दिलचस्प

भारत ही नहीं बल्कि ये है एशिया का सबसे सस्ता कपडा बाज़ार जहां मिलती है मात्र 100 रुपये की जीन्स

अच्छे और ब्रांडेड कपड़े पहनना हर किसी का शौक होता है और सभी चाहते हैं की उसके पास हमेशा नए नए कपड़े हों ताकि वो हर मौके पर एक नया कपड़ा पहन कर जा सके और अपने दोस्तों के बीच हमेशा कुछ ट्रेंडी बने रहें। मगर हर जगह और हर बार नए और अलग कपड़े आप कैसे पहन सकते हैं क्योंकि उसके लिए या तो आपके पास कपड़ों का भंडार हो या फिर आप आए दिन नए नए कपड़े खरीदते रहें जिसके लिए आपको चाहिए ढेर सारे पैसे जो की जरूरी नहीं है की हर किसी के पास हो ही और जिसके पास होता भी है तो यह आवश्यक नहीं की वो अपने सारे पैसे सिर्फ कपड़ों पर ही खर्च कर दे, आखिर और भी त जरूरतें है। मगर आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप खुशी से उछाल जाएंगे। जी हाँ आपको बता दें की अगर आप भी सस्ते और कम दाम में कपड़े खरीदने चाहते है तो यह खबर आपके लिए यह खबर बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि आज हम हमको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे जो सबसे सस्ता कपड़ा बाजार माना जाता है जहां आप बेहद ही कम कीमत में जींस और टॉप ले सकते हैं।

पूरे एशिया का है ये सबसे सस्ता कपडा बाज़ार

देखा जाए तो ब्रांडेड कपड़े और दुकानों में लगे नए नए कपड़े हर किसी को खूब पसंद आते हैं और ऐसे में आज हम आपको भारत का सबसे सस्ता कपड़ा बाजार के बारे में बताने वाले है। आपको यह जानकार काफी ज्यादा हैरानी हो सकती है की यहां इस बाज़ार में आपको मात्र 100 रुपये में जींस और सिर्फ 20 रुपए में लेडीज टॉप मिल जाती है। जी हाँ, आप एकदम सही सुन रहे हैं और आपको ये भी बताते चलें की ये सभी कपड़े बेकार या थर्ड क्वालिटी वाले नहीं होते हैं। असल में हम जिस जगह की बात कर रहे है वो जगह है की भारत की राजधानी दिल्ली के गांधी नगर बाजार की जिसे ना सिर्फ भारत का बल्कि पूरे का एशिया का सबसे सस्ता कपड़ा बाजार माना जाता है।

आपको बताते चलें की यहां पर आपको करीब करीब हर ब्रांड के शानदार कपड़े बहुत ही आसानी से मिल जाते है। मजे की बात तो ये है की यहां से आप थोक में भी जींस टी-सर्ट आदि खरीद सकते हैं। आमतौर पर आप अगर किसी भी दुकान से कपड़े आदि खरीदने जाते हैं तो आपको 1000 रुपये से कम की कीमत में कोई भी ब्रांडेड या फिर अच्छी कंपनी का कपड़ा नहीं मिलता है मगर इस बाज़ार में अगर आप थोक में कपडे खरीदते हैं तो आपको एक जींस की कीमत केवल 100 से 200 रुपये के बीच मिल जाती है। इसके अलावा अगर आप कपड़े ज्यादा लेते हैं तो संभव है की ये कीमत और भी कुछ कम हो जाती है। अब आप खुद सोच लीजिये की क्या आपने कभी सोचा था की 1000 से लेकर 5000 रुपये तक वाले ब्रांडेड कपड़े आपको मात्र 100-200 रुपये की कीमत में मिल जा रहे हैं तो आखिर आप खुद भी क्यों नहीं इस जगह से लेंगे।

इस बाज़ार में आपको एक से बढ़कर एक अच्छी अच्छी और स्टाइलिश कपड़े आदि मिल जाएंगे जिन्हे आप खुद के इस्तेमाल के लिए या फिर अपने व्यापार के लिए भी इस्तेमाला कर सकते हैं जो यकीनन आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होगा। क्योंकि एक तरह से देखा जाए तो यहाँ से खरीदने के बाद अगर आप एक जींस को दुकान से कम से कम 500 से 600 रुपयों के बीच में भी बेच देते हैं तो इस तरह से भी एक जींस पर आपको 400 से 500 रुपयों का फायदा होगा, तो हुआ ना फायदे का सौदा।

Back to top button