बॉलीवुड

वीराना फिल्म की इस खूबसूरत अभिनेत्री से संबंध बनाना चाहते थे अंडरवर्ल्ड डॉन, डर से छोड़ दिया देश

बॉलीवुड का दायरा इतना ज्यादा बड़ा है की यहाँ कब कोई आता है और कैसे यहाँ से चला भी जाता है किसी को पता भी नहीं चल पाता। इस दुनिया में एंट्री करने के लिए तो आपको क्या क्या करना पड़ता है ये तो हम सभी जानते ही हैं मगर यहाँ से निकलने में पल भर का भी समय नहीं लगता। खैर आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में जो अपने शुरुवाती फिल्मों से ही बहुत ही ज्यादा नाम और शोहरत कमा ली थी और भारतीय सिनेमा के शुरुवाती दौर में कई सारी बहुत ही हिट और जबर्दस्त हॉरर फिल्मों का खूब बोलबाला हुआ था और इस तरह की फिल्मों की जब भी बात होती है तो हमारे जेहन में सबसे पहले नाम आता है फिल्म ‘वीराना’ का। जी हाँ, आज भले ही जमाना कितना भी एडवांस हो गया है मगर फिर भी रामसे ब्रदर्स की इस फिल्म को लोग आज भी काफी पसंद करते है। यहाँ पर सबसे खास बात तो ये थी की इस फिल्म में नज़र आयी एक्ट्रेस जैस्मिन रातोरात मशहूर हो गयी थी।

इस अभिनेत्री ने डर से छोड़ दिया देश

फिल्म वीराना में जैस्मिन ने एक ऐसी भुतियाँ चुड़ैल का किरदार निभाया था जिससे लोग डरते कम थे और आँहे ज्यादा भरते थे और ये सब कमाल था डायरेक्टर के कैमरे का जिससे वो अपनी भूतनी को जब तक बाथटब में नहलवा नहीं देते और नाइटी पहनाकर एक दो सांग पर नचवा नहीं देते उन्हें लगता था कि डर वाली भूतनी तैयार ही नहीं हुई है।

खैर जो भी कह लीजिये मगर जैस्मिन की खूबसूरती की वजह से फिल्म तो चली ही साथ ही साथ जैस्मिन खुद भी लोकप्रिय हो गयी मगर उनकी इस खूबसूरती ने उनके लिए एक बहुत ही बड़ी समस्या ला खड़ी की और इसकी वजह से उन्हे बॉलीवुड ही नहीं बल्कि देश तक छोड़ कर भागना पड़ा। जी हाँ, आपको बता दें की ‘वीराना’ के बाद जैस्मिन के पास कई अंडरवर्ल्ड डॉन के फ़ोन आने लगे और हैरानी की बात तो ये थी की यह सभी जैस्मिन के साथ सोना चाहते थे और इस बात ने उन्हे अंदर तक हिला कर रख दिया और दर के मारे वो भारत छोड़ कर अमेरिका चली गयी।

बाद में जैसा की लोगों द्वारा बताया जाता है जैस्मिन ने अमेरिका में ही किसी शख्स से शादी कर ली है और वही सेटल होकर फिलहाल अपनी खुशहाल ज़िन्दगी बिता रही है। आपको यह भी बता दें की फिल्म ‘वीराना’ के अलावा भी जैस्मिन 1978 में “सरकारी मेहमान” और 1984 में ‘डाइवोर्स’  फिल्म में नज़र आयी थी। बताया जाता है की इन सब वजहों से साल 1988 के बाद जैस्मिन जॉर्डन में जाकर बस गईं। इतना ही नहीं बल्कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जाता है की अब शायद वीराना फिल्म की सबसे हॉट अभिनेत्री जैस्मिन जिनके पीछे कई अंडरवर्ल्ड डॉन तक पड़े थे वो इस दुनिया में ही नहीं हैं। हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो पायी है और इस बात का भी कोई खुलासा नही हो पाया है की 1979 में बॉलीवुड में ब्रेक मिलने से पहले जैस्मिन क्या करती थीं और कहां रहती थीं।

Back to top button