन हर निर्णय का समर्थन करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। शाम के समय आप आराम से अपने लिए कुछ वक्त निकाल सकते हैं। दिल से जुड़े मामले में आप गंभीर दिखाई देंगे। निजी जीवन में प्यार की उमंग जगाए रखें। यह समय मौजूदा अवसरों का लाभ लेने के लिए पर्याप्त रूप से सावधान और सक्रिय रहने का है। आपके स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा। पुरानी तकलीफ दूर होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। दोस्तों के साथ अच्छे सबंध आपके बनते दिख सकते है। किसी खास कार्य के लिए आप को विशेषज्ञ की जरूर पड सकती है। विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे। रचनात्मक कार्यों की तरफ आपकी रूचि बढ़ेगी। साहित्य और संगीत के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। अपने सुख को त्याग कर लाभ प्राप्ति हेतु प्रयत्न करने होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नई जगहों की यात्रा हो सकती है। मन में कोई न कोई आशंका बनी हुई रहेगी। आने वाले समय में आपको बहुत ज्यादा परिवर्तन देखने को मिलने वाले है। दुसरो से आप सहयोग लेने के बारे में सोच सकते है। अपने प्रयासों में तेजी लाएं व्यापार में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा। वाणी के द्वारा विवाद उत्पन्न हो सकता है। यदि आप भागीदारों या करीबी दोस्तों के साथ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं नया कार्य शुरू करने की आप योजना बना रहे है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं। रोजगार और परिवार में सामन्जस्य स्थापित होगा। परिश्रम का परिणाम पूर्ण लुक से मिलेगा। न्यायपक्ष मजबूत होगा। ऐसी जानकारी जाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। वाहन व मशीनरी आदि के इस्तेमाल में सावधानी रखें। परिवार जनों से वाद विवाद से बचें। किसी दुविधाजनक स्थिति का आसानी से समाधान मिल जाने से बड़ी राहत मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आज आपको किसी अजनबी से भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती दिख सकती है। योजना बनाने के लिए अच्छा दिन है। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। शाम को आप स्वयं के साथी के साथ कुछ स्पेशल पल बिता सकते हैं। नौकरी से जुड़े हुए लोगों को फायदा मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अपनी सोच को सकारात्मक रखते हुए सावधानी पूर्वक निर्णय लें। अनेक व्यक्ति आप से नाराज है। रुका हुआ दौलत कोशिश करने पर मिलेगा। यात्रा, निवेश व जॉब लाभ देंगे। तबादला हो सकता है, जो चिंताजनक रहेगा। घर से अलग रहने को मजबूर लोग शुरुआती परेशानी का सामना कर सकते हैं। आप स्वयं के सभी प्रयासों में कामयाब होंगे। आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी एवं आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। अपने प्रिय के साथ मतभेद हल हो जाएंगे और चीजें वापस सामान्य हो जाएंगी। बच्चे करीबी दोस्तों के साथ पिकनिक की योजना बना सकते हैं। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। पारिवारिक मामलों की उलझन, काम स्थल पर आप व्यक्तियों को कड़े निर्णय एवं गुस्सा दिला सकता है। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन मध्यम फलदायी है। प्रेम के मामले में अस्वीकृति झेले जाने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर समयाभाव में कोई प्रोजेक्ट अधूरा रह जाने के संकेत हैं। यह आपके बच्चों के लिए एक दुर्घटना-ग्रस्त दिन हो सकता है, इसलिए अतिरिक्त सतर्क रहें। न चाहते हुए भी आप व्यक्तियों को सामाजिक समारोहों का भाग बनना पड़ सकता है। इसके कारण आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है। आपकी बौद्धिक शक्ति कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप बुद्धि विवेक से काम लें सफलता आपके कदम चूमेगी। मित्रों एवं परिजनों के साथ मनमुटाव होने की और आरोग्य बिगड़ने की संभावना है। व्यवसायियों के लिए यह लाभदायक दिन होगा और चीजें सुगम होंगी। झूठी टिप्पणी सुनने से बचें और नकारात्मक विचारों से दूर रहें। अपेक्षित परिणाम नही मिलने से विद्यार्थी वर्ग को भी निराशा रहेगी। परिजनों एवं संतान से अनबन हो सकती है। भविष्य को लेकर मन में आशंका बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। वित्तीय मोर्चे पर चीजें कम होंगी, तनावपूर्ण माहौल बनेगा। आप सार्वजनिक क्षेत्र में अपना प्रयास बर्बाद कर रहे हैं क्योंकि चीजें प्रतिकूल होंगी। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। आपका जीवनसाथी एवं बच्चे आपके प्रति काफी स्नेही होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं।

आपने Rashifal 20 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जब हनुमान जी ने कर दिया था शनिदेव को परेशान, इसलिए हनुमान भक्तों से दूर रहते हैं शनि, पढ़ें कहानी

Back to top button